इन 5 कारणों से 9 दिसंबर को ONE Fight Night 17: Kryklia Vs. Roberts जरूर देखें

Roman Kryklia Iraj Azizpour ONE163 1920X1280 38

ONE Fight Night 17: Kryklia vs. Roberts स्ट्राइकिंग के चाहने वालों के लिए किसी सुहाने सपने की तरह है।

शनिवार, 9 दिसंबर को होने वाले प्रोमोशन के पहले ऑल-मॉय थाई कार्ड में टॉप स्ट्राइकर्स शामिल हैं, जो फैंस को जबरदस्त मुकाबले देने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं।

मेन इवेंट में होने वाले वर्ल्ड टाइटल मैच के अलावा फैंस को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में 8 अन्य शानदार मैच दिखेंगे।

आइए यहां उन पांच कारणों के बारे में जानते हैं, जिनके चलते आपको ONE Fight Night 17: Kryklia vs. Roberts जरूर देखना चाहिए।

#1 पहला ONE हेवीवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मैच

ऊपरी भार वर्ग में रोमन क्रीकलिआ संगठन के सबसे प्रभावशाली स्ट्राइकर हैं और वो अब तीसरी बेल्ट पाना चाहते हैं।

यूक्रेनियाई एथलीट के पास पहले से ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के अलावा ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री बेल्ट है, लेकिन वो सिर्फ इनसे ही संतुष्ट नहीं हैं।

ONE Championship में अभी तक 5-0 का शानदार रिकॉर्ड कायम कर चुके 6 फुट 7 इंच लंबे सुपरस्टार ने दूसरे खेल में जाकर 2-स्पोर्ट चैंपियन बनने का मन बना लिया है।

ONE हेवीवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को हासिल करने के लिए क्रीकलिआ को ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर एलेक्स रॉबर्ट्स के खिलाफ अपनी शानदार रीच (पहुंच) और आक्रामकता का इस्तेमाल करना होगा।

रॉबर्ट्स ने हाल ही में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की और वो WBC हेवीवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन बने हैं। ऐसे में क्रीकलिआ को तीसरी बेल्ट जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा।

#2 अहम फेदरवेट मुकाबला

ल्यूक “द शेफ” लेसेई के पास संगठन में अपनी छाप छोड़ने का बड़ा मौका होगा, जब फेदरवेट मॉय थाई डिविजन में #4 रैंक के कंटेंडर “स्मोकिन” जो नाटावट से उनका सामना होगा।

भले ही उनका प्रो रिकॉर्ड 5-0 का हो, लेकिन लेसेई ने खुद को इस भार वर्ग में अमेरिका के टॉप स्ट्राइकर के रूप में स्थापित किया है और उन्होंने अपने पिता के जिम में एमेच्योर करियर के दौरान काफी सफलता हासिल की है।

वहीं नाटावट की बात करें तो वो एक बहुत ही अनुभवी एथलीट हैं, जो तवनचाई पीके साइन्चाई और चिंगिज़ अलाज़ोव जैसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स का सामना कर चुके हैं। उनके नाम ONE में पांच जीत हैं, जिसमें से तीन नॉकआउट के जरिए आई हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में अनुभव काम आएगा या फिर डेब्यू कर रहे लेसेई भारी पड़ेंगे।

#3 यूएस प्राइमटाइम पर जोहान गज़ाली का डेब्यू

काफी सारे फैंस जोहान “जोजो” गज़ाली को भविष्य का रोडटंग मान रहे हैं।

16 साल की उम्र में मलेशियाई-अमेरिकी स्टार ने ONE Friday Fights इवेंट सीरीज में लगातार चार जीत हासिल कीं, जिसमें तीन नॉकआउट थे।

अब 17 वर्षीय स्टार छह अंकों की राशि वाला कॉन्ट्रैक्ट पाकर एडगर तबारेस के खिलाफ अपने करियर की नई पारी शुरु करने जा रहे हैं। तबारेस WBC मॉय थाई इंटरनेशनल चैंपियन हैं, जो ONE फ्लाइवेट मॉय थाई खिताब के लिए मैच कर चुके हैं।

गज़ाली की ताकत के कारण उन्हें अभी तक कोई नहीं रोक पाया है। क्या ऐसा करने में मैक्सिकन स्ट्राइकर कामयाब हो पाएंगे?

#4 फ्लाइवेट डिविजन पर सभी की नजरें

जोहान गज़ाली बनाम एडगर तबारेस के अलावा भी दो अन्य फ्लाइवेट मॉय थाई मैच कार्ड में शामिल हैं।

जुलाई महीने में MMA डेब्यू के बाद #2 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर वॉल्टर गोंसाल्वेस वापसी करते हुए मॉय थाई मैच में जैकब स्मिथ का सामना करेंगे। ब्राजीलियाई स्टार इस मैच को जीतकर रोडटंग जित्मुआंगनोन के खिलाफ रीमैच हासिल करना चाहते हैं।

वहीं अन्य मुकाबले में गुयेन ट्रान ड्युए नट 2019 के बाद ग्लोबल स्टेज पर वापसी करने जा रहे हैं। वियतनामी सुपरस्टार का सामना एक बड़े अहम मैच में डेनिस पुरिच से होगा।

#5 ONE इतिहास का पहला ऑल-मॉय थाई इवेंट

पहली बार किसी ONE Championship इवेंट में सिर्फ और सिर्फ मॉय थाई मैच देखने को मिलेंगे और वो भी अमेरिकी प्राइमटाइम के दौरान।

इन स्ट्राइकर्स में नॉकआउट आर्टिस्ट्स, तकनीकी फाइटर्स, उभतरे हुए स्टार्स के अलावा दिग्गज भी शामिल हैं। इस कारण फैंस को रिंग में अलग-अलग स्टाइल की झलक देखने को मिलेगी।

4-औंस के ग्लव्स की वजह से मॉय थाई को एक अलग पहचान मिली है और एक्शन में बढ़ोतरी हुई है। अब इवेंट का इंतजार करना होगा कि इन मैचों के नतीजे क्या रहते हैं।

मॉय थाई में और

Reinier De Ridder Vitaly Bigdash ONE159 1920X1280 57
NongO Kulabdam 1200X800
Jihin Radzuan Jenelyn Olsim ONE Friday Fights 35 20
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 17 scaled
Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 19 scaled
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 58 scaled
one fight night 19 all fight highlights
Jonathan Haggerty Felipe Lobo ONE Fight Night 19 127 scaled
Jonathan Haggerty Felipe Lobo ONE Fight Night 19 29 scaled
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 13 scaled
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Julio Lobo ONE Friday Fights 52 17