रोडटंग के खिलाफ फाइट से पहले लियाम हैरिसन ने जैकब स्मिथ की तारीफ की – ‘मैंने इतनी जल्दी सुधार होते हुए किसी में नहीं देखा’

Liam Harrison Muangthai ONE156 1920X1280 36

जैकब स्मिथ अपने ONE Championship डेब्यू में बहुत कठिन चुनौती का सामना करेंगे, लेकिन उन्हें जानने वाले वाकिफ हैं कि स्मिथ बहुत बड़ी जीत दर्ज कर सकते हैं।

इस शुक्रवार ONE 157: Petchmorakot vs. Vienot में ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्मिथ की भिड़ंत थाई मेगास्टार रोडटंग जित्मुआंगनोन से होगी और उनके टीम मेंबर लियाम हैरिसन ने इस मैच में तगड़े एक्शन के देखे जाने की उम्मीद जताई है।

हैरिसन और स्मिथ लीड्स में स्थित फेमस Bad Company जिम में एकसाथ ट्रेनिंग करते हैं और कई बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन अपने साथी के अभी तक के प्रदर्शन से काफी खुश हैं।

“हिटमैन” ने ONE Championship से कहा:

“कुछ साल पहले की तुलना में जैकब में अविश्वसनीय सुधार हुआ है। मैंने इतनी जल्दी खुद में सुधार करते हुए किसी को नहीं देखा है। ये चीज़ बताती है कि वो खुद में सुधार के लिए कितने प्रतिबद्ध हैं और लगातार नई चीज़ें सीखते रहना चाहते हैं।

“वो पहले भी बहुत ताकतवर थे और स्टैमिना अच्छा था, लेकिन हमने उनकी स्किल्स में सुधार को परखा है। वो मेरे अलावा जॉर्डन वॉट्सन, जो क्रेवेन और कई अन्य स्टार्स के साथ स्पारिंग कर रहे हैं और हेड कोच रिचर्ड स्मिथ और एंडी हाओसन के साथ पैड वर्क करते रहे हैं।”

स्मिथ, Bad Company में ट्रेनिंग शुरू करने से पहले ही यूके सर्किट में काफी लोकप्रिय हो चुके थे, जिससे उन्हें एक निडर और आक्रामक फाइटर के रूप में पहचाना जाने लगा।

दूसरी ओर, हैरिसन मानते हैं कि उनके साथी का गेम अब बहुत बेहतर हो चुका है, जिससे स्मिथ अपने देश के टॉप रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई फाइटर बन गए हैं।

36 वर्षीय स्टार ने कहा:

“अब उनके पास प्रतिबद्धता और स्टैमिना के अलावा अच्छा स्किल सेट भी है। उनकी मूवमेंट, डिफेंस और चीज़ों को परखने का तरीका बेहतर हुआ है। अब उनमें हर चीज़ बेहतर नजर आ रही है।

“हमने कई अच्छे स्पारिंग सेशंस किए और वो हमेशा फ्रंट-फुट पर रहते हैं। वो हमेशा मेरे करीब रहकर वॉर के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन हमने उन्हें नई स्किल्स भी सिखाई हैं। उनकी मूवमेंट उन्हें बहुत खतरनाक फाइटर बना रही होती है।”

लियाम हैरिसन की नजर में रोडटंग को चौंका सकते हैं जैकब स्मिथ

ONE 157 में ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन को हराने के लिए जैकब स्मिथ को अपनी पूरी ताकत लगानी होगी और लियाम हैरिसन भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद कर रहे हैं।

हैरिसन मानते हैं कि उनके टीम मेंबर ना केवल शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी मौजूदा चैंपियन के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा:

“स्मिथ की लो किक अच्छी है, ठीक मेरे जैसी। उनका लो किक्स लगाने का स्टाइल मेरे जैसा है।

“उन्हें खुद पर भरोसा है क्योंकि वो खुद मानते हैं कि उन्हें रोडटंग पर जीत मिल सकती है। इस तरह की मानसिकता उनके सबसे बड़े हथियार का काम कर सकती है इसलिए उन्हें हराना भी एक बहुत मुश्किल काम होगा।

“लो किक्स, दबाव बनाए रखना, हार ना मानना, मूवमेंट और डिफेंस उनके बड़े हथियारों में शामिल हैं। उनके हाथों में भी गज़ब की ताकत है इसलिए ये फाइट दिलचस्प रहने वाली है, जिसे मैं बिल्कुल मिस नहीं करना चाहूंगा।”

एक अन्य पहलू ये है कि स्मिथ ने अपने जीवन में व्यक्तिगत तौर पर बहुत संघर्ष किया है और अपने परिवार को बेहतर भविष्य देना चाहते हैं।

ONE Championship में उनकी सफलता उनके परिवार को अच्छा जीवन दे सकती है और हैरिसन जानते हैं कि उनके टीम मेंबर इस शुक्रवार किसी हालत में पीछे नहीं हटेंगे।

“हिटमैन” ने कहा:

“वो लंबे समय से टॉप-लेवल की फाइट्स का इंतज़ार कर रहे थे। उनकी सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ फाइट COVID-19 के कारण कैंसिल हो गई थी इसलिए अब वो रोडटंग के खिलाफ मैच में वो खुद को एक टॉप फाइटर के रूप में स्थापित करने को बेताब हैं।”

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42