विशेष कहानियाँ

ONE: इम्मार्टल ट्राइअम्फ पर ONE सुपर सीरीज से हमने सीखे 5 सबक

सितम्बर 9, 2019

जब ONE Championship शुक्रवार 6 सितंबर को पहली बार वियतनाम के हो ची मिन सिटी में पहुंची तो आश्चर्यजनक परिणामों का कोई अंत नहीं था।

ONE: इम्मार्टल ट्राइअम्फ के कार्यक्रम के सभी 12 मुकाबलों में कुछ दिलचस्प लड़ाई की पेशकश की गई। क्योंकि सितारों ने इस अवसर पर पहुंचकर शानदार फिनिशिंग से जीत हासिल करने का एक तरीका ढूंढा और फु थो इंडोर स्टेडियम में प्रशंसकों को रोमांचित किया।

किकबॉक्सिंग और मय थाई की एक मनोरंजक रात के बाद हमने भी शामिल एथलीटों के बारे में बहुत कुछ जाना।

#1 नोंग-ओ किसी भी चुनौती को स्वीकार कर सकते हैं

खेल में 20 वर्षों के दौरान 300 से अधिक मय थाई मुकाबलों के बाद नोंग-ओ ग्यांगडाओ के पास अभी भी युवा उत्साहि प्रतियोगी को हराने का दम है।

ONE बैंटमवेट मय थाई विश्व चैंपियन श्रेष्ठ दिख रहा था। क्योंकि उसने ब्राइस “द ट्रक” डेलवाल के खिलाफ अपनी बेल्ट का दूसरा बचाव शुरू किया, लेकिन अल्जीरिया के 20 वर्षीय ने कई प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया, जब उसने थाई आदर्श को एक फासला देना शुरू किया।

उन्होंने इवॉल्व प्रतिनिधि से डरे बिना अपनी लम्बाई का फायदा उठाया। क्योंकि उसे आगे बढ़ने के लिए किक के साथ नोंग-ओ को कुछ परेशान कर दिया। हालांकि 32 वर्षीय ने सब कुछ समायोजित कर डेलवाल पर मारा और उसे घूंसे और सटीक किक के साथ मारना जारी रखा। यह तीन में से दो जजों को समझाने के लिए काफी था कि बेल्ट को “द आर्ट ऑफ एट लिम्बस” के महान समय के साथ सिंगापुर में रहनी चाहिए।

#2 वियतनामी सितारे अपनी मातृभूमि पर हुए कामयाब

स्थानीय होने का फायदा मार्शल कलाकारों के लिए एक असली बात थी। क्योंकि उन सभी की नसों में वियतनामी खून बह रहा था। क्योंकि चार के लिए चार ONE: इम्मार्टल ट्राइअम्फ में चले गए।

इनमें से प्रत्येक प्रतियोगी को स्थानीय भीड़ से समर्थन प्राप्त था। उन्हें स्टैंड से आने वाले गगनभेदी जयकारों की गूंज जीत के लिए प्रेरित कर रही थी।

माइकल “द बीस्ट फ्रॉम द ईस्ट” फाम को रात के पहले मैच में “एंट मैन” मोहम्मद फाकरी बिन यूसुफ के खिलाफ जीत के साथ सही शुरुआत मिली। इससे पहले बी “किलर बी” गुयेन ने पूजा “द साइक्लोन” तोमर को और क्रिस गुयेन ने युकिनोरी ओगासावारा को हराया।

सबसे बड़ी जयकार स्थानीय हीरो “No.1” गुयेन ट्रान ड्यू नहट के लिए बची हुई थी, जो यकीनन रात के सबसे बेहतर प्रदर्शन में बदल गई। क्योंकि उसने आजवान चे विल को तीसरे राउंड में नॉकआउट देने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया।

#3 कुलाब्दाम का एक लेफ्ट हैंड कर सकता है मैच का फैसला

 

