विशेष कहानियाँ

ONE: इमोर्टल ट्राइअम्फ की वो तीन बाउट्स जो खींच सकती है सबका ध्यान

अगस्त 26, 2019

मुवा थाई और किकबॉक्सिंग के प्रशंसक को उस समय एक शानदार अहसास होगा, जब ONE Championship शुक्रवार 6 सितंबर को पहली बार हो ची मिन्ह सिटी में अपना इवेंट आयोजित करेगी।

ONE: इमोर्टल ट्राइअम्फ ग्राउंड ब्रेकिंग होगा क्योंकि यह The Home Of Martial Arts के इतिहास में पहली बार होगा जब वहां केवल सुपर सीरीज मुकाबलों के अलावा कुछ भी नहीं होगा। इसका मतलब है कि वह एक्शन से भरपूर रात होगी।

वो सभी मार्शल आर्ट फैन, जिन्होंने नोंग-ओ ग्यांगडाओ की प्रतियोगिता देखी है, वह सुनिश्चित करें कि वह ONE बैंटमवेट मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन की ब्राइस “द ट्रक” डेलवल के खिलाफ अपनी बेल्ट का दूसरी बार बचाव करने उतरेंगे। हालांकि शो में इस मुख्य इवेंट के अलावा भी बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

Onefc.com संपादकीय टीम ने तीन और मुकाबलों का चयन करने के लिए अंडरकार्ड की गहनता से जांच की है। जांच के बाद उन्होंने उन तीन मुकाबलों को चिहि्नत किया है जो फु थो इंडोर स्टेडियम में एक दर्जन से अधिक शीर्ष-स्तरीय मुकाबलों में से कुछ अलग रोमांच देने वाले होंगे।

बेयबुलत इसेव बनाम एंडरसन सिल्वा

ONE: इमोर्टल ट्राइअम्फ की अधिकांश बाउट्स एथलीटों के बीच तेज़-तर्रार एक्शन का वादा करती है, जो तराजू को पूरी तरह से नीचे की ओर झुका देगी, लेकिन एक बाउट है जिसमें दो किकबॉक्सिंग दिग्गज अपना कौशल दिखाएंगे और बाउट्स को चरम तक ले जाएंगे।

इस बाउट का नाम रॉ पावर होगा। जिसमें ब्राजील के एंडरसन “ब्रैडॉक” सिल्वा मुख्य कार्ड पर लाइट हैवीवेट प्रतियोगिता में रूस के बेयबुलत इसेव के खिलाफ रिंग में उतरेंगे।

दोनों एथलीट बहुत आगे भी जा सकते हैं, लेकिन उत्सुक आंखों वाले प्रशंसकों ने पहले ही इसे एक बड़ी बाउट के रूप में पहचान लिया होगा, क्योंकि किकबॉक्सर्स की यह जोड़ी को अपने पंचों के दम पर बाउट को नॉकआउट में भी ले जा सकते हैं।

दोनों एथलीट 200 किलोग्राम से अधिक के संयुक्त वजन के साथ रिंग में उतरेंगे, और 4 औंस के दस्तानों के साथ वह केवल हाइलाइट-रील खत्म करने की ओर बढ़ेंगे।

कुलाबडम सोर. जोर. पीक उथाई बनाम बोबो साको

“लेफ्ट मेटेओराइट” कुलाबडम सोर. जोर. पीक उथाई के कौशल और बोबो “द पैंथर” साको की बैंटमवेट मुवा थाई की शैलियों के बीच एक माउथवॉटर संघर्ष होने की उम्मीद है।

कुलाबडम “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” कला के तहत अपने मजबूत पंचों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने ताकतवर फॉरवर्ड प्रेसर और नॉकआउट शक्ति के साथ बैंकॉक स्टेडियम सर्किट में धूम मचा दी थी।

इसके विपरीत, साको एक गतिशील स्ट्राइकर है जिसके पास बिजली से भी तेज गति और सभी रेंजों में विभिन्न प्रकार की शैलियां हैं जो उसे अपने प्रतिद्वंद्वी के मजबूत पंचों से बचाव करने में मदद कर सकती हैं।

“लेफ्ट मेटेओराइट” दूरी को खत्म करना पसंद करते हैं और अपनी क्रंचिंग को सीधे बाएं की ओर कर देते हैं, लेकिन उन्हें 16-सेंटीमीटर ऊँचाई से भी पार पानी होगी। जिसका अर्थ है कि उन्हें फ्रेंचमैन की तेज़ ऊँची किक और छुरा घोंपने वाले दावों को मोड़ना होगा।

रिंग में यह बाउट किसी के भी हक में जा सकती है।”द पैंथर” के पास एक खतरनाक कोहनी का खेल है, जो अपने प्रतिद्वंद्वी की विनाशकारी शक्ति पर नजदीकी सीमा से काउंटर कर सकते हैं। जब तक यह बाउट चलेगी तब तक दूसरी अन्य कोई बाउट नहीं होगी।

बी गुयेन बनाम पूजा तोमर

जब The Home Of Martial Arts के दो प्रतिभाशाली महिला मार्शल आर्टिस्ट इस ऑल-ONE सुपर सीरीज़ कार्ड पर भिड़ने के लिए उतरेगी तो दर्शकों के सामने उनकी रूची की एक शानदार मुवा थाई बाउट होगी।

हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बी “किलर बी” गुयेन और पूजा “द साइक्लोन” तोमर से हल्के कार्रवाई की उम्मीद करनी चाहिए क्योंकि दोनों ने आक्रमण कौशल में अपने करियर की शुरुआत की।

गुयेन ने अपनी मार्शल आर्ट यात्रा “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” में शुरू की और 12-3 के रिकॉर्ड के साथ यूएस नेशनल मुवा थाई चैंपियन बन गई। वह वियतनाम में जन्मी थी, इसलिए उनके साथ फु थो इंडोर स्टेडियम में दर्शकों का पूरा समर्थन होगा।

तोमर मुवा थाई के लिए नई हैं, लेकिन एक राष्ट्रीय चैंपियन के रूप में उनका 67-5 वुशू रिकॉर्ड और इतिहास साबित करता है कि स्टैंड-अप लड़ाई में खतरा पैदा करने के लिए उनके पास मजबूत किकिंग गेम है।

हालांकि, जब बाउट की पहली बेल बजेगी तो उनके घुटने और कोहनी के मजबूत हमले व रक्षात्मक कौशल के परीक्षण की शुरुआत होगी।

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितंबर | 7PM | ONE: इमोर्टल ट्राइम्फ | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19