Group ONE Holdings और Media City कतर ने लंबे समय की रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की

ONExMediaCity articlehero

ब्लूमबर्ग की ओर से संचालित कतर इकोनॉमिक फोरम में आज Group ONE Holdings (ONE) और Media City Qatar ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत एक लंबे समय के लिए रणनीतिक साझेदारी को विकसित किया जाएगा, आपसी सहयोग से कतर में कई मीडिया सेक्टर्स के लिए ग्लोबल कंटेंट की विस्तृत शृंखला का प्रोडक्शन और विकास किया जाएगा, जिसमें मूल प्रोग्रामिंग, स्टूडियो शोज और ई-स्पोर्ट्स शामिल रहेंगे। इनसे कतर के बढ़ते मीडिया इकोसिस्टम को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

इस साझेदारी की शुरुआत लोकप्रिय Netflix सीरीज The Apprentice: ONE Championship Edition के सीजन 2 के फिल्मांकन में कतर को प्रदर्शित करने के साथ शुरू होगी। यह शो 150 से अधिक देशों में प्रसारित होने वाला एक बिजनेस रियलिटी शो है।

The Apprentice का सीजन 1: साल 2021 में ONE Championship Edition को प्रीमियर ब्रॉडकास्ट की रात 40 लाख दर्शकों ने देखा था। इसके चलते शो दूसरे टॉप रेटेड रियलिटी कॉम्पिटिशन प्रीमियर को पछाड़ते हुए 2021 में एशिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला अंग्रेजी भाषा का रियलिटी प्रीमियर बन गया था। शो ने पिछले साल एशियन अकैडमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स में “बेस्ट नॉन स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंट” और “बेस्ट एडॉप्शन फॉर एन एग्जिस्टिंग फॉर्मेट” के लिए घरेलू अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए थे।

ONE और Media City लाइव स्पोर्ट्स प्रोग्रामिंग के विकास और प्रोडक्शन के लिए भी बात कर रहे हैं। इसमें स्टूडियो शो शामिल होंगे, जो वर्ल्ड क्लास मीडिया कंपनी और टैलेंट को देश में आकर्षित करते हुए कतर की उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाएंगे। कतर के मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर और ग्लोबल कनेक्टिविटी का फायदा उठाते हुए ONE और Media City ने गेमिंग इकोसिस्टम में डेवलपर्स और अन्य स्टेकहोल्डर्स के लिए एक ई-स्पोर्ट्स हब विकसित करने की योजना बनाई है।

Media City कतर के सीईओ शेख अली बिन अब्दुल्ला बिन खलीफा अल-थानी ने कहा: “हम Group ONE Holdings के साथ साझेदारी की घोषणा करके बहुत उत्साहित हैं। इससे दोहा में एक वैश्विक कंटेंट बनाने वाले आएंगे और कतर के मीडिया इकोसिस्टम को मजूबती मिलेगी। Media City कतर में इनोवेशन, क्रिएटिव मीडिया को फलने-फूलने के लिए सक्षम बनाने पर ध्याने दे रहा है, जिससे ये साझेदारी इन उद्देश्यों को पाने में रणनीतिक साबित होगी। हम उम्मीद करते हैं कि ये साझेदारी अन्य वैश्विक आईपी कंटेंट बनाने वालों को कतर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में हब के रूप में एक रास्ता तैयार करेगी।”

