पीटर बस्ट ने मनीला में एडुअर्ड फोलायंग को हराकर सबको चौंकाया

Pieter Buist defeats Eduard Folayang ONE FIRE FURY DC DUX_1963

पीटर “द आर्केंजल” बस्ट ने ONE: FIRE & FURY में एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग को हराकर अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

शुक्रवार, 31 जनवरी को डच लाइटवेट सुपरस्टार ने सिर्फ दो हफ्ते के नोटिस पर ही पूर्व लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन का फिलीपींस की राजधानी मनीला में मुकाबला किया और दोनों के बीच तीन राउंड का बेहतरीन मैच देेखने को मिला।

Pieter Buist 🇳🇱 upsets hometown hero Eduard Folayang 🇵🇭

Pieter Buist 🇳🇱 upsets hometown hero Eduard Folayang 🇵🇭 in a lightweight thriller, winning via split decision!📺: How to watch 👉 http://bit.ly/ONEFNFWatch📱: Watch on the ONE Super App 👉 bit.ly/ONESuperApp🏷: Shop official merchandise 👉 bit.ly/ONECShop

Posted by ONE Championship on Friday, January 31, 2020

जब मैच के लिए दोनों स्टार्स ने ग्लव्स छुए तो बस्ट की हाइट और रीच की बढ़त साफ देखी जा सकती थी, ऐसे में फोलायंग ने हार्ड लेग किक्स से अटैक शुरु किया। हालांकि, उन्हें एक हेड किक और राइट हैंड लगा, जिसका फायदा उठाकर “द आर्केंजल” ने स्टैंडिंग गिलोटिन चोक लगाने की कोशिश की।

“द लैंडस्लाइड” किसी तरह चोक से निकलने में कामयाब हुए और मॉल ऑफ एशिया एरीना में बैठा क्राउड खुशी से झूम उठा। उसके बाद उन्होंने भी गिलोटिन लगाने की कोशिश की, मगर कोई सही एंगल नहीं मिल पाया।

दूसरे राउंड में दोनों तरफ से लेग किक्स का एक्सचेंज देखने को मिला, फोलायंग ने अपने विरोधी को फेंस की तरफ धकेला। अलग होने के बाद Team Lakay के प्रतिनिधि ने बस्ट के पैरों पर अटैक किया।

Pieter Buist defeats Eduard Folayang in Manila

“द लैंडस्लाइड” ग्राउंड पर मुसीबत में आ गए, जब नीदरलैंड के उन्हें प्रतिद्वंदी ने उन्हें ट्रायंगल आर्मबार में जकड़ लिया, बड़ी कोशिशों के बाद वो इससे निकलने में कामयाब हुए और क्राउड की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला।

फिलीपीनो एथलीट ने ऊपर रहकर ग्राउंड एंड पाउंड से डैमेज करने की कोशिश की लेकिन बस्ट बच निकलने में कामयाब हुए। तीसरे राउंड में बस्ट काफी अच्छे नजर आए। उन्होंने हार्ड बॉडी किक्स मारी और फिर स्पिनिंग अटैक को काउंटर करते हुए हेड किक मारी।

इसके बाद पूर्व वर्ल्ड चैंपियन थोड़े लड़खड़ाए और उन्हें एक राइट क्रॉस भी लगा। उन्होंने स्टैंडिंग गिलोटिन से भी निकलने में कामयाबी पाई।

Pieter Buist celebrates his win against Eduard Folayang ONE FIRE & FURY

फोलायंग ने फेंस की ओर अपना कंट्रोल बनाया लेकिन दोनों के अलग होने के बाद बस्ट बहुत ही खतरनाक नजर आ रहे थे। इसके बावजूद फोलायंग ने अटैक की कोशिश की, ताकि वो जीत हासिल कर पाएं।

आखिर में जजों का फैसला एकमत नहीं रहा। दो जजों ने बस्ट के पक्ष में फैसला सुनाया और इस वजह से वो विभाजित निर्णय के आधार पर जीतने में कामयाब रहे। पीटर बस्ट का रिकॉर्ड अब 17-4 का हो गया है।

ये भी पढ़ें: 3 राउंड तक चले धमाकेदार मुकाबले में डैनी किंगड को शी वेई पर मिली जीत

जकार्ता | 7 फरवरी | ONE: WARRIOR’S CODE | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled