अनीसा मेक्सेन, मरात ग्रिगोरियन ने ONE Fight Night 2 के लीड कार्ड में धमाकेदार जीत दर्ज की

Anissa Meksen Dangkongfah Banchamek ONE on Prime Video 2 1920X1280 77

अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 30 सितंबर (भारत में शनिवार, 1 अक्टूबर) को ONE Championship ने Amazon Prime Video Sports पर अपने दूसरे इवेंट के लीड कार्ड की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की।

फैंस को कॉम्बैट खेलों के बड़े स्टार्स के बीच 4 एक्शन से भरपूर मुकाबले देखने को मिले। इन एथलीट्स के मुकाबलों में शानदार नॉकआउट, 3 राउंड्स तक चली कांटेदार टक्कर और फाइट के बाद दिलचस्प इंटरव्यू भी देखने को मिले।

यहां जानिए ONE Fight Night 2: Xiong vs. Lee III के लीड कार्ड में क्या-क्या हुआ।

एक्शन से भरपूर मुकाबले में मरात ग्रिगोरियन ने टायफुन ओज़्कान को हराया

मरात ग्रिगोरियन और टायफुन “टरबाइन” ओज़्कान फेदरवेट किकबॉक्सिंग डिविजन की रैंकिंग्स में क्रमशः दूसरे और पांचवें स्थान पर हैं और दोनों जीत के लिए प्रतिबद्ध नजर आए।

फाइट बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ी, जहां ग्रिगोरियन अपने विरोधी के शानदार डिफेंस को भेदते हुए शॉट्स लगाने की कोशिश कर रहे थे। वहीं ओज़्कान ने अपनी स्पीड की मदद से अर्मेनियाई स्टार को एकसाथ कई स्ट्राइक्स लगाने की कोशिश की।

ग्रिगोरियन लेफ्ट हुक, स्ट्रेट राइट और खतरनाक लेग किक्स का इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन डच-टर्किश एथलीट ने उन शॉट्स के प्रभाव को झेलते हुए भी हार नहीं मानी। वहीं ओज़्कान के दमदार अपरकट्स और कॉम्बिनेशंस उनके विरोधी की ठोड़ी पर जाकर लैंड हो रहे थे।

3 राउंड्स के शानदार एक्शन के बाद जजों ने ग्रिगोरियन के पक्ष में फैसला सुनाया। ये उनकी ग्लोबल स्टेज पर तीसरी जीत रही और उनका करियर रिकॉर्ड 66-12-1 का हो गया है।

मिच चिल्सन को दिए पोस्ट-फाइट इंटरव्यू में ग्रिगोरियन ने कहा कि वो ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सुपरबोन सिंघा माविन के साथ ट्रायलॉजी बाउट चाहते हैं।

ओह हो टाएक ने रयोगो टाकाहाशी को चौंकाया

कोरियाई सनसनी “स्पाइडर” ओह हो टाएक ने अपने प्रोमोशनल डेब्यू में #5 रैंक के फेदरवेट MMA कंटेंडर रयोगो “काइटाई” टाकाहाशी पर विभाजित निर्णय से जीत दर्ज की है।

पहले राउंड में अंत तक स्टैंड-अप गेम देखने को मिला, जहां दोनों एथलीट्स ने स्ट्राइक्स लगानी जारी रखीं। ओह अपनी लंबाई और लंबी रीच (पहुंच) का फायदा उठाकर किक्स लगा रहे थे, दूसरी ओर जापानी स्टार ने सब्र से काम लेकर पंचों और लेग किक्स से काउंटर किया।

टाकाहाशी को दूसरे राउंड में लय हासिल हुई, जहां उन्होंने खतरनाक काउंटर पंच लगाकर कोरियाई एथलीट को नॉकडाउन किया। मगर “काइटाई” अपने आक्रामक अटैक को जारी नहीं रख पाए, जिसके कारण रेफरी ने उन्हें येलो कार्ड दिखाया और तीसरे राउंड में भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ।