Group ONE Holdings के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग ने कहा: “ये साझेदारी हमारे लिए बहुत रणनीतिक है क्योंकि ये मध्य पूर्व में हमारे प्रवेश को चिह्नित करती है। ये हमारे जनरल एंटरटेनमेंट, मार्शल आर्ट्स और ई-स्पोर्ट्स जैसे सभी कंटेंट ऑफरिंग्स के लिए प्रमुख बाजार है। हम ONE को कतर और मध्य पूर्व में अपने सभी प्रशंसकों के और करीब लाने को लेकर उत्साहित हैं। Media City कतर को ग्लोबल मीडिया हब के रूप में स्थापित करने की बड़ी महत्वाकांक्षा रखती है और हम दुनियाभर में लाखों प्रशंसकों के लिए कतर में वर्ल्ड क्लास कंटेंट बनाकर उनकी सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Media City के बारे में
Media City कतर की मीडिया कंपनियों, उद्यमियों, इनोवेटर्स और क्रिएटिव टैलेंट के लिए उभरता हुआ मंच है। Media City का विजन, टैलेंट, इनोवेशन और उपलब्धियों के लिए एक सहयोगी मंच बनना और मीडिया उद्योग में एक स्थानीय प्रमुख मार्गदर्शक बनना है, जो कतर के आर्थिक विविधीकरण में योगदान देता है।” ऑर्गनाइजेशन एक शक्तिशाली और परिपक्व इकोसिस्टम बनाने के लिए क्षेत्रीय मीडिया के विकास को गति देता है, जहां असाधारण विचार और सामग्री विकसित किए जाते हैं।

Media City एक नया स्थापित लाइसेंसिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य क्षेत्र और दुनिया से सफल और इनोवेटिव मीडिया कंपनियों, स्टार्टअप्स और उद्योग से जुड़े पेशेवरों को मंच पर एकसाथ लाने के लिए एक बेहतर वातावरण बनाना है। Media City की स्थापना पारंपरिक और डिजिटल मीडिया, टेक्नोलॉजी, कम्युनिकेशंस, रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए हब बनाने के रूप में की गई है। प्रसारण से लेकर पारंपरिक व डिजिटल समाचार पत्रों तक, गेमिंग से लेकर यूजर जेनरेटेड कंटेंट तक, ऑडियो से लेकर उन्नत तकनीकों तक Media City कई मीडिया क्षेत्रों से संगठनों और पेशेवरों का स्वागत करता है।

Group ONE Holdings के बारे में जानकारी
Group ONE Holdings (ONE) एशिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसके इवेंट्स का प्रसारण दुनिया के 150 से भी अधिक देशों में होता है। नीलसन के अनुसार, व्यूअरशिप और एंगेजमेंट के मामले में ONE दुनिया के टॉप-5 स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म में शामिल है। ONE Championship और ONE Esports की दुनिया में लाखों फैंस हैं। ONE एशियाई संस्कृति, मार्शल आर्ट्स और गेमिंग कम्युनिटी को जोड़े रखता है और अखंडता, विनम्रता, सम्मान, साहस, अनुशासन और दया भाव को बढ़ावा देता है। ONE के इवेंट्स दुनिया के 150 से अधिक देशों में कई बड़े चैनल्स पर प्रसारित होते हैं, जिनमें स्टार स्पोर्ट्स, बीजिंग टीवी, आईक्यूआईवाईआई, ONE स्पोर्ट्स, अबीमा, आईबी, नेट टीवी, वीडियो, स्टारटाइम्स, मीडियाप्रो, थाइराथ टीवी, विओऑन, स्काईनेट, मीडियाकॉर्प, स्पार्क स्पोर्ट, मैच टीवी, दुबई स्पोर्ट्स, रेडटीवी और अन्य कई बड़े प्लेटफॉर्म भी शामिल हैं।

प्रेस रिलीज़ में और

ONExMonster
ONEFightNight10 OnSale DemetriousJohnsonAdrianoMoraes 1200X800 1
ONE Championship Logo 1200X800
Enkh Orgil Intro 1200X800
ONEChampionship TeroEntertainment Channel7PressCon 1200X800
ONEChampionship StageFrontVIP 1200X800
ONEChampionship FanDuelTV 1910X1080
ONE Championship Manila Partnerships
MicrosoftTeams image1
ONE Combate 1200X800
ONE beINSports 1200X800
ONExMediaCity articlehero