विशेष कहानियाँ

5 कारणों से आप नहीं छोड़ सकते ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड

अगस्त 14, 2019

ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड ग्रह के सबसे अच्छे प्रतियोगियों में से कई बेमिसाल मुकाबलों में भाग लेंगे।

सभी लड़ाइयां इस शुक्रवार 16 अगस्त को मार्शल आर्ट्स के मक्का कहे जाने वाले बैंकॉक, थाईलैंड में होगी। जहां दुनिया में सबसे उत्साही दर्शक मार्शल आर्ट्स के नायकों की महानता का पीछा करते हुए एक अविश्वसनीय माहौल पैदा करेंगे।

यहां पांच प्रमुख कारण दिए गए हैं कि आप इम्पैक्ट एरिना में होने वाली लड़ाइयां क्यों नहीं चूक सकते।

#1 स्वदेशी वर्ल्ड चैंपियन बनाम सर्वोत्कृष्ट दावेदार

ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन “द बेबी शार्क” पेट्चडम पेटीचिंडी एकेडमी पहली बार अपने ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड खिताब का बचाव करने के लिए रात के मुख्य आयोजन में लड़ाई करने उतरेगा। वह छह बार के किकबॉक्सिंग विश्व चैंपियन इलियास एन्नाहाची से मुकाबला करेगा। यह दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के बीच लड़ाई होगी।

पेट्चडम को भीड़ को डराने के अलावा और कुछ पसंद नहीं है। सर्किल के अंदर पैर रखने से पहले भीड उसका विरोध करती है लेकिन जब वो वास्तव में प्रतिस्पर्धा करता है तो उसकी शैली दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में किसी और की तुलना में अधिक उत्साह पैदा करती है।

मय थाई प्रेरित किकबॉक्सिंग के उनके ब्रांड ने उन्हें बेल्ट पर कब्जा करते देखा है लेकिन अब वह अपने नए खेल में अभी तक अपने सबसे कठोर परीक्षण का सामना करेंगे।

डच-मोरक्को के चैलेंजर वह अपने करियर में सिर्फ तीन हार के खिलाफ 34 पेशेवर मैच जीत हासिल कर चुके हैं। उन्हें विश्वास है कि वह अपने ONE सुपर सीरीज़ में ट्रॉफी कैबिनेट में सातवें और सबसे प्रतिष्ठित बेल्ट को शामिल कर सकते हैं।

#2 वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स ग्रांड प्रिक्स सेमीफाइनल की एक जोड़ी

ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड ऐसे मुकाबलों की मेजबानी करेगा जिसका दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही है। दोनों ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स के सेमीफाइनल।

दो फाइनलिस्ट सबसे प्रतिभाशाली प्रतिभा वाले ब्रैकेट से उभरेंगे जो इस खेल ने कभी देखा है। यदि प्रतियोगिता के पहले दौर के रूप में रोमांचकारी के रूप में लड़ाई आधी भी हो तो भी प्रशंसक निराश नहीं होंगे।

पहले सेमीफाइनल में फ्रांसीसी स्टार सैमी “एके 47” सना की वापसी होगी, जिन्होंने शानदार ढंग से थाई दिग्गज योद्संकलाई आईडब्ल्यूई फेयरटेक्स को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। उनका मुकाबला सख्त रूसी दावेदार “चंगेज खान” अस्केरोव से होगा।

पूर्व-टूर्नामेंट पसंदीदा जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन अन्य प्रतियोगिता में थाई नायक “स्मोकिन” जो नटावुट के साथ एक रीमैच में मुकाबला करेंगे, जो कि इम्पैक्ट एरिना में उनके पक्ष में निर्णय होने को लेकर निश्चित है।

#3 स्टाम्प फेयरटेक्स की मिक्सड मार्शल आर्ट में वापसी

थाई सुपरस्टार स्टैम्प फेयरटेक्स पहले से ही ONE चैम्पियनशिप में एक इतिहास बना चुकी है। रिच फ्रेंकलिन की ONE वारियर सीरीज़ (ओडब्ल्यूएस) में मिक्सड मार्शल आर्ट की शुरुआत में इस 21 वर्षीय ने ONE वूमैन एटमवेट डिवीजन में हेड-किक नॉकआउट की बदौलत जीत दर्ज की। लेकिन उसे तब ONE सुपर सीरीज एथलीट के रूप में नियुक्त किया गया था।

इसके बाद उन्होंने ONE वुमैन एटमवेट किकबॉक्सिंग और मय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट पर कब्जा किया, जो संगठन में पहली दो-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बन गई। स्टैम्प अब तीसरी बेल्ट का पीछा करने के लिए मिक्सड मार्शल आर्ट्स में वापसी करने की योजना बना रही है, लेकिन वह एक अधिक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच नहीं हो सकता था।

अपने आगामी प्रतिद्वंद्वी की तरह भारत की आशा “नॉकआउट क्वीन” रोका ने शुरुआती सेकंडों में अपनी पहली प्रतियोगिता जीती। उसने पहले दौर में तीन और जीत हासिल की। अब इस राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियन ने ताकत अजमाइश में अपने हाथ डाल दिए है। वह अपनी मातृभूमि में स्टैम्प का मजा खराब करने का प्रयास करेगी।

#4 खेल की जन्मस्थली में मय थाई की एक चौकड़ी

ONE सुपर सीरीज मैच-अप बिना मेजबान और जनसमूह के “द आर्ट ऑफ एट लिम्बस” के घर में एक बड़ा ONE आयोजन नहीं हो सकता है और मैचमेकर्स ने निराश नहीं किया है। खतरनाक अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंदियों के खिलाफ “द लैंड ऑफ स्माइल्स” से प्रतिष्ठित एथलीटों की चौकड़ी की विशेषता वाले चार मय थाई मुकाबलों को कार्ड पर लिया गया जाता है।

मुख्य कार्ड पर कई बार मय थाई वर्ल्ड चैंपियन “एल्बो ज़ोंबी” मुंगथाई पीके. साचेहिमुइथाइगम एक सशक्त विस्फोटक बैंटमवेट प्रदर्शन में डब्ल्यूबीसी म्यू थाई जापान चैंपियन केंटा यामाडा के खिलाफ लड़ाई करने के लिए वापसी करेगा।

प्रारंभिक कार्ड थाइलैंड आधारित साइप्रट स्टार और डब्ल्यूएमसी मय थाई वर्ल्ड चैंपियन सवास “द बेबी फेस किलर” माइकल फ्लाईवेट डिवीजन की टॉप टीम में शामिल तीन-डिवीजन राजदामनेर्न स्टेडियम वर्ल्ड चैंपियन लेर्डसिला फुकेट के खिलाफ एक शानदार मुठभेड़ द्वारा सुर्खियों में आएंगे।

इससे पहले, बंग्पेलीनोई पेट्चिंडी एकेडमी यूनाइटेड किंगडम के लियाम नोलन के खिलाफ 72 किलोग्राम भार वर्ग की प्रतियोगिता में वापसी करेंगे। जबकि ऑल-एक्शन रूसी तीन बार के आईएफएमए विश्व चैंपियन अलावेर्दी “बेबीफेस किलर” रामज़ानोव तीन बार के विश्व चैंपियन ओग्जेनन टॉपिक से भिड़ेंगे। एक बैंटमवेट लड़ाई जो एक्शन की शानदार रात रंगत तैयार कर सकता है।

#5 वारियर सीरीज के सबसे हॉट स्टार्स में से एक करेगा अपना ONE डेब्यू

जबकि ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड विश्व चैंपियन एथलीटों के ढेरों की मेजबानी करता है तो एक नए भरते स्टार को भी छा जाने का मौका दे सकता है। जापानी कुश्ती में माहिर रयूटो “ड्रैगन बॉय” सवाडा ने ONE वारियर सीरीज में दो बिजली की गति से सबमिशन देकर सिर घुमा दिया। अब वह मुख्य ONE रोस्टर पर अपनी शुरुआत करेंगे।

हालांकि अगर वह पहला प्रभाव दिखाना चाहता है तो उसे इंडोनेशिया के अजीज “द क्रूसर” कैलिम को बाहर करना होगा, जिसने जनवरी में अपने पहले दौर में टेपआउट छीनकर जीत हासिल की वह कितना खतरनाक हो सकता है।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5.30PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/onegold19