न्यूज़

हू योंग को एकतरफा अंदाज में हराने के बाद वाकामत्सु को वर्ल्ड टाइटल शॉट की उम्मीद

नवंबर 30, 2021

युया “लिटल पिरान्हा” वाकामत्सु को उम्मीद है कि उन्हें अपने अगले मैच में ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट मिलेगा, लेकिन #3 रैंक के कंटेंडर को उससे पहले एक कठिन चुनौती से पार पाना होगा।

शुक्रवार, 3 दिसंबर को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले ONE: WINTER WARRIORS में जापानी नॉकआउट आर्टिस्ट का सामना चीनी स्टार “वुल्फ़ वॉरियर” हू योंग से होगा।

Scenes from Yuya Wakamatsu vs. Reece McLaren at "ONE on TNT III"

पिछले 2 सालों में वाकामत्सु का ग्लोबल स्टेज पर प्रदर्शन शानदार रहा है।

वाकामत्सु अभी 4 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं और करियर रिकॉर्ड 14-4 का है। उस स्ट्रीक के दौरान वो पूर्व फ्लाइवेट किंग जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो को पहले राउंड में नॉकआउट और #5 रैंक के कंटेंडर रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन को भी हरा चुके हैं।

एक और बड़ी जीत वाकामत्सु को एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस के खिलाफ टाइटल शॉट दिला सकती है, लेकिन “वुल्फ़ वॉरियर” भी जापानी स्टार को हराकर अच्छी लय हासिल करना चाहेंगे।

ONE Hero Series में हू योंग ने खुद को एक खतरनाक फाइटर के रूप में स्थापित किया था। उन्होंने योडकाइकेउ “Y2K” फेयरटेक्स को अपने डेब्यू में हराकर अपनी विनिंग स्ट्रीक को 5 मैचों तक पहुंचा दिया था।

अगर वो “लिटल पिरान्हा” को हरा पाए तो जरूर उन्हें ONE एथलीट रैंकिंग्स में प्रवेश मिल सकता है, जिससे वो फ्लाइवेट टाइटल के करीब पहुंच पाएंगे।

अब वाकामत्सु ने अमेरिका में ONE सुपरस्टार आंग ला न संग के साथ ट्रेनिंग करने, हू के खिलाफ मैच, वर्ल्ड टाइटल शॉट मिलने की संभावना, ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप के फाइनल समेत कई अन्य विषयों पर भी बात की।

ONE Championship: करीब 6 महीने पहले आप आंग ला न संग और अन्य वर्ल्ड-क्लास एथलीट्स के साथ ट्रेनिंग करने के लिए Sanford MMA गए। वहां का अनुभव कैसा रहा?

युया वाकामत्सु: मैंने ट्रेनिंग की, आराम किया और वीडियो के जरिए अपनी तकनीक को परखा। हर रोज मैंने ट्रेनिंग सेशंस को दोहराया। वो किसी फाइट वीक के जैसा था, जो कि पूरे महीने चला। उस समय मैंने डिफेंस और रवैये के बारे में बहुत कुछ सीखा। कुछ लोगों ने कहा कि मुझे अपनी डिफेंसिव स्किल्स में सुधार की जरूरत है इसलिए मैंने उसपर ज्यादा ध्यान दिया।

ONE: क्या आंग ला न संग के साथ आपकी दोस्ती गहरी हुई। आपने साथ मिलकर क्या किया?

वाकामत्सु: मैं उनके साथ कई बार डिनर करने गया, जिम में जाने के बाद हमने बात की। मेरी अंग्रेजी अच्छी नहीं है इसलिए हमने ज्यादा जटिल विषयों पर बात नहीं की और उनके साथ बात कर मुझे अच्छा महसूस हुआ।

ONE: आपको एक समय पर फ्लाइवेट किंग एड्रियानो मोरेस के साथ फाइट की उम्मीद थी, लेकिन आपका वो मैच नहीं हो सका। उसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

वाकामत्सु: मैं उस बात को बदल तो नहीं सकता, मगर कभी ना कभी वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मुझे जरूर मिलेगा। अगर इस मुकाबले में हार मिली तो शायद मुझे टाइटल शॉट के लिए बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा। ये समय-समय की बात है, शायद किस्मत की वजह से अभी तक मुझे टाइटल शॉट नहीं मिल पाया। मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा है और अभी मेरा ध्यान अगली फाइट पर है।

ONE: वर्ल्ड टाइटल शॉट के लिए दावेदारी पेश करने के बजाय आपने हू योंग के खिलाफ फाइट करने का निर्णय क्यों लिया?

वाकामत्सु: इस साल मुझे एक ही मैच मिला और एक फाइटर होने के नाते मुझे फाइट करनी होगी। इसलिए ONE किसी के भी खिलाफ मुझे मैच देगा, मैं उसमें फाइट जरूर करूंगा।

ONE: हू के खिलाफ मैच के बारे में बात करें तो क्या आपको लगता है कि आपको फायदे से ज्यादा नुकसान झेलना पड़ सकता है?

वाकामत्सु: ये मायने नहीं रखता कि आपकी फाइट किससे हो रही है, उसमें रिस्क जरूर होता है। मगर मेरा ध्यान केवल अपने लक्ष्य पर है।

Japanese MMA star Yuya Wakamatsu fights South Korean phenom Kim Kyu Sung at ONE: INSIDE THE MATRIX II in Singapore

ONE: आपके हिसाब से हू योंग की ताकत और कमजोरियां क्या हैं?

वाकामत्सु: सांडा स्टाइल स्ट्राइकिंग उनकी ताकत है। हालांकि, ये स्ट्राइकिंग का अच्छा तरीका नहीं है और ये बेहद खतरनाक भी है। उनका फ्रंट-फुट पर रहकर अटैक करने का तरीका भी शानदार है।

डिफेंस उनका कमजोर पक्ष है। मुझे लगता है कि फाइट्स के दौरान वो काफी ज्यादा स्ट्राइक्स का प्रभाव झेलते हैं। मुझे लगता है कि वो अपनी तकनीक का अच्छे तरीके से इस्तेमाल नहीं कर पाते?

ONE: हू योंग की सबसे खतरनाक तकनीक क्या है?

वाकामत्सु: लेफ्ट और राइट हुक्स। उनके लेफ्ट और राइट पंच, खासतौर पर राइट हुक और राइट स्ट्रेट बहुत प्रभावशाली होते हैं।

ONE: आप इस मैच को किस तरीके से समाप्त होते देख रहे हैं?

वाकामत्सु: मैं स्ट्राइकिंग में उनसे बेहतर साबित होने वाला हूं और फाइट मेरे द्वारा उन्हें फिनिश करने के साथ होगी। मैं 3 राउंड्स तक उन्हें डोमिनेट करना चाहता हूं।

Hu Yong fights Yuya Wakamatsu at ONE: WINTER WARRIORS on 3 December

ONE: आपके मैच के अलावा कार्ड में ऋतु फोगाट और स्टैम्प के बीच ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप फाइनल भी होगा। आपके हिसाब से जीत किसे मिलेगी?

वाकामत्सु: मेरे हिसाब से स्टैम्प को जीत मिलेगी। ऋतु टेकडाउन नहीं कर पाएंगी, जिससे उन्हें स्टैम्प की खतरनाक स्ट्राइक्स का प्रभाव झेलना पड़ेगा। मेरे हिसाब से फोगाट और स्टैम्प की स्ट्राइकिंग का लेवल बहुत अलग है।

ONE: आपके पुराने प्रतिद्वंदी डैनी किंगड ONE: WINTER WARRIORS में काइरत अख्मेतोव से भिड़ेंगे और दोनों ही बेहतरीन फ्लाइवेट एथलीट्स हैं। आपके हिसाब से इस मैच में क्या हो सकता है?

वाकामत्सु: मैं इस फाइट को करीब से देखना चाहता था, जिसकी भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है। मेरे हिसाब से काइरत ज्यादा ताकतवर हैं। उन्हें टेकडाउन कर पाना कठिन है और इस मैच में स्ट्राइकिंग ज्यादा देखने को मिलेगी। ये बेहद करीबी मुकाबला होगा और काइरत का टेकडाउन डिफेंस शानदार है। मेरी नजर में काइरत को जीत मिलने वाली है और किंगड के लिए मुझे अभी से बुरा लग रहा है।

Rising Japanese martial arts star Yuyu Wakamatsu celebrates his knockout victory in Manila, Philippines

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: WINTER WARRIORS जरूर देखना चाहिए

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.