हैडा को हराकर रेगिअन इरसल ने अपने लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड किया

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 65

ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल ने अपने देशवासियों से वादा किया था कि वो बेल्ट के साथ ही वापस लौटेंगे। 5 राउंड्स तक चले जबरदस्त ONE Super Series किकबॉक्सिंग मुकाबले में सूरीनामी एथलीट उस वादे को पूरा करने में सफल रहे।

शुक्रवार, 19 मार्च को ONE: FISTS OF FURY III के मेन इवेंट में इरसल ने #2 रैंक के कंटेंडर मुस्तफा “डायनामाइट” हैडा के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की।

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 69.jpg

पहले राउंड की शुरुआत में इरसल ने डिफेंसिव, वहीं हैडा ने अटैक करने की रणनीति अपनाई। लेकिन थोड़े समय बाद ही वर्ल्ड चैंपियन और उनके चैलेंजर ने एक-दूसरे पर किक्स और पंचों की बरसात करनी शुरू कर दी।

शुरुआती बढ़त इरसल ने लीड राइट हैंड लगाकर प्राप्त की। इस बीच उन्होंने 4 बार हैडा के डिफेंस को भेदते हुए सिर पर अटैक किया। हैडा ने इरसल पर दमदार बॉडी शॉट्स के रूप में जवाबी हमला किया।

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 51.jpg

दूसरे राउंड में केवल “द इम्मोर्टल” की ओर से अटैक होता दिखाई दिया, उन्होंने राइट हाई किक लगाकर हैडा को सर्कल वॉल की तरफ धकेला। निर्दयी तरीके से “डायनामाइट” को काउंटर करने का मौका तक ना देते हुए खतरनाक तरीके से अटैक किया।

इरसल ने राइट नी और लेफ्ट हाई किक लगाई, वहीं जब हैडा ने खुद को डिफेंड करने की कोशिश की, तभी वर्ल्ड चैंपियन ने स्ट्रेट राइट-लेफ्ट हुक-राइट अपरकट कॉम्बिनेशन लगाकर उन्हें झकझोर दिया। अभी भी इरसल रुके नहीं थे, उन्होंने कॉम्बिनेशन के बाद लेफ्ट हुक और जम्पिंग नी भी लगाई।

हैडा को हर क्षेत्र में मात मिल रही थी, इसके बावजूद उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी पर टेकडाउन का प्रयास किया।

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 59.jpg

तीसरे राउंड में दोनों ओर से शानदार बॉक्सिंग देखने को मिली। हैडा के लेफ्ट बॉडी हुक ने “द इम्मोर्टल” को झकझोर दिया था, जो अभी तक मैच में अच्छी बढ़त बनाए हुए थे। इस शॉट से हैडा के आत्मविश्वास में कुछ बढ़ोतरी हुई इसलिए उन्होंने आक्रामक अंदाज में अटैक करना शुरू किया।

इरसल का अटैक चाहे धीमा पड़ चुका था, लेकिन हैडा ऐसा कुछ अविश्वसनीय करने में सफल नहीं हुए जो मुकाबले को उनके पक्ष में ला खड़ा करता। दूसरी ओर, चैंपियन ने मौका मिलते ही दोबारा पंच और जम्पिंग नी लगानी शुरू कर दी।

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 25.jpg

चौथे राउंड की शुरुआत में भी हैडा ने बॉडी शॉट्स लगाते हुए इरसल को बैकफुट पर धकेला, लेकिन डच स्टार द्वारा एक बार फिर जम्पिंग नी स्ट्राइक्स के प्रभाव ने हैडा को जैसा स्तब्ध कर दिया था।

इरसल भांप चुके थे कि उनके प्रतिद्वंदी दबाव झेलने की स्थिति में नहीं हैं, डच स्टार के 4-पीस पंचिंग कॉम्बिनेशन के बाद भी “डायनामाइट” ने अभी तक धैर्य बनाए हुआ था और हार मानने को तैयार नहीं थे।

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 52.jpg

अंतिम राउंड में हैडा के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति उत्पन्न हो चुकी थी। दुर्भाग्यवश, उन्हें इरसल के 13 दमदार शॉट्स का प्रभाव झेलना पड़ा। अपरकट्स, हुक्स, स्ट्रेट्स, बॉडी शॉट्स, इनमें से हर एक शॉट पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा था।

हैडा के लिए परिस्थिति कभी सामान्य हुई ही नहीं थी। मैच के आखिरी क्षणों में उन्होंने इरसल को बैकफुट पर धकेला। यहां चैलेंजर के धैर्य और वर्ल्ड चैंपियन की स्किल्स के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिली।

Regian Eersel Mustapha Haida FISTS OF FURY III 1920X1280 75.jpg

अंत में तीनों जजों ने इरसल के पक्ष में फैसला सुनाया, जिन्होंने दूसरी बार अपने ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है और उनका रिकॉर्ड अब 56-4 का हो गया है।

ये भी पढ़ें: ONE: FISTS OF FURY III – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, इरसल Vs. हैडा

किकबॉक्सिंग में और

KongsukFairtex JoachimOuraghi Faceoffs 1920X1280
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Elias Mahmoudi Edgar Tabares ONE Fight Night 13 28
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61