प्रेस रिलीज़

Turner के पूर्व प्रेसिडेंट डेविड लेवी ने ONE के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को जॉइन किया

जुलाई 13, 2021

12 जुलाई 2021 – सिंगापुर और न्यू यॉर्क – Group ONE Holdings (“ONE” या “कंपनी”), एशिया के सबसे बड़े वैश्विक खेल मीडिया प्लेटफॉर्म, ने घोषणा की है कि डेविड लेवी ने ONE के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को जॉइन कर लिया है। लेवी दुनिया के सबसे जाने-माने स्पोर्ट्स एग्जीक्यूटिव्स में से एक हैं और लीड डायरेक्टर के तौर पर काम करते हुए नजर आएंगे, साथ ही ONE के इवेंट्स, कंटेंट प्लेटफॉर्म, संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में प्रोमोशन की पहुंच को बढ़ाने की दिशा में भी ठोस कदम उठाएंगे। साथ ही कंपनी को मीडिया राइट्स का और अधिक विस्तार करने में मदद करेंगे।

स्पोर्ट्स और मीडिया के क्षेत्र में लेवी को 4 दशकों का लंबा अनुभव है और 30 साल तक उन्होंने Turner Broadcasting, Inc. में भी काम किया, जहां वो 6 साल तक प्रेसिडेंट के पद पर भी रहे और 6,000 कर्मचारियों को संभालने की जिम्मेदारी उन्हीं के हाथ में थी और कंपनी को 9 बिलियन डॉलर रेवेन्यू दिलाने में भी उनका बड़ा योगदान रहा। Turner में उनकी एक बड़ी उपलब्धि ये भी रही कि उन्होंने Turner Sports को मीडिया राइट्स दिलाए, टॉप लेवल का स्पोर्ट्स कंटेंट दिया और NCAA मेंस बास्केटबॉल चैंपियनशिप (March Madness), NBA, MLB और PGA Tour जैसे बड़े ब्रैंड्स के साथ मिलकर काम किया।

लेवी ने Turner को Union of European Football Associations (UEFA) के राइट्स दिलाकर बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। इन राइट्स के तहत उन्होंने जिनमें UEFA चैंपियंस लीग, यूरोपा लीग और UEFA सुपरकप को भी कवर किया, जो कि बाद में डायरेक्ट टू कंज्यूमर स्ट्रीमिंग ऐप B/R Live के नींव की वजह बनी। साल 2003 में टेलीविजन राइट्स से अलग डिजिटल और कंटेंट प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने एकसाथ कई एग्रीमेंट साइन किए थे।

Group ONE के फाउंडर, चेयरमैन और CEO चाट्री सिटयोटोंग ने कहा, “डेविड इस इंडस्ट्री के सबसे अनुभवी व्यक्तियों में से एक हैं, जिन्होंने लाखों-करोड़ों लोगों तक खेलों और एंटरटेनमेंट प्रोग्रामिंग को नए अंदाज में लाने का काम किया। हमारे बोर्ड को उनके जैसे व्यक्ति की जरूरत थी और इससे पहले वो दुनिया की कई बड़ी लीग्स के साथ काम कर चुके हैं। ऐसे राइट्स पैकेज बनाए रखने में माहिर हैं, जो मीडिया राइट्स, ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर्स, कॉर्पोरेट स्पॉन्सर्स, एथलीट्स और फैंस के साथ हमेशा सामंजस्य बनाए रखते हैं। साथ ही वो ये भी अच्छे से जानते हैं कि युवा पीढ़ी के लोगों को किस तरह का डिजिटल कंटेंट अधिक पसंद आता है। हम डेविड के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं, उनके साथ नई रणनीतियां तैयार कर हम अमेरिका के साथ अन्य देशों में मार्शल आर्ट्स और अपने गेमिंग कंटेंट को प्रोमोट करने का प्रयास करेंगे।”

लेवी ने कहा, “मार्शल आर्ट्स और esports बिजनेस में आज ONE की एक अलग पहचान है, जो लगातार खासतौर पर युवा लोगों पर अच्छी पकड़ बना रहा है। केवल 10 साल में कंपनी ने बहुत सफलता और लोकप्रियता हासिल कर ली है। ऐसा करने में कई ब्रैंड्स को कई दशकों का समय लग जाता है और मैं प्रोमोशन के बोर्ड को जॉइन कर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। ONE के बोर्ड और मैनेजमेंट में बहुत प्रतिभाशाली लोग हैं और मुझे उम्मीद है कि मेरा अनुभव और टीम के बीच तालमेल से ही हम लाइव स्पोर्ट्स और प्रोग्रामिंग से संबंधित मिलने वाले मौकों का फायदा उठा पाएंगे, जिससे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अच्छी पकड़ बना सकें।”

Group ONE संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य बड़े मार्केट्स पर अपनी पकड़ बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। अप्रैल में कंपनी ने “ONE on TNT” के रूप में यूएस प्राइम-टाइम पर अपना डेब्यू किया था, जो उस महीने यूएस केबल नेटवर्क पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कॉम्बैट स्पोर्ट्स इवेंट्स की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रहा।

जून में Nielsen ने ONE को व्यूअरशिप और एंगेजमेंट (लोगों तक पहुंच) के मामले में दुनिया के टॉप-10 स्पोर्ट्स कंपनियों में जगह दी थी, जिसमें NBA और NFL जैसे कई बड़ी अमेरिकी ब्रैंड्स भी शामिल रहीं। Nielsen की रिपोर्ट में कहा गया कि ONE फैंस की संख्या की बढोत्तरी के मामले में नंबर 1, डिजिटल चैनल्स (फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब) पर सबसे ज्यादा वीडियो व्यूज़ के मामले में ONE चौथे स्थान पर रहा, कुल रीच (पहुंच) के मामले में तीसरे स्थान पर और 2020 में महामारी के समय में शोज़ के प्रसारण के मामले में टॉप-10 में रहा।

डेविड लेवी के बारे में

लेवी अभी Back Nine Ventures, LLC के संस्थापक हैं और हाल ही में इस खेल परामर्श और इन्वेस्टिंग के लिए नई कंपनी की शुरुआत की है। वो Genius Sports Group के चेयरमैन भी हैं, जो एक स्पोर्ट्स डाटा एनालिटिक्स कंपनी है और साथ ही The Raine Group और Arctos Sports Group के सीनियर सलाहकार भी हैं।

Back Nine से पहले लेवी Turner के प्रेसिडेंट हुआ करते थे, जहां वो स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, न्यूज़ और बच्चों के लिए अलग से कंटेंट भी तैयारी करवाने  का जिम्मा संभालते और दुनिया की कुछ सबसे बड़ी ब्रैंड्स को एडवर्टाइजिंग सोल्यूशन मुहैया करवाते थे। प्रेसिडेंट के पद पर रहते लेवी ने मनोरंजन, खेल, बच्चों और वयस्कों के लिए कंटेंट का जिम्मा, इनमें TBS, TNT Cartoon Network, Adult Swim, Boomerang, truTV, Turner Classic Movies, Bleacher Report और Tuner Sports के लिए तैयार किया गया कंटेंट भी शामिल रहा। Turner के 2 डोमेस्टिक रेवेन्यू डिविजंस, एड सेल्स और वितरण की जिम्मेदारी उनके हाथों में थी। Turner में अपने 30 साल के कार्यकाल के दौरान, लेवी ने सभी पोर्टफॉलियो में ऑरिजिनल प्रीमियम कंटेंट में इंवेस्टमेंट बढ़ाने की जिम्मेदारी का काम संभाला। साल 2018 में Turner की प्रोग्रामिंग को 33 Emmy Awards के लिए नामांकन हासिल हुआ था।

अपने शानदार प्रोफेशनल करियर में उन्हें कई अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है, जिनमें 2012 में Broadcasting & Cable Hall of Fame, 2018 में Sports Business Journal द्वारा पिछले 20 साल में दुनिया के सबसे प्रभावी एग्जीक्यूटिव्स में से एक की उपाधि भी शामिल रही। 2016 में टाइप 1 डायबिटीज़ रिसर्च फर्म JDRF ने लेवी और उनकी पत्नी निकी को ह्यूमैनिटेरियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा था।

Group ONE Holdings के बारे में

Group ONE Holdings (ONE) एशिया का सबसे बड़ा वैश्विक खेल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका प्रसारण 150 से अधिक देशों में होता है।

Nielsen के अनुसार, व्यूअरशिप और एंगेजमेंट के मामले में ONE की गिनती दुनिया की 10 सबसे बड़ी खेल मीडिया कंपनियों में होती है। अपनी प्रमुख खेल संपत्तियों (ONE Championship और ONE Esports) और युवा जोशीले फैंस के कारण ONE एशिया के सबसे बड़े सांस्कृतिक खजाने का उत्सव है – मार्शल आर्ट्स और गेमिंग, इसमें अखंडता, विनम्रता, सम्मान, साहस, अनुशासन और करुणा की गहरी जड़ें हैं।

दुनिया के कुछ सबसे बड़े नेटवर्क्स और ब्रॉडकास्टर्स जैसे Star Sports, Beijing TV, iQIYI, TV5, Turner Sports, SCTV, ClaroSports, Startimes, Thairath TV, Skynet, Mediacorp, Great Sports, Spark Sport, Match TV, Dubai Sports और अन्य के जरिए ONE का प्रसारण 150 से अधिक देशों में होता है।

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.