लाइफ स्टाइल

सिंगापुर में ब्राजील के जिउ-जित्सु के लिए है एक शुरुआती गाइड

Aug 27, 2019

ब्राजीलियाई जिउ-जित्सू को शामिल किए बिना आज मार्शल आर्ट की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। एक अत्यधिक परिष्कृत मार्शल आर्ट, जो ताकत पर निर्भर करता है। बीजेजे खेल का अभ्यास करने वालों के लिए मानसिक रूप से उत्तेजक और शारीरिक रूप से परिवर्तनकारी अनुशासन है।

“द जेंटल आर्ट” को निरंतर आत्म-सुधार की एक प्रक्रिया की महारत हासिल है, लेकिन इसमें छात्रों के लिए प्रशिक्षण और सीखने पर ध्यान केंद्रित करना आसान है। यदि आप अभी तक जिउ-जित्सु बग से नहीं काटे गए हैं, तो अपने लिए जान लें कि यह खेल कितना व्यसनी हो सकता है।

यहाँ सिंगापुर में पाँच बीजेजे जिम हैं जो आपकी यात्रा को आरंभ करने में आपकी सहायता करेंगे।

टीम हाइलाइट रील

Major Overall amidst a sea of legs.•www.teamhighlightreel.com5A Craig Rd, S089665 ????????T: +65.6513.0305E: ask@…

Posted by Team Highlight Reel on Wednesday, September 6, 2017

सिंगापुर के केंद्रीय व्यापार जिले में तंजोंग पगार के पास स्थित टीम हाइलाइट रील कार्यालय में सफेदपोश अधिकारियों की भीड़ के कारण एक बहुत बड़ा आकर्षण है।

जिम का नेतृत्व पूर्व ONE फेदरवेट मेजर ओवरऑल, एक बीजेजे ब्लैक बेल्ट करता है, जिसके पास नौ साल से अधिक का शिक्षण अनुभव है। कक्षाएं सोमवार से शनिवार तक, दोनों जीआई और नो-जीआई में चलती हैं और शुरुआती, इंटरमीडिएट या मिश्रित स्तर के छात्रों के लिए संचालित हैं।

स्ट्रॉन्गहोल्ड एमएमए

New rashguards have arrived! #strongholdsquad is looking fly as hell ????

Posted by Stronghold MMA on Wednesday, August 14, 2019

लुकास लेश्योर और उनकी पत्नी चरमाइन द्वारा स्थापित स्ट्रॉन्गहोल्ड एमएमए ने 5 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए एक अद्वितीय मार्शल आर्ट शिक्षाशास्त्र विकसित किया है।

बच्चों के साथ व्यवहार करने में लेज़र का महत्वपूर्ण अनुभव है – लुकास पूर्व में पूर्णकालिक कोचिंग के लिए संक्रमण करने से पहले चीनी और कोरियाई अंतरराष्ट्रीय स्कूलों में शिक्षक थे।

चरमाइन स्ट्रॉन्गहोल्ड के बच्चों के कार्यक्रम के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी आत्मरक्षा कक्षाएं चलाती हैं। वह बीजेजे की एक प्रतियोगी, सिंगापुर एडीसीसी ट्रायल और कोपा डे बोर्नियो टूर्नामेंट दोनों में स्वर्ण पदक जीता है।

बच्चों और वयस्कों के लिए अलग-अलग स्लॉट के साथ कक्षाएं पूरे सप्ताह आयोजित की जाती हैं। वे उन लोगों के लिए भी निजी प्रशिक्षण सत्र की पेशकश करते हैं जो एकल कोचिंग पसंद करते हैं।

लिंग, आयु, शरीर के प्रकार, या फिटनेस स्तर के बावजूद, लेश्योर सभी का स्वागत करते हैं और सभी के लिए एक सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण प्रशिक्षण वातावरण का वादा करते है।

फाइट जी

Congrats to @raz_ros and @susovan.g on their long overdue Brown and Purple belt promotion respectively. I would give you…

