प्रेस रिलीज़

ONE Esports ने Dota 2 के लिए ‘ONE Esports सिंगापुर मेजर’ की घोषणा की

Dec 21, 2019

18 दिसंबर 2019- सिंगापुर : ONE Championship (ONE) की सहायक कंपनी ONE Esports, जो एशियाई इतिहास की सबसे बड़ी वैश्विक खेल मीडिया संपत्ति है, ने सिंगापुर के इंडोर स्टेडियम में इस सप्ताह के अंत में ONE Esports Dota सिंगापुर वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल से पहले हाल ही में मीडिया डे आयोजित किया।

इस मौके पर ONE Esports ने आधिकारिक तौर पर होने वाले निर्धारित ONE Esports सिंगापुर मेजर के 20-28 जून, 2020 के कार्यक्रम की घोषणा की। पीजीएल ई-स्पोर्ट्स के साथ आयोजित होने वाली Dota 2 प्रतियोगिता सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होगी। Dota 2 प्रो टीमों में भाग लेने के लिए कुल 1,000,000 यूएस डॉलर और 15,000 Dota प्रो सर्किट (डीपीसी) पॉइंट्स चाहिए होंगे। इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी यहां ली जा सकती है।

मीडिया डे की आधिकारिक तस्वीरें यहां से डाउनलोड की जा सकती हैं।

मीडिया डे ने चुनिंदा मीडिया सदस्यों और ई-स्पोर्ट्स प्रशंसकों को ONE Esports के शीर्ष अधिकारियों से मिलने और कंपनी को आगे बढ़ने की दिशा के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान ONE Esports के सीईओ कार्लोस अलिमुरंग, पीजीएल के सीईओ सिल्वु स्ट्रोई, कंटेंट बिजनेस डिजाइन सेंटर डेंटुस के निदेशक शंटारो तनाका और अट्रैक्शन, एंटरटेनमेंट व सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के टूरिज्म कॉन्सेप्ट डिवेलपमेंट के कार्यकारी निदेशक जीन एनजी मौजूद रहे।

ONE Esports Dota 2 सिंगापुर वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल के लिए ONE Esports का उद्घाटन समारोह सिंगापुर के इंडोर स्टेडियम में 20-22 दिसंबर को होने वाला है। तीन दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता के लिए डोटा में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, टीमों, ऑन-एयर प्रतिभा और कॉस्प्लेयर्स दिखेंगे। टीमें 500,000 यूएस डॉलर के इनामी पूल के एक हिस्से के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी और पहली ONE Esports Dota 2 चैंपियन होने का सम्मान हासिल करेंगी।

प्रतियोगिता में 12 टीमों में से चार ने पहले Dota 2 का सबसे प्रतिष्ठित कार्यक्रम, द इंटरनेशनल (टीआई) जीता और नौ टीमें पिछले टीआई में प्रतिस्पर्धा कर चुकी हैं। इसके अतिरिक्त 11 ऑन-एयर प्रतिभाओं ने टीआई में पर्यवेक्षक भूमिका निभाई या प्रदर्शन किया। चार कॉस्प्ले परफॉर्मर्स टीआई और एक मेजर अवॉर्ड जीत चुके हैं।

पीजीएल के साथ संगठित ONE Esports Dota 2 का सिंगापुर वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल ONE Esports Dota 2 इनविटेशनल सीरीज में पहला आयोजन है। विश्वस्तर के ब्रैंड जेबीएल, ट्यूमी, डीबीएस बैंक, लाज़ाडा, सीक्रेटलैब, हार्वे नॉर्मन और रेड बुल प्रतियोगिता के प्रायोजक हैं। डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर के तौर पर हुओमाओ, मेनकास्ट, ईजीजी और ट्विक प्रतियोगिता को स्ट्रीम और प्रसारित करेंगे।

ONE Esports Dota 2 सिंगापुर वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल के लिए टिकट की जानकारी यहाँ उपलब्ध है। कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी यहां से ली जा सकती है।

ONE Esports के सीईओ कार्लोस अलिमुरंग ने कहा, “ONE Esports Dota 2 इनविटेशनल सीरीज सिंगापुर व जकार्ता में होगी। ONE Esports Dota 2 सिंगापुर मेजर का एक बड़ा प्रयास है। मैं जेबीएल, ट्यूमी, डीबीएस बैंक, लजाडा, सीक्रेटलैब, हार्वे नॉर्मन और रेड बुल का हम पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद करना चाहूंगा। वह इसे प्रायोजक भी कर रहे हैं। मैं दुनिया को अपना संदेश देने के लिए हुओमाओ, मेनकास्ट, ईजीजी और ट्विक का भी धन्यवाद करना चाहूंगा। हम सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के समर्थन की भी सराहना करते हैं, जिसने सिंगापुर में ONE Esports को घरेलू आधार के रूप में स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं निश्चित रूप से ई-स्पोर्ट्स समुदाय का भी धन्यवाद करना चाहूंगा। हम उनके लिए ऐसा आयोजन इसलिए करते हैं क्योंकि यह उनका जुनून, ऊर्जा और इस खेल के प्रति समर्पण है, जो हमें प्रेरित करता है।”

पीजीएल के सीईओ सिल्वु स्ट्रोई ने कहा, ” फिलीपींस और मलेशिया में Dota 2 मेजर करवाने के बाद अब इसे सिंगापुर में करने का समय है। मैं एशिया में सबसे अच्छी कंपनियों में से एक ONE Esports, पीजीएल के साथ भागीदारी करके जून में दक्षिण पूर्व एशिया में फिर से एक बेहतरीन मेजर देने का लक्ष्य रखूंगा। डीपीसी सीज़न के अंतिम कार्यक्रम के रूप में हम अच्छी स्टोरीलाइन और मैचों की उम्मीद करते हैं, जो स्वीडन के स्टॉकहोम में अंतरराष्ट्रीय 10 में भाग लेने वाली टीमों का फैसला करेंगे।”

कंटेंट बिजनेस डिजाइन सेंटर डेंटुस के निदेशक शंटारो तनाका ने कहा, “डेंटुस ने भी जान लिया कि ई-स्पोर्ट्स बड़े कार्यक्रम करने जा रहा है। जब Esports मूवमेंट्स के साथ हमारी प्रतिबद्धता को गहरी करने की बात आई तो ONE Esports हमारी पसंद थी क्योंकि oneesports.gg की विरासत में गहरी कहानी कहने और विश्वस्तरीय अनुभवों को क्रियान्वित करने की क्षमताएं हैं। इसमें उदाहरण के तौर पर आगामी ONE Esports सिंगापुर मेजर को भी ले सकते हैं।”

अट्रैक्शन, एंटरटेनमेंट व सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के टूरिज्म कॉन्सेप्ट डिवेलपमेंट के कार्यकारी निदेशक जीन एनजी ने कहा, “लीडिंग ई-स्पोर्ट्स इवेंट्स यात्रा करने वालों को प्रेरित करेंगे। हम इस दिसंबर में वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल के शुरू होने के साथ सभी डोटा 2 खिलाड़ियों और प्रशंसकों का सिंगापुर में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। ग्लोबल ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट कैलेंडर में मेजर मील के पत्थर की तरह है। हम आगामी जून में सिंगापुर मेजर को होस्ट करने के लिए बेहद खुश हैं। यह ना सिर्फ सिंगापुर को एक पसंदीदा जगह के रूप में प्रदर्शित करेगा बल्कि उसको एक प्रमुख पर्यटन और ई-स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित करने की हमारी महत्वाकांक्षा को भी बढ़ाएगा।”

जेबीएल की एशिया पैसेफिक के लाइफस्टाइल ऑडियो डिवीजन के वाइस प्रेसिडेंट ग्रेस कोह ने कहा, “यह सम्मान की बात है कि हमें ONE Esports के साथ सिंगापुर और जापान में होने वाली आगामी Dota 2 वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल और सिंगापुर में 2020 में होने वाली Dota 2 मेजर में साझेदारी करने का मौका मिला। आधिकारिक ऑडियो पार्टनर होने के नाते हम अपने व्यापक पुरस्कार विजेता ऑडियो उत्पादों के साथ जेबीएल इमर्सिव साउंड अनुभव लाने के लिए रोमांचित हैं।”

