प्रेस रिलीज़

ONE: CENTURY की आधिकारिक शुरुआत की प्रेस कॉन्फ्रेंस का सार

अक्टूबर 11, 2019

10 अक्टूबर 2019 – टोक्यो, जापान: एशिया के इतिहास में सबसे बड़ी वैश्विक खेल मीडिया प्रोपर्टी ONE Championship™ (ONE) हाल ही में गुरुवार 10 अक्टूबर को टोक्यो के पार्क हयात में ONE: CENTURY की आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई। इसमें इस सप्ताह के अंत में संगठन के ऐतिहासिक 100 वें लाइव कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई।

इसमें ONE Championship के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चेट्री सिटोडॉन्ग के साथ ONE Championship जापान के अध्यक्ष एंडी हाटा और ONE: CENTURY में मुकाबला करने वाले ONE Championship के एथलीट मौजूद थे।

 फोटो: https://drive.google.com/drive/folders/1-HnDm5-xbphaFW0nWUYLR9IG-9yLVZ6g?usp=sharing

ONE Championship के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, चेट्री सिटोडॉन्ग ने कहा: “यह एक ऐतिहासिक क्षण है न केवल जापान के लिए बल्कि मार्शल आर्ट की पूरी दुनिया के लिए। मैंने पिछले 100 वर्षों में सबसे बड़ी मार्शल आर्ट के मुकाबलों को प्रदर्शित करने के लिए इस कार्यक्रम को ONE: CENTURY नाम दिया। विभिन्न मार्शल आर्ट्स के 28 वर्ल्ड चैंपियन, सात वर्ल्ड टाइटल मुकाबले, दो पूर्ण पैमाने पर मुकाबले- यह इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। हमारा अनुमान है कि ONE: CENTURY में 70 मिलियन दर्शक शामिल होंगे, जो इसे इतिहास की सबसे बड़ी मार्शल आर्ट आयोजन बनाते हैं। मेरे साथी भाई-बहन जो यहां हैं वो पृथ्वी पर सबसे बड़े मार्शल कलाकार हैं। दुनिया इनकी महानता का गवाह बनेगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दुनिया वास्तविक जीवन के महानायकों की उन्मुक्तता के गवाह बनेंगे, जो दुनिया को आशा, शक्ति, सपने और प्रेरणा देते हैं। हम सभी को सच्चे मन से मार्शल आर्ट की लड़ाई भावना को गले लगाना चाहिए। आइए दुनिया को मार्शल आर्ट की ताकत दिखाएं।”

ONE Championship जापान के अध्यक्ष एंडी हाटा ने कहा: “हम इस स्थिति पर पहुंचने के लिए बहुत कुछ कर चुके हैं। हर कोई जानता है कि यह कितना बड़ा अयोजन है और हम जापान के समृद्ध मार्शल आर्ट इतिहास और परंपरा को प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हैं। हम इस ऐतिहासिक 100वें आयोजन को गौरवपूर्ण और सम्मानजनक बनाना चाहते हैं। यह जापान में मार्शल आर्ट के एक नए युग का शुरुआती बिंदु होगा। हम जापानी लोगों को बताना चाहते हैं कि ONE Championship कितना शानदार है। हम दुनिया के सबसे बड़े मंच पर आने के लिए ज्यादा से ज्यादा जापानी मार्शल कलाकारों को प्रेरित करना चाहते हैं।”

ONE वूमन एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन, एंजेला ली ने कहा: “इस साल दूसरी बार टोक्यो, जापान में वापस आना बहुत अच्छा लग रहा है। मैं इस आगामी मैच के लिए बहुत उत्साहित हूं। यह कार्यक्रम ONE Championship के 100 मुकाबलों का जश्न मनाने को लेकर है। हाई स्कूल से निकलते ही मैं 2015 में ONE Championship में शामिल हुई। मेरे सभी पेशेवर मुकाबले ONE में हुए हैं और यह शानदार सफर रहा है। लोगों ने मुझे यहां उतार-चढ़ाव के बीच देखा है। मैं न केवल एक फाइटर और एक विश्व चैंपियन के रूप में ही नहीं बल्कि एक इंसान के रूप में भी विकसित हुई हूं। मैं इस आयोजन को लेकर बहुत आभारी हूं। यह मैच हर कोई देखना चाहता है। यह पहले से पूरी तरह से अलग लड़ाई होगी। मेरे पास इस मुक्केबाज़ी के लिए एक अद्भुत प्रशिक्षण शिविर था। मैंने खुद को पहले से कहीं ज्यादा कठिन मुकाबले में डाल दिया है। मैं अपनी बेल्ट का बचाव करने और इस विभाजन में चैंपियन क्यों हूं, यह दिखाने के लिए पूरी तरह आश्वस्त हूं।”

