• योडपनोमरूंग
  • जित्मुआंगनोन

"द लाइटनिंग नी"

हाइट
177 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
जितमुआंगनों जिम
देश
थाईलैंड
हाइट
177 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
जितमुआंगनों जिम
देश
थाईलैंड

About

कई बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन योडपनोमरूंग जित्मुआंगनोन हमेशा से ही एक टॉप लेवल के एथलीट नहीं थे। वो बचपन में आलसी थे और ट्रेनिंग की बजाय उन्हें वीडियो गेम खेलना पसंद था। अपने बेटे का आलस दूर करने के लिए योडपनोमरूंग के पिता ने नौ साल की उम्र में उन्हें एक मॉय थाई कैंप में भेज दिया। उन्हें शुरुआत में मजा आया, लेकिन फिर तीन साल के बाद ट्रेनिंग छोड़ने की कोशिश की।

सौभाग्य से, पिता ने उन्हें समझाकर मॉय थाई की ट्रेनिंग जारी रखवाई और ये एक जिंदगी बदल देने वाला फैसला साबित हुआ। योडपनोमरूंग का मॉय थाई के प्रति प्यार काफी बढ़ गया। उन्हें अहसास हुआ कि वो इसके दम पर खुद और अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकते हैं। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर रिंग में खूब कामयाबी हासिल की।

छोटी उम्र के बावजूद, उन्होंने 200 से ज्यादा प्रोफेशनल बाउट्स में शिरकत की और कई सारे वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किए, जिनमें WPMF, WMC, और Omnoi Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप शामिल है। योडपनोमरूंग ग्लोबल स्टेज पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने को लेकर काफी उत्साहित हैं और वो ONE Super Series का जाना-माना नाम बनना चाहते हैं।

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.