ट्यूमी ग्रेटर चाइना, एपीएसी डिस्ट्रीब्यूशन एंड ट्रैवल रिटेल के महाप्रबंधक एडम हर्शमैने ने कहा, “हम ONE Esports के साथ साझेदारी करके बहुत उत्साहित हैं। यह ई-स्पोर्ट्स के लिए एक अविश्वसनीय समय है और यह वास्तव में एक अद्वितीय और अभिनव साझेदारी है, जो दोनों ब्रैंडों के लिए नई संभावनाओं के द्वार खोलती है। ई-स्पोर्ट्स के खिलाड़ी आगे बढ़ते हैं और उन्हें चिंतामुक्त यात्रा समाधान की जरूरत होती है, ताकि वे इस पर ध्यान केंद्रित कर सकें कि विश्वस्तरी प्रदर्शन क्या अहमियत रखता है। ट्यूमी में हम ऐसे उत्पादों को डिजाइन करके चिंता मुक्त करते हैं, जो विश्वसनीय, अनुकूलनीय और आपकी आवश्यकताओं के अनुकूल हैं। हम इस नई पीढ़ी के एथलीटों और प्रशंसकों के साथ अपनी यात्रा को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं।”

डीबीएस बैंक के पेमेंट और प्लेटफॉर्म प्रमुख एंथनी सिओ ने कहा, “डीबीएस ONE Esports के साथ साझेदारी करके खुश है। खासतौर पर ONE Esports Dota 2 वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल सीरीज के आधिकारिक साझेदार के रूप में बनकर। जैसा कि सिंगापुर और पूरे क्षेत्र में ई-स्पोर्ट्स और अधिक प्रसिद्ध होने वाला है। हमारे कार्डधारकों, जो शौकीन गेमर्स हैं, वो डीबीएस लाइव फ्रेश कार्ड के साथ विशेष रूप से क्यूरेटेड सौदों और विशेषाधिकारों का आनंद लेने के लिए तत्पर हैं क्योंकि वे अपने पसंदीदा एथलीटों को खुश करते हैं।”

लजाडा सिंगापुर के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी मिशेल यिप ने कहा, “क्षेत्र में अग्रणी ई-कॉमर्स और शॉपरटेंनमेंट प्लेटफॉर्म के रूप में लजाडा स्थानीय ई-स्पोर्ट्स, गेमिंग दृश्य को विकसित करने और गेमर्स व शॉपर्स के लिए एक मजबूत समुदाय को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न पहलुओं का समर्थन करने में काफी संभावना देखता है। हम इस रोमांचक योजना में ONE Esports के साथ साझेदारी कर रहे हैं, जो सिंगापुर में शीर्ष ONE Esports Dota 2 सिंगापुर वर्ल्ड प्रो इनविटेशनल के लिए शीर्ष वैश्विक ईस्पोर्ट्स प्रतिभा को लाने के लिए है। स्थानीय गेमिंग प्रशंसक लजाडा ऐप पर लाइवस्ट्रीमेड किए जाने वाले कार्यक्रम का इंतजार कर सकते हैं।”

सीक्रेटलेब के सीईओ और सह-संस्थापक इयान एलेक्जेंडर आंग ने कहा, “ONE आज एशियाई इतिहास में सबसे बड़ी वैश्विक खेल मीडिया संपत्ति है। यह बड़े पैमाने पर खेल आयोजनों, उत्पादन और सामग्री के साथ खेल के नायकों को ला रही है। आज बढ़ते हुए निर्यात के साथ हम दुनियाभर में लाखों प्रशंसकों के लिए एशिया में निर्यात और गेमिंग के विकास को बढ़ाने के उनके प्रयासों का समर्थन करना चाहते हैं। आज ई-स्पोर्ट्स बहुत तेजी से बढ़ रहा है। हम दुनियाभर के लाखों प्रशंसकों के लिए एशिया में निर्यात और गेमिंग के विकास को बढ़ाने के उनके प्रयासों का समर्थन करना चाहते हैं। हम अपने ई-स्पोर्ट्स एथलीटों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अच्छा वातावरण देना चाहते हैं। इससे उन्हें अच्छे उपकरणों के इस्तेमाल की जरूरत होती है।

इस घोषणा के अलावा ONE Esports Dota 2 जकार्ता इनविटेशनल ओपन क्वालिफायर की घोषणा की, जहां दक्षिण पूर्व एशिया की सभी टीमों को अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ Dota 2 टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलता है।

ONE Esports Dota 2 जकार्ता इनविटेशनल 17-19 अप्रैल, 2020 को इंडोनेशिया कन्वेंशन एग्जीबिशन (आईसीई बीएसडी) में होता है। अधिक जानकारी यहां पाई जा सकती है।