• लियो
  • पिंटो

हाइट
173 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Pinto Fight Studio
देश
फ्रांस
हाइट
173 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Pinto Fight Studio
देश
फ्रांस

About

Siam Ayala अवॉर्ड विजेता लियो पिंटो का जन्म फ्रांस में हुआ था लेकिन जब उनकी उम्र 10 साल थी तो उनके माता-पिता ने थाईलैंड में शिफ्ट होने का फैसला लिया। कुछ समय बाद ही उनका देश के राष्ट्रीय खेल मॉय थाई के प्रति लगाव बढ़ने लगा और इसकी मदद से वो थाईलैंड की राष्ट्रीय भाषा को सीख पा रहे थे और इस दौरान कुछ नए दोस्त भी बनाए। 11 साल की उम्र में पिंटो पहली प्रोफेशनल बाउट के लिए रिंग में उतरे, जहां उन्होंने TKO (तकनीकी नॉकआउट) से जीत हासिल की और उनके करियर को परफेक्ट शुरुआत मिली।

पूरी तरह मॉय थाई पर ध्यान देने के लिए पिंटो ने 15 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़ दी थी। वयस्क होने तक उन्हें वर्ल्ड-फेमस स्टेडियम्स में 100 से भी अधिक मैचों का अनुभव प्राप्त हो चुका था। वो Lumpinee Stadium सर्किट में विदेश से आए सबसे युवा मॉय थाई एथलीट भी थे और साल 2010 में उन्होंने Lumpinee Stadium फाइटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी जीता।

पिंटो तकनीक, दमदार किक्स पर अधिक ध्यान देते हैं और वो अभी तक अपने एक-तिहाई प्रोफेशनल मैचों में नॉकआउट से जीत दर्ज कर चुके हैं। वो बैंकॉक में अपने बड़े भाई अंटोइन के साथ अपना जिम भी चलाते हैं जिसे उन्होंने Pinto Fight Studio नाम दिया है। उनके भाई भी प्रोफेशनल मॉय थाई एथलीट हैं। वर्ल्ड टाइटल जीतने के अलावा वो ONE Championship में अपनी स्किल्स को टेस्ट करना चाहते हैं और ये जानना चाहते हैं कि वो क्या करने में सक्षम हैं।