न्यूज़

मोनकोलपेच ने वियतनाम में मुकाबले की वापसी के लिए और अधिक उत्साह लाने का लक्ष्य रखा

Aug 27, 2019

मोनकोलपेच पेटचीइंडी अकादमी One: इमॉर्टल ट्राइअम्फ पर ONE चैम्पियनशिप में अपनी मय थाई महारत को वापस लाएगा।

अगले शुक्रवार, 6 सितंबर, 24 वर्षीय की द होम ऑफ मार्शल आर्ट्स हो ची मिन्ह सिटी, वियतनाम में जोसेफ “द हरिकेन” लासिरी के साथ एक फ्लाईवेट मुकाबले में बहुप्रतीक्षित शुरुआत होगी।

यह प्रतियोगिता दो विश्व चैंपियनों के बीच होगी जो दो शानदार जीत की ऊंची सवारी कर रहे हैं। रोई एट थाईलैंड के मूल निवासी वैश्विक मंच पर अपने दूसरी आउटिंग में और भी अधिक उत्साह का अनुमान लगाते हैं।

जनवरी में उन्होंने अपने पहले ONE सीरीज प्रदर्शन में अलेक्सी “फेट” सेरेपिसोस पर एकतरफा जीत के साथ एक बयान दिया।

न्यूजीलैंड के अपने प्रतिद्वंद्वी की दृढ़ता के बावजूद मोनकोलपेच ने अधिक सटीकता और ताकत के साथ हमले किए और एक जब उसे क्लिंच मिला तो वह अजेय लग रहा था। यह “द आर्ट ऑफ एट लिम्बस” के हर पहलू का एक सुंदर प्रदर्शन था। जिसने साबित किया कि क्यों वह एक लम्पिनेई स्टेडियम मय थाई विश्व चैंपियन है, जिसके रिकॉर्ड पर 100 से अधिक जीत हैं।

सब कुछ अच्छा करने के बावजूद मोनकोलपेच नए परिवेश में अपने प्रदर्शन से पूरी तरह संतुष्ट नहीं था। हालांकि उस प्रारंभिक भावना से बाहर की प्रक्रिया के साथ पेटीचिन्डी अकादमी के प्रतिनिधि को विश्वास है कि वह हो ची मिन्ह सिटी में एक और स्तर पर होगा।

वे कहते हैं कि “मैं ONE के साथ अपनी शुरुआत करने के लिए खुश था। मुझे यकीन है कि यह समय बेहतर होगा। इस लड़ाई में मैं मजबूत और बेहतर स्थिति में रहूंगा। अपने डेब्यू में मैं थक गया। मैं बहुत उत्साहित था और मुझे लगा कि मैं कमज़ोर हो गया हूं। अब जब मैंने इसका अनुभव कर लिया है तो मुझे विश्वास है कि मैं अपनी पूरी क्षमताओं के साथ प्रदर्शन कर सकूंगा।”

Mongkolpetch Petchyindee Academy defeats Alex Serepisos by unanimous decision at ONE: ETERNAL GLORYउनके प्रतिद्वंद्वी एक अनुभवी ONE सुपर सीरीज़ के दावेदार हैं। लासिरी ने दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के खिलाफ सर्किल में एक निडर भावना दिखाई है और अपनी खुद की शानदार जीत हासिल करते आ रहे हैं।

मार्च में मिलान के 27 वर्षीय व्यक्ति ने जापानी किकबॉक्सिंग स्टार को पेशेवर के रूप में नॉकडाउन के अपने तरीके से पहले दौर में हिरोकी अकीमोतो को हरा दिया। मोंगकोलपेच ने उस मुकाबले में बहुत कुछ देखा जिसे उसे 6 सितंबर को देखने की जरूरत है।

वे कहते हैं कि “मेरा विरोधी निश्चित रूप से ONE पर सहज होगा। उन्हें वास्तव में अच्छे मुक्का का प्रहार मिले। इसलिए मैं तैयारी के लिए मुक्केबाजी और मुक्केबाजी बचाव का बहुत प्रशिक्षण ले रहा हूं। छोटे दस्ताने का उपयोग करते हुए मुझे अपने खेल में एक और तत्व शामिल करने की आवश्यकता होगी। इसलिए मैं उन्हें प्रशिक्षण में दैनिक रूप से पहन रहा हूं।”

मोंग थाई में मोंगकोलपेच के शुरुआती दिन कठिन थे और यह उस आकर्षक क्लिंचिंग शैली पर ध्यान लगाता है जिसमें वह माहिर है। हालांकि जैसा कि वह अंतर्राष्ट्रीय स्टारडम और ONE के साथ अपनी दूसरी जीत की तलाश करता है। बैंकॉक के व्यक्ति ने एक नया दृष्टिकोण अपनाया है जो उसे लगता है कि वह डब्ल्यूबीसी मय थाई सुपर बैंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ प्रभावी होगा और फू थो इंडोर स्टेडियम में प्रशंसकों को रोमांचित करेगा।

Mongkolpetch Petchyindee Academy defeats Alex Serepisos by unanimous decision at ONE: ETERNAL GLORY

वह बताते हैं कि “मुझे लगता है कि उसके खिलाफ पंच और लेग किक सबसे प्रभावी होगी। मुझे लगता है कि एक फाइटर के रूप में यहां उसकी कमजोरी है और यह स्कोर भी बताता है। मैं सामान्य रूप से एक क्लिंच फाइटर हूं लेकिन लगता है कि मेरी शैली को बदलना अंकों के लिए बेहतर होगा।”

“मैं एक अलग शैली लाने जा रहा हूं। मैं दर्शकों को अधिक आक्रामक शैली दिखाना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मुझमे नॉकआउट के लिए भी क्षमता है, अगर मैं अपनी दायीं कोहनी को सही तरह से मारता हूं।”

एक दशक से अधिक प्रतियोगिता के बावजूद थाई एथलीट अभी भी मानता है कि उसे अपने करियर में एक लंबा रास्ता तय करना है और वह स्टैक्ड ONE सुपर सीरीज फ्लाइवेट रैंक में अलग दिखना चाहता है। उनका कहना है कि इस मैच में उनके लिए दांव ऊंचे हैं। इसलिए वह ONE के लिए एक ऐतिहासिक आयोजन में एक शो पेश करना चाहता है।

वह कहते हैं कि “यह मेरा काम है, मेरा भविष्य है। मुझे जीतने की जरूरत है। मैं ONE के साथ लड़ते रहना चाहता हूं। एक विश्व खिताब जीतने के एक दिन की उम्मीद में अपनी शैली और नियमों में मजबूत और अधिक निपुणता प्राप्त करना चाहता हूं।”

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितम्बर | 7PM | ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ  | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19