कुलाब्दाम सोर. जोर. पीईक उथाई के शक्तिशाली बाएं हाथ ने उन्हें अपने गृहनगर थाईलैंड में एक ताकतवर नॉकआउट कलाकार के रूप में ख्याति दिलाई। भले ही उसे फिनिश ना मिली हो। उसके सही हथियार एक लड़ाई में अंतर पैदा कर सकते हैं।

दो बार के लुम्पिनेय स्टेडियम मय थाई वर्ल्ड चैंपियन को बोबो “द पैंथर” साको के साथ प्रतियोगिता में सख्त आहात मिला था लेकिन फ्रांसीसी के लिए यह बहुत कम था।

पहले राउंड में सुरिन के व्यक्ति ने अपने उपयोगी मुक्के के लिए एक जगह मिल गई जिसने खड़े होने के लिए आठ तक गिनती करने के लिए मजबूर कर दिया। उसे एक अपराजेय बढ़त दिला दी।

कुलाब्दाम से एक मजबूत दूसरे राउंड के बाद साको को जीतने के लिए एक देर से नाॅकआउट की आवश्यकता थी लेकिन उसके थाई प्रतिद्वंद्वी को दबाव में लाना बहुत कठिन था। उसने जजों का फैसला हासिल किया।

#4 संटीनो बरवीक की ठुड्डी ने बनाया कठोर

Santino Verbeek absorbs Juan Cervantes' knees to win at ONE: IMMORTAL TRIUMPH

वियतनाम में ONE चैंपियनशिप के पहले आयोजन सप्ताह के दौरान हो ची मिन सिटी में माहौल शानदार था।

दुनिया भर के देशों के एथलीटों और उनकी टीमों का खुले हाथों से स्वागत किया गया था। एथलीटों से भरे हुए फु थो इंडोर स्टेडियम रिंग में लड़ाई ने उत्तेजनाओं से भर दिया था।

एक बात निश्चित है कि The Home Of Martial Arts जब शहर में वापस जाएगा और जब यह वापस लौटेगा तो प्रशंसक बाहर हो जाएंगे।

संटीनो बेरवीक की तुलना में कमतर व्यक्ति को शुक्रवार रात को जीत के बिना ही फु थो इंडोर स्टेडियम छोड़ना पड़ा।

डच किकबॉक्सर जुआन सर्वेंट्स के साथ अपने वेल्टरवेट क्लैश में पहले राउंड में नॉकडाउन की बदौलत आगे था। हालांकि दूसरे स्टेंजा में अंग्रेज वापस लड़े। ऐसा लग रहा था कि सोकुडो जिम के प्रतिनिधि जीत की राह पर हैं।

हालांकि एक दूसरे विभाजन के लिए ऐसा लग रहा था कि बेरवीक एक चौंकाने वाले हाइलाइट-रील नॉकआउट का शिकार होगा। क्योंकि उसके प्रतिद्वंद्वी ने उड़ान भरी और उसे एक उछलते हुए घुटना और घूंसा मारा।

जब तक कि प्रशंसकों को यह एहसास नहीं हुआ कि 24 वर्षीय ने हॉर्न से जैसे-तैसे मुश्किल से आघात से बचा गया। उल्लेखनीय रूप से उन्होंने अपना धैर्य बनाए रखा। बहुमत के निर्णय के लिए अंतिम राउंड में आक्रमण सहा।

#5 वियतनाम मार्शल आर्ट्स पसंद करता है

वियतनाम में ONE चैंपियनशिप के पहले आयोजन सप्ताह के दौरान हो ची मिन सिटी में माहौल शानदार था।

दुनिया भर के देशों के एथलीटों और उनकी टीमों का खुले हाथों से स्वागत किया गया था। एथलीटों से भरे हुए फु थो इंडोर स्टेडियम रिंग में लड़ाई ने उत्तेजनाओं से भर दिया था।

एक बात निश्चित है कि The Home Of Martial Arts जब शहर में वापस जाएगा और जब यह वापस लौटेगा तो प्रशंसक बाहर हो जाएंगे।