शॉर्ट नोटिस पर “डागी” के साथ मुकाबला स्वीकार करने के लिए माइकल शियावेलो ने की ली की प्रशंसा

Christian Lee IMG_9181

जब जनवरी में ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के क्वार्टरफाइनल राउंड शुरू हुए तो रिंग में मुकाबलों की उद्घोषणा माइकल शियावेलो “द वॉयस” ने की। रविवार, 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में रयोगोकू कोकुगिकन में प्रमोशन के प्रमुख कमेंटेटर को ONE: CENTURY PART I में बुलाया गया है।

तुर्की के असाधारण सैगिड गुसेन अर्स्लानलाइव “डागी” ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनल में डिविजन के किंग क्रिश्चियन ली “द वॉरियर के खिलाफ उतरेंगे। अर्स्लानलाइव को एडी अल्वारेज “द अंडरग्राउंड किंग” का सामना करने के लिए तय किया गया था, लेकिन अमेरिकी सर्वश्रेष्ठ को चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। इस कारण ली ने उनकी जगह लेने के लिए शॉर्ट नोटिस पर इस मुकाबले में कदम रखा।

अधिकांश प्रशंसकों की तरह शियावेलो भी इस नए मैच-अप से उत्साहित हैं, जिसमें इस्तांबुल का दिग्गज ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ खड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर कहते हैं कि “क्रिश्चियन ली इसलिए विश्व चैंपियन है क्योंकि वह किसी के खिलाफ उतरने से डरता नहीं है।”

“मैं क्रिश्चियन ली को सलाम करता हूं। क्रिश्चियन ली कुछ हफ़्ते के नोटिस पर उस फाइटर के खिलाफ उतर रहा है जिसके बारे में कई लोगों का मानना ​​है कि वह अपने बेल्ट का नंबर एक दावेदार है। एक जवान फाइटर के लिए एक मार्शल आर्ट के निर्दयी फाइटर के खिलाफ कम नोटिस पर उतरना, एक विनाशक गेंद का सामना करने जैसा है। ‘डागी’ जैसी निरंकुश मशीन के खिलाफ इतनी जल्दी उतरने की गलती कोई और नहीं करेगा।”



फरवरी 2014 में मिक्स्ड मार्शल आर्ट की शुरुआत करने के बाद से अर्स्लानलाइव तेजी से आगे बढ़े और अपना पेशेवर रिकॉर्ड 8-1 पहुंचाया। सियावेलो कहते हैं कि “ह्यूमन रेकिंग बॉल” की बेदाग 100 फीसदी फिनिशिंग रेट रही है। छह विरोधियों को नॉकआउट और दो को सब्मिशन दिया। शियावेलो बताते हैं कि “इस फाइटर की ज्यादातर फिनिश पहले राउंड में दी है। सर्किल में उनका संयुक्त समय कुछ भी नहीं है। वह जो भी सामने आता है उसे गिराकर बाहर कर देते हैं।”

“आप जानते हैं कि ‘डागी’ को सिरदर्द देने वाले के रूप में जाना जाता है। उसे एक मुक्के में नॉकआउट देने वाले के रूप में जाना जाता है।” हालांकि ली दूसरे फाइटरों की तुलना में सबसे अच्छी तरह से धमाका कर सकते हैं। उनके करियर की 12 में से आठ जीत नाॅकआउट से मिली है। हाल ही में उन्होंने लाइटवेट बेल्ट पर दावा करने के लिए मई में जापानी मार्शल आर्ट आदर्श शिन्या एओकी “टोबिकन जुडान” को नॉकआउट दिया।

शियावेलो ने कहा कि “यहां मार्शल आर्ट्स की दुनिया के ONE Championship के सभी फाइटरों में से दो उच्चतम स्तर के फिनिशर हैं। इनमें से कोई एक जीत की दूरी तय नहीं करेगा।” अगर मुकाबला निर्धारित तीन राउंड में जाता है तो शियावेलो का मानना ​​है कि “द वॉरियर” के पास जीत के लिए कुछ अलग रास्ते हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर कहते हैं कि “क्रिश्चियन ली वहां ‘दागी’ का सामना करेंगे जहां वह पहले नहीं रहे हैं। शायद वह ‘डागी’ को बाहर निकालने के लिए दूसरे या शायद तीसरे राउंड में जा सकता हैं। या फिर वह फिनिश पाने की भी कोशिश करे। या हो सकता है कि वह अपने प्रतिद्वंदी ‘डागी’ के खिलाफ होशियार बनने की कोशिश करे।’

शायद ‘दागी’ तीसरे राउंड प्राप्त करे। हम यह देखेंगे कि वह ऐसा करने के लिए क्या करते हैं। साथ ही हम यह देखेंगे विश्व चैंपियन इस मुकाबले को किस ऊंचाई पर ले जाता है। ”

ये भी पढ़ें:‘डागी’ को महज एक अन्य चुनौती मानते हैं क्रिश्चियन ली

Get these two exclusive ONE: CENTURY Shirts on ONEFC.com/SHOP while supplies last

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिएः यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट्स का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा। 

ओपिनियन में और

Zhang Peimian Jonathan Di Bella ONE162 1920X1280 15
Ritu-Phogat-Nou-Srey-Pov-Inside-The-Matrix
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Michael Schiavello and Micth Chilson ONE Championship commenators
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Franklin speaking podcast host Rich Franklin
Miesha Tate Holds Her Daughter Amaia Nunez
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Miesha Tate
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Miesha_Tate_And_Daughter