इस वजह से उन्हें स्कोरकार्ड्स में बहुत नुकसान पहुंचा। “स्पाइडर” ने अंतिम राउंड में आक्रामक रुख अपनाते हुए किक्स के अलावा कई खतरनाक शॉट्स लगाकर अपनी जीत सुनिश्चित की।

29 वर्षीय कोरियाई स्टार का रिकॉर्ड 9-2-1 का हो गया है और अगली फाइट भी उन्हें टॉप-5 कंटेंडर के साथ मिल सकती है।

अनीसा मेक्सेन ने धमाकेदार जीत दर्ज कर स्टैम्प को ललकारा

अनीसा “C18” मेक्सेन ने स्ट्राइकिंग आर्ट्स में वर्ल्ड चैंपियन बनने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ONE Championship को जॉइन किया था। इस शनिवार डांगकोंगफाह बंचामेक के खिलाफ 115.25 पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज कर अपने सपने की ओर एक कदम आगे बढ़ा दिया है।

मेक्सेन बहुत शानदार लय में नजर आईं क्योंकि उन्होंने डांगकोंगफाह को जैब और स्ट्रेट राइट्स लगाए। मगर “C18” के लेफ्ट हुक ने उन्हें जीत दिलाने में मदद की। जब भी Banchamek Gym की स्टार ने आगे आने की कोशिश की, तब-तब फ्रेंच-अल्जीरियाई स्टार ने लेफ्ट हैंड लगाकर उनकी ठोड़ी को झकझोरा।

अंतिम राउंड तक मेक्सेन का आत्मविश्वास बढ़ चुका था। वो सुपरवुमेन पंच और जम्पिंग राउंडहाउस किक्स लगाकर क्राउड का मनोरंजन कर रही थीं। अंत में तीनों जजों ने “C18” के पक्ष में फैसला सुनाया और इस जीत के साथ उनका रिकॉर्ड 103-5 का हो गया है।

चिल्सन के साथ उनका पोस्ट-फाइट इंटरव्यू जबरदस्त रहा।

जब 34 वर्षीय सुपरस्टार से पूछा गया कि वो अपनी अगली प्रतिद्वंदी स्टैम्प फेयरटेक्स के बारे में क्या सोचती हैं, जिनसे उनका सामना जनवरी 2023 में ONE Fight Night 6 में होगा।

मेक्सेन ने कहा, “वो एक डांसर हैं, लेकिन मैं एक असली फाइटर हूं।”

राडे ओपाचिच ने इवेंट के पहले मुकाबले को नॉकआउट से जीता

राडे ओपाचिच ने इवेट के पहले मुकाबले में हुई ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री अल्टरनेट बाउट में जियानिस “हरक्यूलिस” स्टोफोरीडिस को नॉकआउट किया है।

पहले राउंड में कांटेदार एक्शन के बाद दूसरे राउंड में सर्बियाई स्टार ने 1 मिनट 52 सेकंड के समय पर स्टोफोरीडिस को क्रॉस-हुक-क्रॉस कॉम्बिनेशन लगाकर फिनिश किया।

इस नॉकआउट जीत ने 25 वर्षीय एथलीट के रिकॉर्ड को 17-6 पर पहुंचा दिया है।

पोस्ट फाइट इंटरव्यू में ओपाचिच ने ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री के होने वाले विजेता को चैलेंज किया, जिसके फाइनल में मौजूदा लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग किंग रोमन क्रीकलिआ और ईरानी पावरहाउस इराज अज़ीज़पोर आमने-सामने होंगे।

किकबॉक्सिंग में और

Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 142
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 137
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 78
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Rodtang Jitmuangnon Edgar Tabares ONE Fight Night 10 36
Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 21 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 80
Kompet Fairtex Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 58 10
Tawanchai PK Saenchai Superbon Singha Mawynn ONE Friday Fights 46 48 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Jacob Smith Denis Puric ONE Fight Night 21 24