Evolve में नोंग-ओ के साथ ट्रेनिंग कर पानपयाक हो गए उनकी प्रतिभा के कायल – ‘वो हर तरह से परफेक्ट हैं’

panpayak daniel puertas nextgeniii 1920X1280 37

पानपयाक जित्मुआंगनोन आधुनिक जमाने के सबसे सम्मानित युवा मॉय थाई फाइटर्स में से एक हैं, लेकिन वो ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ गैयानघादाओ के प्रदर्शन और उसके लिए की जाने वाली कड़ी मेहनत को देखकर दंग हैं।

इस साल की शुरुआत में ही 26 साल के एथलीट ने सिंगापुर में Evolve MMA की ओर रुख किया था। वो शुक्रवार, 26 अगस्त को ONE 160: Ok vs. Lee II में शेरजोद काबुतोव से भिड़ने से पहले अपने देश के साथी दिग्गज थाई फाइटर के साथ जमकर ट्रेनिंग करते हुए खुद को निखार रहे हैं।

वो अपनी ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री अल्टरनेट बाउट उत्तर अमेरिकी प्राइमटाइम के दौरान ONE Fight Night 1 में लियाम हैरिसन के खिलाफ नोंग-ओ के वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने से पहले करेंगे। ऐसे में पानपयाक अपने से बड़े फाइटर के काम करने के तरीके से बहुत प्रभावित हैं।

उन्होंने कहाः

“मैं देखता हूं कि नोंग-ओ हर दिन कितनी मेहनत करते हैं। वो सच में एक बहुत मेहनती एथलीट हैं। मुझे लगता है कि कोई भी उनके जितना जुझारू और अपने काम के प्रति दृढ़ संकल्पित नहीं है।

“अब मुझे समझ में आया है कि क्यों उन्हें लोग ‘अपराजित चैंपियन’ कहकर बुलाते हैं। लंबे समय तक अपने वर्ल्ड चैंपियनशिप खिताब को बनाए रखना उनके लिए आसान नहीं है। इस वजह से वो कड़ी मेहनत करते हैं। अगर आप आएं और उन्हें रोज देखें कि वो क्या करते हैं तो आपकी इस बात को लेकर सारी शंकाएं दूर हो जाएंगी कि वो आज तक क्यों एक दिग्गज एथलीट बने हुए हैं।”

नोंग-ओ पहले से ही ONE में 6 वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों में जीत हासिल कर चुके हैं और पानपयाक को 35 साल के एथलीट को फॉलो करते हुए उनके नक्शेकदम पर आगे बढ़ते रहने की उम्मीद है।

इतना ही नहीं, युवा फाइटर अपना सफर अच्छी तरह से तय कर रहे हैं। उन्होंने संगठन में 3-1 का रिकॉर्ड बनाने के साथ Lumpinee और Rajadamnern मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल्स जीतकर डिविजन में #3 रैंक प्राप्त की है।

अब लगता है कि शायद उनके शानदार सफर का अंतिम पड़ाव अपने हमवतन दिग्गज एथलीट के साथ काम करने का मौका मिलना है।

“द एंजेल वॉरियर” ने बतायाः

“वो अपने काम और जिंदगी दोनों को लेकर मेरे आदर्श हैं। वो जब पहली बार सिंगापुर आए थे, उस वक्त हुए अपने अनुभव के बारे में उन्होंने मुझे बताया था। उस वक्त तक वो कुछ भी नहीं थे, लेकिन दृढ़ निश्चय और कड़ी मेहनत के बल पर उन्होंने वो बड़ी सफलताएं हासिल कर लीं, जो आज उनके पास हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है।”

पानपयाक को लगता है कि लियाम हैरिसन के खिलाफ नोंग-ओ ही जीत दर्ज करेंगे

नोंग-ओ गैयानघादाओ के ट्रेनिंग कैंप को करीब से देखने के बाद पानपयाक जित्मुआंगनोन को भरोसा हो गया है कि उनकी टीम के साथी बहुत अच्छी तरह से लियाम हैरिसन के खिलाफ ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल का बचाव कर लेंगे।

ONE से जुड़ने के बाद से नोंग के नाम 8-0 का रिकॉर्ड है। फिर भी “हिटमैन” एक खतरनाक चुनौती हैं। “द एंजेल वॉरियर” को लगता है कि उनके मेंटोर को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में फिर भी हराना बहुत मुश्किल भरा होगा।

पानपयाक ने बतायाः

“मैं ये नहीं बता सकता हूं कि फाइट कौन जीतेगा, लेकिन नोंग-ओ को करीब से देखने और समझने के बाद मेरा अनुभव कहता है कि मैं उनके अभ्यास और मजबूत इच्छा शक्ति को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूं।

“मुझे नहीं लगता है कि लियाम उनके सामने एक कड़े प्रतिद्वंदी के तौर पर उभरकर आएंगे। मेरी राय में नोंग-ओ सभी तरह की स्थितियों में पूरी तरह से परफेक्ट हैं।

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled