प्रेस विज्ञप्ति

टोक्यों में 13 दिसम्बर को होगा ऐतिहासिक 100वां लाइव इवेंट ONE: सेंचुरी

जुलाई 30, 2019

एशिया के इतिहास में सबसे बड़ी वैश्विक खेल मीडिया कंपनी ONE Championship™ (ONE) ने गत 1 जुलाई 2019 को घोषणा की है कि आगामी 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यों में प्रतिष्ठित रोयोगोकु कोकुगिकान में ONE: सेंचुरी के तहत ऐतिहासिक 100वां लाइव इवेंट आयोजित किया जाएगा।

ONE: सेंचुरी ONE Championship का अब तक का सबसे रोमांचक शो है, जिसमें तीन वर्ल्ड चैंपियनशिप मुकाबले और तीन वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स चैंपियनशिप मुकाबले (जिनमें एक लाइटवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स, वन फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स और वन फेटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स में शामिल हैं) आयोजित किए जाएंगे।

ONE वुमैन एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन सिंगापुर की “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली चीन की ONE वुमैन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन “द पांडा” जिओंग जिंग नेन के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करेंगी। ONE लाइट हैवीवेट विश्व चैंपियन व म्यांमार के “द बर्मीज पायथन” आंग ला एन संग फिलीपींस के वन हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रैंडन “द ट्रुथ” वेरा के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करेंगे। इसी प्रकार वन बैंटमवेट विश्व चैंपियन व ब्राजील के बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडिस केविन फिलीपींस के “द साइलेंसर” बेलिंगन के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करेंगे।

इसके अलावा कार्ड पर चार जापानी सुपर बाउट भी हैं, जिसमें चार शूटो वर्ल्ड चैंपियंस हैं, जो पहले कभी नहीं देखे गए शोडाउन में चार पैनसेज़ वर्ल्ड चैंपियंस के साथ दो-दो हाथ करेंगे। प्रत्येक प्रतियोगिता के विजेता USD $ 50,000 का पुरस्कार दिया जाएगा।

वन चैम्पियनशिप के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चत्री सिट्योडटॉन्ग ने कहा कि “मैं यह घोषणा करते हुए रोमांचित हो रहा है कि ONE Championship इस अक्टूबर में जापान के टोक्यो में इतिहास की सबसे बड़ी मार्शल आर्ट प्रतियोगिता को कराने के लिए तैयार है। ONE Championship 2011 से एक लंबा सफर तय कर चुकी है और दुनिया भर में मार्शल आर्ट के लिए एक नए युग की शुरुआत कर रही है। ONE: सेंचुरी हमाला 100वां ऐतिहासिक लाइव इवेंट है। प्रतिष्ठित रोयोगोकु कोकुगिकान में, तीन विश्व चैम्पियनशिप मुकाबलों के साथ तीन विश्व ग्रां प्री चैंपियनशिप होने वाली हैं। इसके अलावा ONE Championship का उद्घाटन वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स वीक होगा, जो कि हमारे पहले वन मार्शल आर्ट्स फैन फेस्ट के साथ होगा। ONE Championship के सबसे बड़े और प्रतिभाशाली सितारे टोक्यो में अपनी चमक बिखेरने को तैयार है और प्रशंसक निश्चित रूप से इस इवेंट को कभी नहीं भूलना चाहेंगे।”

ONE Championship जापान के अध्यक्ष एंडी हाटा ने कहा कि “मैं जापान में वन के ऐतिहासिक 100 वें आयोजन की मेजबानी करने के लिए रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं! विश्व चैम्पियनशिप मैचों के अलावा यह जापान के प्रमुख मिश्रित मार्शल आर्ट संगठनों, शूटो और पैनक्रेज़ से चैंपियंस को एक दूसरे को देखने के लिए एक विशेष क्षण होगा। इसके अलावा वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स वीक उद्घाटन न केवल प्रशंसकों के लिए अतिरिक्त उत्साह लाएगा, बल्कि सप्ताह भर चलने वाला यह इवेंट मार्शल आर्ट उद्योग और जापान के खेल व्यापार उद्योग दोनों को समग्र रूप से जोड़ने का भी काम करेगा। यह इवेंट जापान के इतिहास में एक मील का पत्थर साबित होगा।”

वन चैम्पियनशिप के 100वें एतिहासिक लाइव इवेंट का जश्न मनाने के लिए संगठन 5-13 अक्टूबर से टोक्यो में विश्व मार्शल आर्ट सप्ताह का उद्घाटन करेगा। यह प्रतियोगिता व दर्शकों की व्यस्तता से भरा हुआ सप्ताह रहेगा। ता आइए रोयोगोकु कोकुगिकान पर ONE: सेंचुरी का इंतजार करते हैं।

बेले सले शिबूया गार्डन में 5-6 अक्टूबर को विश्व मार्शल आर्ट्स सप्ताह ONE मार्शल आर्ट्स फैन फेस्ट के साथ शुरू होगा। जिसमें एथलीटों के लिए खुले वर्कआउट और प्रशंसकों को शानदार बाउट देखने के अवसर मिलेंगे। इसके अलावा वो अपने पसंदीदा चैम्पियनशिप सुपरस्टार को अपनी आंखों के सामने लड़ते हुए देख सकेंगे। जैसे कि डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन, “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली, ब्रैंडन “द ट्रुथ” वेरा, मीशा टेट और रिच फ्रेंकलिन और बहुत कुछ।

वन मार्शल आर्ट्स फैन फेस्ट भी अपनी तरह का पहला है, जिसमें मार्शल आर्ट्स और एस्पोर्ट्स का बेहतरीन संयोजन है। एक विशेष संस्करण One टेकन टोक्यो इनविटेशनल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेकन खिलाड़ियों की विशेषता वाले इवेंट में आयोजित किया जाएगा। ONE मार्शल आर्ट्स फैन फेस्ट को ONE वारियर सीरीज: जापान बनाम विश्व द्वारा संभाला जाएगा। जैसा कि जापान के उभरते सितारे दुनिया भर से आने वाले एथलीटों को टक्कर देंगे। ONE मार्शल आर्ट्स फैन फीस्ट और बाकी वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स वीक के बारे में अधिक जानकारी आने वाले महीनों में जारी की जाएगी।

इसके अलावा, सीमित संस्करण ONE Championship के इस विशेष अवसर पर व्यापारिक दृष्टीकोण से टिकटों की बिक्री भी की जाएगी।

ONE: सेंचुरी के लिए टिकट 1 जुलाई 6pm JST पर जापानी निवासियों को लॉटरी आवेदन के माध्यम से विशेष रूप से https://ticket.line.me/sp/ONEChampionship पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। ONE मार्शल आर्ट्स फैन फीस्ट टिकट उसी लिंक से नियमित बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

गैर-जापानी निवासियों के लिए ONE मार्शल आर्ट्स फैन फीस्ट के टिकट खरीदने के लिए 3 जुलाई शाम 6 बजे से JST से https://ticket.tickebo.jp/en/ONE-info/ बोर्ड पर उपलब्ध हैं तथा ONE: सेंचुरी के लिए टिकट 27 जुलाई सुबह 10 बजे JST से उपलब्ध हैं।