पानपयाक पर जीत हासिल कर मैक्सिको को प्रेरित करना चाहते होसुए क्रूज़ – ‘मैं दुनिया को चौंका सकता हूं’

JosueCruz Punch 1200X800

होसुए क्रूज़ ONE Super Series मॉय थाई में मुकाबला करने वाले मैक्सिको के पहले एथलीट बनने को तैयार हैं, लेकिन उनका लक्ष्य इस शुक्रवार, 20 मई को इससे आगे जाकर इतिहास बनाने का है।

Great challenge for our fighter Josué "Tuzo" Cruz from Mexico 🇲🇽 representing Mahmoudi Gym Mexico vs @Panpayak From Thailand 🇹🇭 May 20th ONE Championship Singapour

Posted by Big Up Fight Management on Friday, May 13, 2022

सिंगापुर में उस शाम को “टुज़ो” ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री की अल्टरनेट बाउट में ONE 157: Petchmorakot vs. Vienot में पानपयाक जित्मुआंगनोन से मुकाबला करेंगे और वो अपने देश के लिए करियर के सबसे बड़े मैच में ऐतिहासिक जीत हासिल करना चाहते हैं।

247-41-3 के शानदार रिकॉर्ड के साथ 7 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ ऐसा कर पाना निश्चित रूप से आसान नहीं होगा, लेकिन एक काबिल स्ट्राइकर का सामना करने को लेकर क्रूज़ और ज्यादा उत्सुक हैं, ताकि ये साबित कर सकें कि वो भी दिग्गज एथलीट्स के बीच शामिल होने के लायक हैं।

उन्होंने कहा:

“जब मुझे इस मुकाबले के बारे में पता चला तो मैं सच में उत्साहित हो गया था। मैंने इस मौके के लिए ईश्वर को धन्यवाद दिया। इस बात को जानकर मुझे काफी प्रोत्साहन मिला कि मेरा मुकाबला डिविजन के सबसे अच्छे एथलीट से होने जा रहा है। एक एथलीट के तौर पर जब मेरा मुकाबला इस स्तर के प्रतिद्वंदी से होता है तो मुझे अपना बेस्ट प्रदर्शन करने में मदद मिलती है और ये भी पता होता है कि मैं ऐसे मुकाबले में जीत हासिल करके दुनिया को हैरान कर सकता हूं।

“कई सारे लोगों को लगता है कि मैं अपने से ज्यादा अनुभव और लंबे करियर वाले एथलीट से हार जाऊंगा, लेकिन इससे मुझे और ज्यादा प्रोत्साहन मिलेगा कि मैं अपना पूरा दमखम लगाकर उन्हें गलत साबित कर दूं।”

Estoy muy emocionado de representar a mi país en la mejor promotora del mundo "ONE CHAMPIONSHIP" Gracias a todos por su apoyo y en especial a mi patrocinador oficial "BLACK CROZZ SAILS" y a mi equipo Mahmoudi Gym Francia.🥊..ESFUERZATE Y SE VALIENTEJOSUE1:9🇲🇽.Vamos Mexico!!!

Posted by Josué "Tuzo" Cruz on Monday, May 9, 2022

करीब 300 मुकाबलों और ONE Championship में 3-1 का रिकॉर्ड बनाने के साथ पानपयाक ने थाइलैंड में कई चोटी के एथलीट्स को हराते हुए कई बार Lumpinee और Rajadamnern Stadium बेल्ट्स जीती हैं।

क्रूज़ हर उस चीज का सम्मान करते हैं, जिसका प्रदर्शन “द एंजेल वॉरियर” सर्कल में कर सकते हैं, लेकिन जब दोनों एथलीट आमने-सामने होंगे तो क्रूज़ उन उपलब्धियों से हैरान नहीं होंगे।

इसकी जगह 17-1 के रिकॉर्ड के साथ डेब्यू करने जा रहे एथलीट ने 26 वर्षीय थाई एथलीट के सामने खड़े होकर किसी अन्य एथलीट की तरह व्यवहार करने की योजना बनाई है।

“टुज़ो” ने कहा:

“मुझे पता है कि उनके लंबे करियर में काफी सारी फाइट्स शामिल रही हैं। आप इस तरह ही एक फाइटर के तौर पर विकसित होते हैं- कई साल से आपने जो समय अपनी ट्रेनिंग में लगाया है, उसके बल पर आप जीत हासिल करते हैं। इस दौरान कई सारे विरोधियों व बाकी चीजों का सामना भी करना पड़ता है। लेकिन मैं इन सब पर ध्यान नहीं लगा रहा हूं क्योंकि वो भी मेरी तरह ही एक इंसान हैं, जिनके पास दो हाथ और दो पैर हैं। उन्हें भी पंच लगने पर दर्द होता है और वो भी जीत हासिल करना चाहते हैं।

“हालांकि, हमारे बीच जो अंतर है, वो ये कि मुझमें जीतने की प्रबल इच्छा है। मैं इसके लिए उत्साहित हूं। मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए बहुत उत्साहित हूं। मेरा पूरा ध्यान इस बात पर लगा है कि मैं कितना शानदार प्रदर्शन कर सकता हूं कि ना कि इस बात पर कि वो क्या कर सकते हैं।”

Hoy mi sueño se hizo realidad, gracias a Dios por sus bendiciones que me a dado, estoy listo para representar a mi país…

Posted by Josué "Tuzo" Cruz on Wednesday, February 16, 2022

मैक्सिकन मॉय थाई का स्तर बढ़ाना चाहते हैं होसुए क्रूज़

मैक्सिको के पास कॉम्बैट स्पोर्ट्स का शानदार इतिहास रहा है और होसुए क्रूज़ ONE Super Series में मुकाबला करके मॉय थाई को आगे बढ़ाने के लिए रोमांचित हैं।

अब जबकि वो खेल के सबसे बड़े ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर शामिल हो चुके हैं तो 26 साल के एथलीट जानते हैं कि वो इस हाई-प्रोफाइल डेब्यू का इस्तेमाल अपने देश में “द आर्ट ऑफ 8 लिम्ब्स” को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं, जो परंपरागत रूप से दुनिया में विश्व स्तर के बॉक्सर्स का केंद्र रहा है।

क्रूज़ ने कहा:

“मैक्सिको में इस खेल का दूत बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। इसे लेकर मैं काफी खुश हूं। मुझे ये जानकर गर्व होता है कि मैं दूसरे फाइटर्स के लिए रास्ता तैयार कर रहा हूं, जो इस पर चलने के इच्छुक हैं। यकीन मानिए, ये आसान नहीं है। ONE जैसे बड़े संगठन में अपने देश का झंडा हाथ में लेकर आगे चलना बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी है।

“मैक्सिको में प्रतिभा की कमी नहीं है। मुझे ये देखकर अच्छा लगेगा कि दुनिया में ONE के जैसी दूसरी लीग्स में मैक्सिको के एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। हमारे पास शानदार क्वालिटी है। बस जरूरत है तो केवल उन फाइटर्स को और ज्यादा सहयोग करने की, ताकि वो बड़े स्तर पर मुकाबला कर सकें।”

Gracias @mahmoudi_gym por creer en nosotros, recibirme y, hacerme sentir como en casa 🔥🔥 se viene cosas grandes !!

Posted by Josué "Tuzo" Cruz on Saturday, April 30, 2022

क्रूज़ को पता है कि ONE 157 में जीत हासिल करके वो मैक्सिको में मॉय थाई को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं। खासकर, पानपयाक जित्मुआंगनोन जैसे शानदार एथलीट के खिलाफ।

अपने दिमाग में इस लक्ष्य को पक्का करते हुए “टुज़ो” की योजना शुक्रवार को सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की है, ताकि वो अपने हमवतन साथियों के लिए एक रास्ता बना सकें।

उन्होंने कहा:

“मेरा मानना है कि ONE में जीत हासिल करके मैं अपने देश के कई सारे लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच सकूंगा। सच तो ये है कि मुझे लोग देखेंगे और कहेंगे देखो वो मैक्सिकन फाइटर जीत गया, चलो कुछ और मैक्सिकन फाइटर्स की तलाश करते हैं।

“हमारे पास ऐसे अच्छे फाइटर हैं, जो यहां आना चाहते हैं। मुझे लगता है कि ईश्वर की सहायता से मैं हर हाल में जीत हासिल कर लूंगा, ताकि मैं अपने दूसरे मैक्सिकन साथी एथलीट्स को ऐसी लीग्स में शामिल करवा सकूं।”

Muchas veces como peleador me enfocaba en el final de cada prueba, en la meta, en el sueño pero me olvidaba de lo mas…

Posted by Josué "Tuzo" Cruz on Sunday, April 17, 2022

न्यूज़ में और

Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 8
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled