मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

अली मोटामेड ने ONE Warrior Series 9 में जीता कॉन्ट्रेक्ट

अली मोटामेड, रिच फ्रैंकलिन की ONE Warrior Series (OWS) से मार्शल आर्ट के लिए वैश्विक स्तर पर ग्रैजुएट होने वाले नवीनतम एथलीट बन गए हैं।

ईरानी योद्धा ने 4 दिसंबर, बुधवार को सिंगापुर में अपनी सातवीं पेशेवर जीत हासिल की और तीसरी OWS।

उन्होंने OWS 9 में विभाजन निर्णय के माध्यम से हिकारु “द पेंटर” योशिनो को हराया। उन्होंने ONE Championship के साथ 6 फिगर कॉन्ट्रेक्ट और मेन रोस्टर पर एक स्पॉट अर्जित करने के अलावा अपनी कोशिशों के लिए वॉरियर बोनस भी हासिल किया।

28 वर्षीय बैंटमवेट ने कहा, “यह एक लंबी और कठिन यात्रा थी। मैं ONE Warrior Series 1 के से यहां हूं। इस अनुभव ने मुझे एक बेहतरीन फाइटर बना दिया। मैं तैयार हूं।”

मोटामेड ने मार्च 2018 में पदोन्नति के विकास लीग के साथ अपनी यात्रा शुरू की, जब उन्होंने उद्घाटन लाइव शो में दाऊन जुंग पर दूसरे दौर की रोमांचक नॉकआउट जीत हासिल की।

हालांकि, उनके पास एक सही रन नहीं था। उन्हें OWS 2 की अनऑफिशियल “बाउट ऑफ द नाइट” में न्यूजीलैंड के मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो “टायसन” और OWS 4 में मंगोलिया के शिंचेगाटगा जोल्सटेसेग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

हारने के करीब होने के बावजूद उन मैचों में भी उन्होंने अविश्वसनीय दिल और उत्साह दिखाया और अब दोनों प्रतिद्वंद्वी अब मुख्य-रोस्टर स्टार्स हैं।

अली मोटामेड ने अगस्त में जकरियाह लैंगे और अब हाल ही की प्रतियोगिता में योशिनो के खिलाफ बैक-टु-बैक दो बाउट में जीत हासिल की।

लैंग के खिलाफ 28 वर्षीय योद्धा ने क्रिस्प स्ट्राइकिंग और टेकडाउन डिफेंस से तीन बार के राउंड के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया। इस तरह वह एक और बार “बाउट ऑफ द नाइट” के दावेदार बन गए थे।

पिछले बुधवार को योशिनो के खिलाफ मैच के रूप में यह उनका शक्तिशाली स्टैंड-अप शस्त्रागार था, जिसने एक बार फिर उन्हें एक करीबी जीत दी। इस तरह उन्होंने जापानी योद्धा की सात-बाउट जीतने वाली लकीर को खत्म कर दिया।

Iran's Ali Motamed kicks Mark Fairtex Abelardo

अथक शैली और कभी ना छोड़ने वाले रवैये को उन्होंने अपने सभी मुकाबलों में शामिल किया। इस प्रदर्शन ने उनके प्रभावशाली रन ऑफ फॉर्म के साथ मिलकर ONE Warrior Series के सीईओ रिच फ्रैंकलिन को यह समझाने में मदद की कि वह शो के लिए तैयार थे।

फ्रैंक ने कहा, “अली मोटामेड एक और रोमांचक युद्ध देने में विफल नहीं रहा। उन्होंने ना केवल एक वारियर बोनस बल्कि ONE Championship अनुबंध भी अर्जित किया।”

इस बैंटमवेट ने थोड़े समय में एक अविश्वसनीय राशि हासिल कर ली है। उन्होंने 2012 में केवल लड़ाकू खेलों की खोज की। हालांकि, अब वह दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन के सबसे बड़े मंच पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

मोटामेड के चल रहे वक्त ने उन्हें OWS में प्रशंसकों के सामने के एक नए दिग्गज के रूप में उजागर किया। इसने उन्हें सीखने और विकसित करने का मौका भी दिया ताकि वे 2020 में एक प्रभाव बनाने के लिए तैयार रहें।

वह कहते हैं, “अब जब मैं ONE Championship में जाता हूं, तो मुख्य शो में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए तैयार रहता हूं और स्वर्ण जीतने के लिए कदम बढ़ाता रहता हूं।” मोटामेड निकट भविष्य में सर्किल में OWS अलमनाई और पूर्व विरोधियों में शामिल हो जाएंगे।