मेंग बो को हराकर अपने वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को जीवित रखना चाहती हैं टिफनी टियो

Xiong Jing Nan Tiffany Teo Rematch 1920X1280 18

टिफनी “नो चिल” टियो ने ONE: INSIDE THE MATRIX में स्ट्रॉवेट क्वीन “द पांडा” जिओंग जिंग नान को 5 राउंड्स तक कड़ी टक्कर देकर दर्शा दिया था कि उन्होंने खुद में कितना सुधार किया है।

शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी #1 रैंक की कंटेंडर टाइटल को अपने नाम नहीं कर पाईं। अब वर्ल्ड टाइटल शॉट के करीब बने रहने के लिए उन्हें ONE: HEAVY HITTERS में मेंग बो को हराना होगा।

टियो जानती हैं कि वो टॉप लेवल की एथलीट्स में से एक हैं और शुक्रवार, 14 जनवरी को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में अपने होमक्राउड के सामने एक जीत उन्हें दोबारा वर्ल्ड टाइटल शॉट दिला सकती है।

उन्होंने कहा, “मुझे पिछली फाइट में चाहे ‘पांडा’ के खिलाफ हार मिली, लेकिन मैंने फाइट को बहुत इंजॉय किया। मैं खुद में हुए सुधार को महसूस कर पा रही थी।”

“मैंने अपनी नजर में अच्छा प्रदर्शन किया और जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं तो जीत या हार मायने नहीं रखती। मैं उस फाइट में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट थी।”

Xiong Jing Nan fights Tiffany Teo in a ONE Women’s Strawweight World Title rematch at ONE: INSIDE THE MATRIX on Friday, 30 October

दूसरी ओर, मेंग #5 रैंक की एटमवेट कंटेंडर हैं, लेकिन अब वो स्ट्रॉवेट डिविजन में आकर 2 बार की वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर को चुनौती देंगी।

ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के क्वार्टरफाइनल में ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट के खिलाफ चौंकाने वाली हार से पहले चीनी स्टार का ONE रिकॉर्ड 3-0 था।

उन्हें पिछले मैच में चाहे हार मिली हो, लेकिन मेंग की गिनती सबसे खतरनाक स्ट्राइकर्स में की जाती है, लेकिन “नो चिल” को नहीं लगता कि उनकी प्रतिद्वंदी उनके लिए ज्यादा खतरनाक साबित होंगी।

टियो ने कहा, “मैं उन्हें अपने लिए कठिन प्रतिद्वंदी नहीं मानती। मैंने उनकी कुछ फाइट्स को देखा है, लेकिन एक बार पिछड़ने के बाद वो वापसी नहीं कर पातीं।”

“ऋतु ने उन्हें 2 राउंड्स तक डोमिनेट किया, जिसका मेंग के पास कोई जवाब नहीं था। वो ग्राउंड से दोबारा स्टैंड-अप गेम में आ ही नहीं पाईं। उन्होंने पहले राउंड में ऋतु को नॉकडाउन जरूर किया, लेकिन ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक के सामने वो 2 राउंड्स तक बेबस नजर आईं।

“मुझे लगता है कि अन्य एथलीट्स बिना किसी कारण उनकी नॉकआउट पावर की तारीफ करती रहती हैं।”



टियो को उम्मीद है कि उन्हें “द लॉयन सिटी” में एक और बड़ी जीत मिलने वाली है। खासतौर पर इसलिए क्योंकि इवेंट को जिओंग का छठा वर्ल्ड टाइटल डिफेंस हेडलाइन कर रहा होगा।

चैंपियन की अगली चैलेंजर सबमिशन स्पेशलिस्ट अयाका “ज़ोम्बी” मियूरा हैं, जिन्हें 2020 में “नो चिल” ने तकनीकी नॉकआउट से हराया था। टियो को दोनों एथलीट्स के खिलाफ फाइट का अनुभव है और उनका कहना है कि जिंग नान अपने टाइटल को रिटेन करने वाली हैं।

टियो ने कहा, “आपने जिओंग के मिशेल निकोलिनी के खिलाफ मैच को देखा। वो भी स्ट्राइकर बनाम ग्रैपलर मुकाबला रहा। मिशेल को टेकडाउन करने में बहुत दिक्कतें आ रही थीं और मुझे लगता है कि अयाका के साथ भी वैसा ही होने वाला है।”

“उनकी स्ट्राइकिंग अच्छी नहीं है, वो केवल हेड लॉक पोजिशन पर निर्भर करती हैं। मैंने पिछली कुछ फाइट्स में देखा है कि उनके पास केवल एक ही तरीका है, उसके अलावा उनके पास कुछ भी नहीं है।”

“इसलिए मेरी भविष्यवाणी यही है कि ‘द पांडा’ को तकनीकी नॉकआउट या नॉकआउट से जीत मिलेगी।”

Tiffany Teo defeats Ayaka Miura ONE KING OF THE JUNGLE in Singapore

हालांकि टियो 2 बार जिओंग के हाथों हार झेल चुकी हैं, लेकिन खुद में निरंतर सुधार करते रहने की चाह ने उनके वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को जीवित रखा है।

उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी कड़ी मेहनत करना जारी रखा है। वहीं 14 जनवरी को Team Highlight Reel की स्टार, चैंपियन को एक्शन में देखते हुए खुद भी अहसास करेंगी कि उन्हें जिओंग का टाइटल किसी भी हालत में जीतना है।

टियो ने कहा, “महामारी के समय लॉकडाउन के कारण सभी जिम बंद हो गए थे, लेकिन इस समय भी मैंने ट्रेनिंग करनी नहीं छोड़ी थी।”

“उससे मुझे अहसास हुआ कि मेरे अंदर फाइट करने की कितनी ललक है और मैं कितनी शिद्दत से फाइट करने के लिए सर्कल में उतरना चाहती थी।

“उस समय के वातावरण के कारण मुझे अहसास हुआ कि मैं फाइट करना चाहती हूं और जानती हूं कि एक ना एक दिन जरूर चैंपियन बनूंगी।”

ये भी पढ़ें: ऋतु फोगाट के खिलाफ करारी हार के बाद ‘एक नई शुरुआत’ के लिए तैयार हैं मेंग बो

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65