ली
जीना

हाइट
163 CM
देश
दक्षिणी कोरिया

About

दक्षिण कोरिया के एंडॉन्ग की ली जीना राजधानी सियोल में एक प्रसिद्घ मॉडल है। उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत शानदार अंदाज में की। उन्होंने मैक्सिम बिकनी प्रतियोगिता जीतने के साथ विश्व-प्रसिद्ध पुरुषों की पत्रिका में प्रसार का काम किया। इस प्रदर्शन ने उन्हें तुरंत सुर्खियों में ला दिया। वह पूरे एशिया में कई शीर्ष पुरुष पत्रिकाओं और मोटर-शो के लिए काम कर चुकी है।

सच्ची फिल्म की तरह फैशन में चमक बिखेरने के बाद भी जीना ऐसी नहीं थी, जैसी आज दिखाई देती है। उनके बचपन का अधिकांश समय एक फॉर्म पर बीता था, जहां वह अपने दो भाइयों के साथ पली-बढ़ी थी। उन्होंने अपना ज्यादातर समय अपने पिता के साथ घूमते हुए बिताया है। वह स्वाभाविक रूप से काफी बंधनों से बँधी थी। स्कूली शिक्षा के बाद उन्होंने एंडॉन्ग नेशनल यूनिवर्सिटी साउथ कोरिया में दाखिला ले लिया, जहां वह अकाउंटिंग, लॉ और इकोनॉमिक्स की पढ़ाई करने वाला एक किताबी कीड़ा थी।

स्नातक करके व देश के सबसे बड़े वित्तीय संगठनों में से एक शिहान बैंक में नौकरी लेने के बाद जीना को एक प्रसिद्ध कोरियाई मॉडलिंग एजेंसी ने खोज निकाला। इसके बाद उन्होंने इस नए पैशन को अपनाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपने आकर्षक रूप और व्यक्तित्व के तेजस्वी संयोजन के दम पर कुछ ही समय में कोरिया के प्रतिस्पर्धी मॉडलिंग क्षेत्र में पैठ जमा ली। इस दौरान उन्होंने कुछ समय के लिए मॉडलिंग क्षेत्र में कई जगह नौकरियां भी की।

इस नए मार्ग ने मनोरंजन की दुनिया में जीना को सफलता की ओर बढ़ा दिया। अब वह एशिया की सबसे बड़ी मार्शल आर्ट प्रमोशन वन चैम्पियनशिप के लिए रिंग गर्ल बन गई। उन्होंने वर्ष 2016 में वन के लिए आगाज किया था और अब वह संगठन के सबसे चर्चित चेहरों में से एक है। आज जीना अपना अधिकांश समय एशिया में यात्रा करने, संगठन के लिए मॉडलिंग करने और अपने दौरों के दौरान प्रशंसकों को लुभाने में बिताती है।

उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने वाली सबसे बड़ी नायक उनकी मां है। जीना कठिन समय में परिवार को बचाए रखने के अपने अथक प्रयासों का श्रेय अपनी मां से मिली प्ररेणा को देती है।

एक कोरियाई मूल निवासी जीना ने अपने भाषाई कौशल का भी विस्तार किया है। आज वह त्रिभाषीय है। जिसमें उन्हें अंग्रेजी, मंदारिन और
अपनी मातृभाषा कोरियाई अच्छी तरह से आती है। वह जिम में कठिन मेहनत व डांस करके फिट रहती है। उन्हें खाली समय में पढ़ना और अपने दिमाग को तेज रखना पसंद हैं। वह दुनिया को देखना चाहती है और विभिन्न संस्कृतियों से अपने ज्ञान का विस्तार करती है। उनका मानना है कि वन चैम्पियनशिप ने उन्हें पहले से ही ऐसा करने का मौका दे रखा है।