Posted by Fight G MMA Academy Singapore on Friday, June 21, 2019

सिंगापुर में अग्रणी मिश्रित मार्शल आर्ट जिम, फाइट जी समुदाय में एक ठोस प्रतिष्ठा प्राप्त है। 2002 में अपने दरवाजे खोलने के बाद से, फाइट जी के पुराने स्कूल वाइब्स ने बीजेजे के कई उत्साही लोगों को इसके जिम में खींचा। अपनी बेल्ट के तहत मिश्रित मार्शल आर्ट के 30 वर्षों के अनुभव के साथ, संस्थापक डैरेन “सेन्ज़” डी सिल्वा ने खेल में उत्साही और पेशेवरों की बहुत मदद की है।

फाइट जी के बीजेजे कोच, केल्विन येओ, एक नो-जी विशेषज्ञ हैं, जो फाइट जी के इंडिया एफिलिएट, टीम रिलेंटलेस – साउथ एशियन कंट्री की पहली प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट टीम के लिए जिउ-जित्सु प्रोग्राम की देखरेख करते हैं।

सोमवार से शनिवार तक कक्षाएं चलती हैं, जिसमें फंडामेंटल ट्रेनिंग और नो-जीआई ग्रेडिंग पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।

जिम विभिन्न प्रकार के किफायती सदस्यता पैकेज प्रदान करता है, जो विभिन्न समूहों में संचालित है। जिनमें वयस्क, छात्र और यहां तक ​​कि पूर्णकालिक राष्ट्रीय सैनिक भी शामिल हैं।

इम्पैक्ट एमएमए

गुणवत्ता से समझौता किए बिना किफायती प्रशिक्षण में अच्छी तरह से सम्मानित मार्शल आर्ट्स के दिग्गज ब्रूस लोह की धारणा ने उन्हें लगभग 10 साल पहले इम्पैक्ट एमएमए शुरू करने के लिए प्रेरित किया था।

इम्पैक्ट ग्रेपलिंग और बीजेजे कार्यक्रम के प्रमुख में अलेक्सांद्रो “लेके” माचडो ऑफ चेकमेट है, जो दुनिया की अग्रणी जिउ-जित्सू टीमों में से एक है और नो-जीआई जूझती हुई टीमें हैं।

इम्पैक्ट एमएमए ने पेशेवर एथलीटों का उत्पादन किया है जिन्होंने दुनिया भर के मिश्रित मार्शल आर्ट संगठनों में प्रतिस्पर्धा की है, जिसमें वन फ्लाईवेट निको सो भी शामिल है।

बीजेजे प्रशिक्षण के लिए टीम का कार्यात्मक और समग्र दृष्टिकोण आपको निश्चित रूप से तकनीकों और मनोविज्ञान, जिज्ञासा और उत्तोलन को समझने में मदद करता है।

इवॉल्व एमएमए

Brazilian Jiu-Jitsu black belt Bruno Pucci teaches at Evolve MMA

सिंगापुर में एवोल्यूशन के चार प्रमुख जिमों में आकर्षक, आधुनिक और शानदार सुविधाएं बीजेजे के छात्रों के लिए अद्वितीय प्रशिक्षण वातावरण प्रदान करती हैं।

इवोल्यूशन के बीजेजे वर्ल्ड चैंपियन इंस्ट्रक्टर जैसे कि टेको सिंजाटो, एलेक्स “लिटिल रॉक” सिल्वा, और लिएंड्रो “बारोबिन्हो” इस्सा, ने आमिर ख़ान, ब्रुनो “प्यूईबिबुल” पुस्सी जैसे कई स्टार एथलीटों को तैयार किया है।

शिक्षा का स्तर आज आपको खेल के कुछ सबसे कुशल विशेषज्ञों से मिलेगा। यदि आप एक व्यापक मार्शल आर्ट अनुभव की तलाश कर रहे हैं, तो आप इवॉल्व और इसकी विश्व स्तरीय टीम से निराश नहीं होंगे।

निष्कर्ष

हालाँकि यह लेख सिंगापुर के सभी सर्वश्रेष्ठ बीजेजे जिमों की एक विस्तृत सूची नहीं है। हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको अगला कदम उठाने में मदद करेगा और “जेंटल आर्ट” में अपनी यात्रा शुरू करेगा।