समाचार

जेजे यूस्टाक्वियो शॉर्ट नोटिस के बावजूद भी युया वाकमत्सु के साथ मुकाबले को है तैयार

जुलाई 20, 2019

जेजे “ग्रेविटी” यूस्टाक्वियो ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड टाइटल वापस चाहता है, और वह ONE: डॉन ऑफ हीरोज के करीब एक कदम आगे बढ़ सकता है।

बेग्यूओ सिटी के 30 वर्षीय योद्घा ने मई में टूर्नामेंट के वैकल्पिक मुकाबले में अपनी जीत के लिए ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स में प्रवेश करने की तैयारी की थी, लेकिन उपलब्ध एकमात्र स्लॉट उनके साथी डैनी “द किंग” किंगड के विपरीत था। ऐसे में यहां उनके पास कोई और विकल्प नहीं था।

इसके बजाय, शुक्रवार 2 अगस्त को, फिलिपिनो का गर्वित योद्धा एक प्रतियोगिता में मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरिना में अपने घर के प्रशंसकों के सामने प्रतिस्पर्धा करेगा जो टूर्नामेंट के लिए रिजर्व एक और बाउट में रात के सबसे रोमांचक सेट में से एक लगता है।

भले ही दो वर्ल्ड टाइटल मैच-अप हों और तीन वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स कॉन्टेस्ट हों, लेकिन टीम लाए एथलीट का जापान के युया “लिटिल पिरान्हा” वाकामत्सु के साथ मुकाबला करना शो की पूरी जान है।

अपने मैच से पहले “ग्रेविटी” की तबीयत खराब हो जाती है। इसके बाद कैसे उसने तैयारी के लिए अपने प्रशिक्षण को तेज कर दिया है, कैसे वह अपना हाथ बढ़ा सकता है और ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स।

ONE Championship: मनीला में पांच सदस्य टीम लाक के मुकाबले हैं। आप एक साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कितने उत्साहित हैं?

जेजे यूस्टाक्वियो: हम सभी बहुत उत्साहित हैं! जब यह मॉल ऑफ एशिया एरिना में होता है, तो ऊर्जा अलग होती है और यह हमारे देशवासियों के सामने प्रदर्शन करने का सौभाग्य होता है।

हम अन्य देशों में प्रदर्शन करने में सक्षम हैं, इसलिए हमारे लोगों के सामने प्रदर्शन करने के लिए यह हमेशा गर्व का क्षण होता है, जो इसे हमारे लिए रोमांचक बनाता है।

ONE: तैयारी के लिए कुछ ही हफ्तों के साथ इस तरह के खतरनाक प्रतिद्वंद्वी का सामना करना कितना मुश्किल होगा?

जीई: आमतौर पर पेशेवर एथलीटों के लिए जितना संभव हो सके हम कम से कम दो महीने पहले सूचना चाहते हैं। इससे हम एक पूर्ण शिविर लगा सकते हैं और निश्चित रूप से हमारी तैयारी अधिक मजबूत हो सकती है।

मेरे लिए समायोजन एक बहुत बड़ी बात होगी क्योंकि यह बहुत कम समय पहले दी गई सूचना है। यह मुश्किल होगा, लेकिन यह असंभव नहीं है।

ONE Championship:क्या आपने मनीला में प्रतिस्पर्धा करने के बाद सीखा कि आप अपने नियमित प्रशिक्षण के लिए कुछ भी बदल सकते हैं या जोड़ सकते हैं?

जीई: मेरी अधिकांश दिनचर्या मानक हैं, लेकिन हमने कुछ कौशल जोड़े हैं जो हर किसी के लिए आश्चर्य की बात होगी।

मुझे उम्मीद है कि मैं फाइट नाइट पर इसे ठीक से अंजाम दे सकता हूं। मैं दो आवश्यक कौशल का प्रशिक्षण दे रहा हूं, मुझे आशा है कि मैं 2 अगस्त को मुकाबला कर सकता हूं।

ONE: वाकमात्सु अपना आखिरी मैच हार गया, लेकिन उसने कई लोगों को आश्चर्यचकित किया कि उसने डेमेट्रियस जॉनसन को कितनी शानदार टक्कर दी। क्या आपको भी ऐसा ही लगा?

