योडपनोमरूंग
जितमुआंगनों

"लाइटनिंग नी"

ऊंचाई
177 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
25
टीम
जितमुआंगनों जिम
से
थाईलैंड
ऊंचाई
177 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
25
टीम
जितमुआंगनों जिम
से
थाईलैंड

के बारे में

कई बार के मुवा थाई विश्व चैंपियन योडपनोमरूंग जित्मुआंगनों शुरू से ऐसे शानदार एथलीट नहीं थे, जैसा हम उन्हें आज देखते हैं। वह इसके बिल्कुल उलट एक आलसी बच्चा बच्चे थे जो प्रशिक्षण के लिए वीडियो गेम खेलना पसंद करता था। उन्हें अधिक सक्रिय करने के प्रयास में
उनके पिता ने 9 साल की उम्र में एक मुवा थाई शिविर में भेज दिया था। हालाँकि उन्हें यह पहली बार में पसंद नहीं आया और तीन साल बाद ही प्रशिक्षण छोड़ने का प्रयास भी किया।

किस्मत से उनके पिता ने उन्हें धैर्य रखने और अपनी मुवा थाई यात्रा जारी रखने के लिए राजी किया और यह जीवन बदलने वाला निर्णय बन गया। योडपनोमरूंग मुवा थाई से फिर से प्यार करने लगा जब उसे एहसास हुआ कि वह एक ताकतवर योद्घा बन सकता है और अपने परिवार का समर्थन कर सकता है। इसके बाद वह रिंग में अविश्वसनीय रूप से सफल होते चले गए।

अपनी कम उम्र के बावजूद उन्होंने 200 से अधिक पेशेवर मुकाबलों में जीत हासिल की है और रास्ते में कई वर्ल्ड टाइटल का दावा किया। जिनमें WPMF, WMC और Omnoi स्टेडियम मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप शामिल हैं। योडपनोमरूंग विश्व मंच पर अपने देश और राष्ट्रीय मार्शल आर्ट का प्रतिनिधित्व करने के लिए रोमांचित हैं और ONE सुपर सीरीज में खुद के लिए एक नाम बनाकर दुनिया भर में प्रसिद्ध होने की उम्मीद करते हैं।