मियाओ को फिनिश करना चाहते हैं सवाडा: ‘मेरी ताकत में इजाफा हुआ है’

Ryuto Sawada DREAMS OF GOLD ADUX IMGL1893

रयूटो “ड्रैगन बॉय” सवाडा को उम्मीद है कि 16 अक्टूबर के मैच में उनका प्रदर्शन शानदार रहने वाला है।

ONE: REIGN OF DYNASTIES II में जापानी सबमिशन स्पेशलिस्ट का सामना स्ट्रॉवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच में चीनी स्ट्राइकर मियाओ ली ताओ से होगा।

पिछले एक साल से किसी मैच में भाग ना लेने के बाद भी सवाडा यादगार प्रदर्शन कर फैंस का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे रिंग में उतरे काफी समय हो गया है इसलिए इस दौरान फैंस का मनोरंजन करने में भी असमर्थ रहा था। लेकिन इस बार मैं उनके सामने अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करने वाला हूं।”

⏱ 69 SECONDS ⏱

⏱ 69 SECONDS ⏱That was all Ryuto "Dragon Boy" Sawada needed to submit Aziz Calim in his ONE debut! 🐉📺: Check local listings for the global broadcast starting at 8:30PM (Bangkok time).🇹🇭 Thailand: สามารถรับชมได้ทางไทยรัฐทีวีช่อง 32 เวลา 21:30 น. วันที่ 16 สิงหาคมนี้🇺🇸 United States: Tune in to B/R LIVE at 9:30AM ET 👉 https://go.br.live/lgso68256🇯🇵 Japan: 8月16日 午後7時 AbemaTV 生中継 👉 http://bit.ly/2YKxYQw🇵🇭 Philippines: Tune in to ABS-CBN S+A at 9:30PM.🇸🇬 Singapore: Tune in to Toggle at 9:30PM or Mediacorp Channel 5 at 10PM.🇲🇾 Malaysia: Tune in to TV2 or Astro Arena at 9:30PM.🇮🇳 India: Tune in to Hotstar or Star Sports Select 2 at 3:30PM.🇻🇳 Vietnam: Theo dõi trên kênh HTV Thể Thao vào lúc 20h30.🇲🇲 Myanmar: Skynet Sports 3 မွာ ညေန ၈နာရီ အခ်ိန္တြင္ တိုက္႐ိုက္ထုတ္လႊင့္ျပသ သြားမွာ ျဖစ္ပါတယ္။📱: Watch on the ONE Super App 👉 http://bit.ly/ONESuperApp

Posted by ONE Championship on Friday, August 16, 2019

सवाडा ने फरवरी 2019 में सिंगापुर में आकर Evolve में ट्रेनिंग शुरू की थी और अगस्त 2019 में ग्लोबल स्टेज पर अपने डेब्यू मैच में उन्होंने इंडोनेशियाई कराटे चैंपियन अज़ीज़ “द क्रॉसर” कालिम को मात्र 69 सेकंड में फिनिश कर दिया था।

लेकिन पिछले साल दिसंबर में वो बोकांग “लिटल जायंट” मासूनयाने के रेसलिंग गेम से पार नहीं पा सके थे।

सवाडा ने कहा, “जब-जब वो टेकडाउन का प्रयास करते मैं बैकफुट पर रहकर उन्हें क्षति पहुंचाना चाहता था। लेकिन मैच में अधिकांश समय पर उन्होंने बढ़त बनाए रखी, इसलिए मैं अपने मूव्स का ठीक से प्रयोग नहीं कर पा रहा था।”

“मुझे उनकी रणनीति के बारे में सोचे बिना मूवमेंट करनी चाहिए थी।”

Japanese martial arts star Ryuto Sawada enters the Circle

“ड्रैगन बॉय” आमतौर पर आक्रामक स्टाइल अपनाते हुए नजर आते हैं, लेकिन इस रणनीति से उन्हें पिछले मैच में जीत नहीं मिली। इसलिए इस शुक्रवार वो धमाकेदार अंदाज में जीत की लय को वापस पाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा स्टाइल आक्रामक है और हमेशा सबमिशन या नॉकआउट करने के मौके तलाशता रहता हूं और इस बार भी मेरी रणनीति पहले जैसी ही रहने वाली है।”

लेकिन मियाओ की चुनौती से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा। उनका रिकॉर्ड 12-4 का है और ONE Championship में कंबोडियाई स्टार सिम बन्सर्न और पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन डेडामरोंग सोर अम्नोयसिरीचोक को पहले राउंड में फिनिश कर चुके हैं।

सवाडा ने मियाओ के बारे में कहा, “उनके पंचों में गज़ब की ताकत और नॉकआउट करने की काबिलियत भी है। ग्राउंड गेम में भी वो अपने प्रतिद्वंदियों के खिलाफ बढ़त बनाना अच्छे से जानते हैं।”

“उनकी स्ट्राइक्स से मुझे बचकर रहना होगा। अगर मुझे एक भी पंच लगता है तो उसका प्रभाव भयानक होगा, इसलिए मुझे उनके पंचों से दूर ही रहना होगा।”

एक आक्रामक एथलीट के लिए डिफेंस करने का सबसे अच्छा तरीका अटैक करना ही होता है। इसलिए सवाडा ये देखने का इंतज़ार नहीं करेंगे कि उनके प्रतिद्वंदी क्या करना चाह रहे हैं।

वो अपनी रेसलिंग, ब्राजीलियन जिउ-जित्सु (BJJ) और कराटे स्किल्स की मदद से मैच में बढ़त बनाने का प्रयास करेंगे।

जापानी स्टार ने कहा, “मैं स्ट्राइकिंग और ग्रैपलिंग का भी सामना करने को तैयार हूं और इसी तरह से मैंने खुद को तैयार किया है।”

“अगर हमारे बीच दूरी कम रही तो जरूर मुझे पंच का प्रभाव झेलना पड़ेगा। इसलिए मैं ऐसी पोजिशन में रहूंगा, जहां से डिफेंस और अटैक दोनों कर सकूं। साथ ही टेकडाउन करने के प्रयास के साथ-साथ स्ट्राइक्स लगाने का भी प्रयास करूंगा।”

सवाडा बैकफुट पर रहने वाले एथलीट्स में से नहीं हैं। मियाओ के खिलाफ भी वो इसी तरह का गेम प्लान अपनाने वाले हैं। आपको ये भी बता दें कि मियाओ, सवाडा से 10 सेंटीमीटर लंबे हैं।

सवाडा ने कहा, “मुझे उनकी लंबाई से फर्क नहीं पड़ता। अभी तक मैं खुद से बड़े प्रतिद्वंदियों का ही सामना करता आया हूं। इसलिए उनके बड़े साइज़ और लंबी रीच से मुझे कोई डर नहीं लग रहा है।”

सवाडा के आत्मविश्वास की वजह उनकी फिटनेस भी है।

उन्हें अपनी शानदार एथलेटिक क्षमता के लिए जाना जाता है और COVID-19 के समय में उन्होंने खुद में और भी अधिक सुधार किए हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मेरी ताकत में इजाफा हुआ है। मैं ग्रैपलिंग नहीं कर पा रहा था इसलिए वजन और स्ट्राइकिंग पर मैंने ज्यादा ध्यान दिया है। मुझे लगता है कि इससे मेरी स्ट्रेंथ भी बढ़ी है।”

जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन के अलावा जापानी स्टार को उनके टीम मेंबर डेडामरोंग से भी काफी कुछ सीखने को मिला है, जो अब मियाओ के खिलाफ मिली हार से सबक ले चुके हैं।

सवाडा ने कहा, “डेडामरोंग ने मुझे मियाओ के दमदार पंचों से बचने की सलाह दी है और उनके मूव्स की बजाय अपने मूव्स पर ध्यान लगाने से मुझे उनके खिलाफ जीत मिल सकती है। इसलिए मैं केवल अपने गेम प्लान पर ही ध्यान देना चाहता हूं।”

सवाडा का सपना ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने का है। उन्हें भरोसा है कि ONE: REIGN OF DYNASTIES II में जीत दर्ज कर वो स्टार्स से भरे स्ट्रॉवेट डिविजन के बड़े स्टार्स में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे डिविजन में योसूके सारूटा और योशिताका नाइटो जैसे बेहतरीन जापानी एथलीट्स मौजूद हैं।”

“मैं उस स्थिति में पहुंचना चाहता हूं, जो मुझे उनके खिलाफ मैच दिला सकती है।”

ये भी पढ़ें: ONE: REIGN OF DYNASTIES II में स्टार्स के लिए क्या-क्या चीजें दांव पर लगी होंगी

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42