ONE वूमन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन, जिओंग जिंग नान ने कहा: “मैं यहां टोक्यो में वापस आकर बहुत खुश हूं। छह महीने पहले एंजेला ली मेरे वजन वर्ग में चली गई और उसने मेरा बेल्ट हासिल करने की कोशिश की थी। मैंने ऐसा नहीं होने दिया और बेल्ट का बचाव किया। अब बेल्ट के लिए उसके वजन वर्ग में जाने की बारी मेरी है। डेढ़ साल पहले की तरह ही इस बार भी मैच मैं ही जीतूंगी। इस बार मेरे कंधों पर दो बेल्ट होंगी। ऐसा कुछ भी नहीं है जो मुझे इस बार रोक सके। मेरे पीछे 1.4 बिलियन लोग खड़े हैं।”

ONE मिडलवेट और लाइट हेवीवेट विश्व चैंपियन, आंग ला न संग ने कहा: “ONE Championship के 100 वें आयोजन की मेजबानी के लिए टोक्यो का धन्यवाद। जापानी प्रशंसकों के सामने प्रतिस्पर्धा करना मेरे लिए सम्मान की बात है। इस लड़ाई के लिए मुझसे पूछने के लिए मैं ब्रेंडन वेरा को धन्यवाद देना चाहता हूं। 10 साल पहले जब मैं कॉलेज में था तब मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक था। मुझे छह महीने से अधिक समय तक प्रशिक्षण दिया गया है। मुझे इस रविवार को अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है। मैं ONE Championship 17 के बाद से कंपनी के साथ रहा हूं। यह संगठन सच्चे मार्शल आर्ट मूल्यों को बढ़ाता है। इसके एथलीटों के लिए सम्मान है। मैं इस प्रमोशन का हिस्सा बनने के लिए गौरवान्वित हूं। ONE Championship मार्शल आर्ट का भविष्य है।”

ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन, ब्रेंडन वेरा ने कहा: “जापान में प्रतिस्पर्धा के लिए आने को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। दो डिवीजनों में एक खिताबधारक बनने के जीवन के सपने को पूरा करने के मार्ग पर आने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं ONE हेेवीवेट विश्व चैंपियन हूं, जो मैं रिटायर होने तक बना रहूंगा। अब मैं एक फाइटर के खिलाफ ONE लाइट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए उतर रहा हूं। यह मुकाबला मेरे करियर में सबसे ज्यादा मायने रखता है। पूरे एशिया में ONE Championship के साथ होना एक सपना पूरा होने जैसा है। जापान में आप सभी के सामने प्रतिस्पर्धा करना और प्रदर्शन करना एक सपना है। अपने सपनों को पूरा करने और भाग्य को अजमाने का समय आ गया है। इस प्रतियोगिता को संभव बनाने के लिए ONE Championship और आंग ला का शुक्रिया।”

ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन, बिबियानो फर्नांडिस ने कहा: “मैं जापान वापस आकर बहुत खुश हूं। मैंने अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट करियर की शुरुआत जापान में की थी। 2009 में मैं ड्रीम बेंटमवेट चैंपियन और 2011 में ड्रीम फेदरवेट चैंपियन था। मैं अपने सभी दोस्तों को यहां देख कर खुश हूं। मैं अपने लंबे समय के प्रशिक्षण साथी डिमिट्रियस जॉनसन के साथ यहां हूं, जो यहां फिर से लड़ रहे हैं। मैं इस अवसर के लिए चेट्री सिटोडॉन्ग को धन्यवाद देना चाहता हूं। ONE Championship मार्शल आर्ट्स का घर है। ONE Championship अपने एथलीटों की परवाह करता है। मैंने इस लड़ाई के लिए 1000 फीसदी तैयारी की है। मैं उस रात की सबसे अच्छी लड़ाई देने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद, जापान!”

पूर्व ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन, केविन बेलिग्नन ने कहा: “यह एक ऐतिहासिक आयोजन ONE: CENTURY का एक हिस्सा बनना मेरे लिए एक सम्मान और सौभाग्य की बात है। जापानी प्रसंशकों के समर्थन के बीच यहां प्रतिस्पर्धा करना मुझे उत्साहित करता है। बिबियानो फर्नांडिस के साथ यह मेरा चौथा मैच है। मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की। मैं सभी को अपनी लड़ाई देखने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।”

ONE फ्लाईवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन ने कहा: “मैं पहली बार अपने ONE फ्लाईवेट मॉय थाई विश्व चैम्पियनशिप के बचाव करने के लिए उत्साहित हूं। विशेष रूप से इतने बड़ी संख्या में दर्शकों के सामने। मेरी लड़ाई रोमांचक होने वाली है। सभी का समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।”

ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर, वाल्टर गॉनक्लेव्स ने कहा: “मैं यहां आने और ONE Championship के लिए लड़ने को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं रविवार की रात का इंतजार कर रहा हूं, जहां मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ थाई फाइटर्स में से एक से लड़ूंगा। मैं आप सभी की सराहना करता हूं।”

ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनलिस्ट, डिमिट्रियस जॉनसन ने कहा: “मैं जापान में वापस आने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं डैनी किंगड का सामना करने के लिए उत्सुक हूं। वह एक महान प्रतियोगी है। मैं अपनी टीम को मौका देने के लिए चेट्री सिटोडॉन्गका का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं 100 आयोजनों के लिए ONE Championship को बधाई देना चाहूंगा। मैंने इस लड़ाई के लिए बहुत कठिन प्रशिक्षण लिया है। मुझे पता है कि डैनी किंगड कोई मजाक नहीं है और यह जबरदस्त लड़ाई है।”

ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनलिस्ट, डैनी किंगैड ने कहा: “मैं यहां फिर से वापस आने और अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण मैच में प्रतिस्पर्धा करने को लेकर खुश हूं। यहां मेरे देश फिलीपींस का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है। मुझे अपनी टीम लाकी के साथ यहां आने की बहुत खुशी है। मैं अमेरिकी दर्शकों को फिलिपिनो मार्शल आर्ट प्रतिभा दिखाने के लिए उत्साहित हूं। यह एक सपना है जो डिमिट्रियस जॉनसन में के साथ ONE सर्किल साझा करने पर सच होगा। अगर मैं उसे हरा देता हूं, तो यह मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।”

ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन, क्रिश्चियन ली ने कहा: “मैं यहां आकर बहुत उत्साहित हूं। टोक्यो में यह मेरी पहली लड़ाई है। यह ONE Championship के 100वें आयोजन का हिस्सा है। मैं अपनी बहन के साथ इन विश्व चैंपियनों के साथ लड़ रहा हूं। मैं आप लोगों के लिए एक शानदार प्रदर्शन करूंगा। यह एक रोमांचक लड़ाई होगी।”

ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनलिस्ट, सैगिड गुसेन अर्स्लानलाइव ने कहा: “मैं टोक्यो, जापान में यहां के दर्शकों के सामने आकर बहुत खुश हूं। मैं जीवनभर इस क्षण के बारे में सपने देखता रहा हूं। मैंने इसके लिए प्रशिक्षण शिविर में बहुत लंबी और कठिन तैयारी की थी। मैं आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाने की पूरी कोशिश करूंगा।”

ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनलिस्ट, जियोर्जियो पेट्रोसियन ने कहा: “मैं 10 साल बाद यहां आकर बहुत खुश हूं। मैं इस शो में प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। मैं वादा करता हूं कि मैं अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ लड़ाई को आगे बढ़ाऊंगा। टोक्यो में ONE Championship के लिए लड़ रहा हूं। मैं ईमानदारी से इसे दुनिया की सबसे बड़ा प्रमोशन मानता हूं। यहां विश्व खिताब हासिल करना और टूर्नामेंट जीतना एक बड़ा सम्मान और एक बड़ी खुशी होगी।”

ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनलिस्ट, सैमी सना ने कहा: “यहां मैं पहली बार आया हूं। इस अद्भुत शहर में लड़ने को लेकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं चेट्री (सिटोडॉन्ग) और सभी ONE Championship स्टाफ को इस शानदार आयोजन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह एक बहुत बड़ा आयोजन होगा और मैं इसके लिए तैयार हूं।”

ONE: CENTURY 13 अक्टूबर, रविवार को जापान के टोक्यो में रयोगोकू कोकुगिकन से लाइव होगा। यह पिछले 100 सालों में सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है। जिसमें विभिन्न मार्शल आर्ट्स के 28 विश्व चैंपियन भाग ले रहे हैं। ONE: CENTURY एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप स्पर्धाओं की मेजबानी करने वाला इतिहास का पहला मार्शल आर्ट इवेंट भी है।

ONE: CENTURY में विश्व चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले, विश्व ग्रां प्री चैम्पियनशिप के फाइनल और विश्व चैंपियन vs. विश्व चैंपियन मैच-अप इसकी विशेषताएं हैं। ONE: CENTURY के Part I का लाइव प्रसारण संयुक्त राज्य अमेरिका में TNT और B /R Live के माध्यम से किया जाएगा। शाम को Part II काे दुनियाभर में 140 से अधिक देशों में लाइव प्रसारित किया जाएगा और दुनिया के सबसे बड़े टेलीविजन नेटवर्क के माध्यम से 2.6 बिलियन संभावित दर्शकों तक पहुंचाया जाएगा।

ONE: CENTURY 世紀 का Part I सुबह 9:00 बजे शुरू जेएसटी (13 अक्टूबर) / 8:00 पीएम ईएसटी (12 अक्टूबर)। Part II शाम 5:00 बजे शुरू होगा जेएसटी (13 अक्टूबर) / 4:00 एएम ईएसटी (13 अक्टूबर) ।