विशेष कहानियाँ

ONE इतिहास में शीर्ष 50 इवेंट भाग 1: # 50-41

सितम्बर 5, 2019

ONE Championship के महत्वपूर्ण 100वें इवेंट ONE: सेंचुरी के तहत दुनिया की सबसे बड़ी मार्शल आर्ट संगठन कंपनी अपने इतिहास के शीर्ष 50 शो का जश्न मना रही है।

2011 के बाद से ONE पृथ्वी पर सबसे रोमांचक मार्शल आर्ट्स एक्शन का घर रहा है। यह एशिया से दुनिया भर के कुछ सबसे बड़े शहरों में अपने अविस्मरणीय इवेंट और विश्व स्तरीय एथलीटों को लेकर पहुंचा है।

इतिहास में सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता के लिए 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में वैश्विक मंच पर वापस आने से पहले एक महिने तक इसकी उलटी गिनती जारी रहेगी।

वर्ष 2012 तक के सभी प्रमुख 10 इवेंट की संक्षिप्त जानकारी नीचे दी जा रही है।

# 50 ONE: किंग्स एंड कॉन्क्यूरर्स

ONE बैंटमवेट विश्व चैंपियन बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ प्रमोशन के इतिहास में सबसे प्रमुख विश्व चैंपियन के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया। सपोर्टिंग कार्ड गुणवत्ता से भरपूर था और इसमें कोतेत्सु “नो फेस” बोकू का एक शानदार नॉकआउट भी शामिल किया गया था।

# 49 वन: किंग्स ऑफ करुज

जकार्ता में एक भरी भीड़ ने “द पांडा” जिओंग जिंग नेन को वूमैन स्ट्रॉवेट डिविजन में ताज पहनते देखा। साथ ही साथ 2018 में इंडोनेशियाई नायकों के बेहतरीन फिनिश के साथ शानदार शुरुआत दी।

# 48 ONE: एज ऑफ डोमिनेशन

दिसंबर 2016 में फिलीपींस के मनीला में सबसे यादगार इवेंटों में से एक में ONE हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रैंडन “द ट्रुथ” वोरा का शानदार हाईलाइट रील केओ और द होम ऑफ़ मार्शल आर्ट्स में से एक जेनी “लेडी गो गो” हुआंग का सबसे बेहतरीन सबमिशन आया।

# 47 ONE: ग्रिट एंड ग्लोरी

जकार्ता कन्वेंशन सेंटर में घरेलू दर्शकों ने स्थानीय नायक स्टीफ़र “द लायन” रहार्डियन के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को देखा, लेकिन रात का सबसे जबरदस्त एक्शन ONE स्ट्रेटवेट वर्ल्ड टाइटल में एलेक्स “लिटिल रॉक” सिल्वा और उनके चैलेंजर योशिताका “नोबिता” नितो के बीच हुआ।

# 46 ONE: अटर्नल ग्लोरी

इस वर्ष की पहली घटना ने 2019 के बाकी हिस्सों में आने के लिए टोन सेट किया था, जिसमें हाइलाइट-रील फिनिश के संग्रह के साथ चीजों को किक करके योसेक से ONE:स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल “द निंजा” सरुता ने जोशुआ “द पैशन” पैकिओ को 25 मिनट में नेल बेटिंग किया।

# 45 ONE: पिनाकल ऑफ पावर

ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड टाइटल के मुकाबलों ने कभी निराश नहीं किया, और एड्रियानो “मिकिन्हो” मोरास और गीजे “ग्रेविटी” यूस्ताक्वियो के बीच यह मैच भी बिल्कुल वैसा ही था। इन योद्घाओं ने अपनी महान प्रतिद्वंद्विता में तीन प्रतियोगिताओं के दूसरे में एक कॉर्क पर रखा था। जून 2018 में चान के मकाओ के अन्य मुख्य आकर्षण तारिक “द टैंक” खब्बिज की शानदार शुरुआत थी।

# 44 ONE: किंगडम ऑफ चैंपीयंस

मई 2016 में बैंकाक के इम्पैक्ट एरिना में थाई प्रशंसक मुक्केबाजी के दिग्गज व ट्रेडमार्क नॉकआउट करने वाले खिलाड़ी योडसनन सिटोडॉन्ग सहित राष्ट्रीय हीरोज का समर्थन करने के लिए आए। मुवा थाई आइकन “क्रु रोंग” देजदाम्रॉन्ग सोर अमानुयैसेरिचोक इतना भाग्यशाली नहीं था, क्योंकि उसने योशिटका नितो के शानदार प्रदर्शन के लिए अपना वन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल सरेंडर कर दिया था।

# 43 ONE: राइज ऑफ किंग्स

The Home Of Martial Arts अक्टूबर 2012 में सभी तरह से कर्व से आगे था जब इसका छठा इवेंट मिश्रित मार्शल आर्ट के सबसे यादगार मुख्य इवेंटों में से एक था। यह वह व्यक्ति था जिसने कोतेत्सु बोकू को फिर से सुर्खियों में ला दिया था। उन्होंने वन लाइटवेट विश्व खिताब पर कब्जा करने के लिए जीत हासिल की थी।

# 42 ONE: अनब्रेकेबल वारियर्स

जब मलेशियाई राष्ट्रीय हीरोज ने कुआलालंपुर में अपने घर के प्रशंसकों के लिए एक शो रखा, तो वॉल्यूम हमेशा की तरह काफी ऊंचा था।
सितम्बर 2016 में नेगरा स्टेडियम में ईव “ईटी” टिंग और कीनू सुब्बा ने तीन-राउंड फाइट और सनसनीखेज ठहराव के साथ शानदार प्रदर्शन किया।

# 41 ONE: डेस्टिनी ऑफ चैंपीयंस (बीजिंग द्वितीय)

The Home Of Martial Arts जब दूसरी बार चीनी राजधानी में पहुंचा तो अविश्वसनीय रूप पीछे और आगे की फाइट करने वाली जोड़ी ने दर्शकों का पूरा ध्यान खींच लिया। सबसे बड़ा ड्रामा मार्कट “कोबरा” गैफ्रोव और नारनतुंगल “तुंगा” जदम्बा के बीच मार्के ONE फ़ेदरवेट वर्ल्ड टाइटल यूनिफिकेशन मैच के लिए बचा लिया गया था, जो एक अविवादित विश्व चैंपियन के लिए चौथे दौर से पहले सभी तरह से चला और आखिर में सबमिशन के द्वारा जीत हासिल कर ताज पर कब्जा जमाया।

टोक्यो | 13 अक्टूबर | 7PM | ONE: सेंचुरी | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onecentury19

ONE: सेंचुरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट में प्रदर्शित की गई हैं।

इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंटों को आयोजित नहीं किया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रियूगोकू कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच आयोजित होने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर पहुंचेगा।