 

जीई: मुझे आश्चर्य नहीं हुआ कि डेमेट्रियस के पास उसके खिलाफ एक कठिन समय था। बच्चा जीतने के लिए भूखा है।

यूया वाकामत्सु को जानते हैं कि वह अपने वर्ग् का एक महान एथलीट भी है – मुझे लगता है कि उसका आकार बहुत आदर्श है। उनके कौशल बहुत अच्छे हैं, और उनके पास नॉकआउट शक्ति भी है।

ONE: जब आप उससे सामना करते हैं, तो आपको किस तरह सावधान रहने की जरूरत है?

जीई: मुझे लगता है कि उसके हाथ। मुझे पता है कि उनमें बहुत शक्ति है, इसलिए जितना संभव हो मैंने उसे उन हाथों से छूने नहीं दूंगा। यह हमारे मैच के लिए मेरा अंतिम लक्ष्य होगा।

ONE: आपकी टीम के साथी डैनी किंगड ने पहले ही उसे हरा दिया है। क्या वह इस बाउट के लिए तैयार होने में आपकी मदद कर पाए हैं?

जीई: बिल्कुल। वह जिम में मेरा साथी है। हम कुश्ती करते हैं, रोल करते हैं और आक्रमण करते हैं। मैं उनसे कुछ युक्तियों के बारे में भी पूछता हूं कि कैसे [वकामात्सु] को हराया जाए क्योंकि मनीला में विजयी होना हम सभी के लिए अमूल्य होगा।

मैं फिलहाल इस सलाह को अपने पास रखना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे पास निश्चित रूप से उनके लिए कुछ है और जो कोई भी इस मैच को देखेगा।

ONE: आपको क्या लगता है कि आप युया के खिलाफ फायदा उठा सकते हैं?

जीई: मुझे लगता है कि आक्रामक खेल से यह संभव है। वह एक स्ट्राइकर के रूप में बहुत अच्छा है, लेकिन टीम लाकी में हमारी आक्रामकता विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी है और यह विश्व स्तरीय है। मुझे लगता है कि जब मैं उसके खिलाफ जाऊंगा तो मैं उस पर कैपिटल करूंगा।

ONE: आपकी अंतिम जीत के बाद क्या आपको विश्व ग्रैंड प्रिक्स में कैरेट अख्मेटोव को बदलने का मौका दिया गया था?

जीई: नहीं, और मुझे लगता है कि यह उस मौके पर मुझे शामिल करने के लिए हर किसी के लिए एक स्मार्ट कदम नहीं होगा।

मेरे हिस्से के लिए यदि उन्होंने कभी मुझे (किंगड के खिलाफ) उस मैच की पेशकश की तो मेरे लिए भी इसे स्वीकार करना कठिन होगा।

टीम लाकी में हम एक परिवार हैं और हम हमेशा कहते हैं कि परिवार हमेशा पहले स्थान पर आता है- महिमा का अनुसरण कर सकते हैं।

ONE: यदि आप वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स से नहीं गुजरते हैं और एक और वर्ल्ड टाइटल चैलेंज प्राप्त करते हैं, तो आपको क्या लगता है कि आपके लिए आगे क्या होगा?

जीई: मुझे लगता है कि अगर मुझे इस बार जीत मिलती है, तो मैं वर्ल्ड टाइटल के ज्यादा करीब हूं। ग्रांड प्रिक्स के लिए हमारे पास डैनी है।

हमें इस बच्चे पर पूरा भरोसा और विश्वास है और वह वन फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियन कहलाने के अधिकार का दावा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार और बहुत भूखा है।

मेरी मानसिकता अभी ग्रैंड प्रिक्स पर नहीं है, बल्कि मैं विश्व खिताब जीतने के करीब कैसे पहुंच सकता हूं।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | हीरोज का आगाज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें |टिकट: http://bit.ly/oneheroes19