प्रेस रिलीज़

ONE ने निवेश के जरिए 150 मिलियन यूएस डॉलर्स जुटाए

दिसंबर 23, 2021

एशिया के सबसे बड़े ग्लोबल स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म और ONE Championship व ONE Esports की पेरेंट कंपनी Group ONE Holdings (“ONE” or the “Company”) ने ऐलान किया है कि उसने इक्विटी फाइनेंसिंग राउंड में 150 मिलियन यूएस डॉलर्स जुटाए हैं। ये निवेश दो नए ग्लोबल इंवेस्टर्स Guggenheim Investments (“Guggenheim”), Guggenheim Partners की ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट और इंवेस्टमेंट सलाहकार डिविजन है और Qatar Investment Authority (“QIA”) के जरिए आए हैं।

ये नया निवेश ONE की वैश्विक विकास रणनीति को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। ONE इससे अपने लाइव स्पोर्ट्स इवेंट्स, एंटरटेनमेंट बिजनेस और अपने कंटेन्ट को ज्यादा लोगों तक पहुंचाते हुए एशिया समेत पूरे विश्व में ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाकर अपनी व्यूअरशिप को बढ़ा पाएगा।

ONE के ग्रुप प्रेसिडेंट हुआ फंग तेह ने कहा, “हमारे यहां नया निवेश इस बात का प्रमाण है कि हम एक ग्लोबल स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म के रूप में नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं। हम दुनिया के 2 सबसे बड़े निवेशकों में शामिल Guggenheim Investments और Qatar Investment Authority के साथ पार्टनरशिप कर उत्साहित हैं और इस पार्टनरशिप के जरिए हम दुनिया में ज्यादा लोगों तक अपने कंटेन्ट को पहुंचाने की कोशिश करते रहेंगे। हम 2021 में ONE की उपलब्धियों से गदगद हैं, जिनमें रिकॉर्ड कमाई भी शामिल है और हम अगले साल में भी नए मुकाम को छूने की उम्मीद कर रहे हैं।”

Guggenheim Investments के चेयरमैन और ग्लोबल चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर स्कॉर्ड माइनर्ड ने कहा, “ONE बहुत थोड़े समय में दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म में से एक बन गया है और हम कंपनी के फ्यूचर प्लांस और मैनेजमेंट टीम की कार्यक्षमता से बहुत प्रभावित हुए हैं। ONE बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है और इसका बड़ा फैनबेस हमारे लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है और हम भविष्य में कंपनी को हर तरह से मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे।”

ONE में हुए इस हालिया निवेश ने दिखाया है कि कंपनी कितना अच्छा कर रही है और इससे 2022 में भी कंपनी को फायदा प्राप्त करने के कई अवसर जरूर मिलेंगे। ONE की Netflix के साथ पार्टनरशिप से भी कंपनी को काफी फायदा होगा क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर 2022 के पहले क्वार्टर में “The Apprentice: ONE Championship Edition” के पहले सीजन को 150 से भी अधिक देशों में प्रसारित किया जाएगा। वहीं सितंबर में किसी ग्लोबल मार्शल आर्ट्स प्रोमोशन द्वारा होस्ट किया गया महिला फाइटर्स पर आधारित सबसे पहला इवेंट “ONE: EMPOWER” भी काफी सफल रहा। वहीं इस साल ONE Esports ने “ONE Esports Dota 2 सिंगापुर मेजर” को होस्ट किया, जिसने 274 मिलियन की व्यूअरशिप बटोरी, जो इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले Dota 2 Major इवेंट्स की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहा।

इस साल जून में Nielsen ने व्यूअरशिप और रीच (पहुंच) के मामले में ONE Championship को NBA और NFL जैसी टॉप लीग्स के साथ दुनिया के 10 सबसे बड़े स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म में जगह दी थी। Nielsen ने ये भी रिपोर्ट दी कि ONE Championship की फैन फॉलोइंग सबसे तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही है और डिजिटल चैनलों (Facebook, Instagram, Youtube) पर कुल व्यूज़ के मामले में चौथा स्थान भी दिया। वहीं सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कुल रीच के मामले में ONE तीसरे स्थान पर रहा।

Group ONE Holdings के बारे में जानकारी

Group ONE Holdings (ONE) एशिया का सबसे बड़ा ग्लोबल स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है।

अपनी प्रमुख खेल संपत्तियों (ONE Championship और ONE Esports) और युवा जोशीले फैंस के कारण ONE एशिया के सबसे बड़े सांस्कृतिक खजाने का उत्सव है – मार्शल आर्ट्स और गेमिंग, इसमें अखंडता, विनम्रता, सम्मान, साहस, अनुशासन और करुणा की गहरी जड़ें हैं।

Neilsen के अनुसार व्यूअरशिप और रीच के मामले में ONE Championship दुनिया के टॉप-10 स्पोर्ट्स प्रोमोशंस में से एक है। ONE Championship के इवेंट्स दुनिया के सबसे बड़े डिजिटल ब्रॉडकास्टर्स जैसे Star Sports, Beijing TV, iQIYI, One Sports, Abema, IB, Turner Sports, SCTV, Vidio, Laliga TV, Startimes, Thairath TV, RTM, VieOn, Skynet, Mediacorp, Spark Sport, Match TV, Dubai Sports, RedeTV पर 150 से भी ज्यादा देशों में प्रसारित होते हैं।

Guggenheim Investments के बारे में जानकारी

Guggenheim Investments, Guggenheim Partners का एक ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट और इंवेस्टमेंट सलाहकार डिविजन है, जिसकी कुल संपत्ति 259 बिलियन यूएस डॉलर्स से भी ज्यादा है। हम बीमा कंपनियों, कॉर्पोरेट और पब्लिक पेंशन फंड, धन निधि, वेल्थ मैनेजर्स और जरूरत के समय धन प्रबंधन करवाने का काम करते हैं।

09/30/2021 तक। एसेट जिसमें शामिल है 17.9 बिलियन यूएस डॉलर्स का लेवरेज । Guggenheim Investments, Guggenheim Partners, LLC: Guggenheim Partners Investment Management, LLC, Security Investors, LLC, Guggenheim Funds Distributors, LLC, Guggenheim Funds Investment Advisors, LLC, Guggenheim Corporate Funding, LLC, Guggenheim Partners Europe Limited, Guggenheim Partners Fund Management (Europe) Limited, Guggenheim Partners Japan Limited, GS GAMMA Advisors, LLC, और Guggenheim Partners India Management के निवेश से संबंधित व्यवसायों के संचालन का काम करता है।

Qatar Investment Authority के बारे में जानकारी

Qatar Investment Authority (“QIA”), कतर देश का एक स्वायत्त वेल्थ फंड है। देश के रिजर्व फंडों को मैनेज करने के लिए साल 2005 में QIA की स्थापना की गई थी। QIA दुनिया के सबसे बड़े सक्रिय वेल्थ फंड्स में से एक है। QIA, कतर की बढ़ोत्तरी में योगदान देने के लिए बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर लॉन्ग-टर्म प्लांस बनाते हुए दुनिया के कई अलग-अलग क्षेत्रों के अलग-अलग व्यवसायों में निवेश करता है।

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.