टांग काई के खिलाफ मैच को वॉर्म-अप फाइट मान रहे हैं किम जे वूंग

Kim Jae Woon Martin Nguyen Revolution 1920X1280 1

“द फाइटिंग गॉड” किम जे वूंग शुक्रवार, 28 जनवरी को ONE: ONLY THE BRAVE के फेदरवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच में टांग काई का सामना करेंगे, लेकिन उन्हें कोई डर महसूस नहीं हो रहा है।

#1 रैंक के कंटेंडर इस मुकाबले को एक वॉर्म-अप फाइट के रूप में देख रहे हैं, जिसे जीतकर उन्हें वर्ल्ड टाइटल शॉट मिलने से पहले अच्छी लय प्राप्त हो सके।

दक्षिण कोरियाई स्टार ने कहा, “टांग काई एक स्ट्राइकर हैं और मैं भी स्ट्राइकिंग करता हूं। स्ट्राइकर्स हमेशा सोचते हैं कि वो बेस्ट हैं और ये उनके लिए बड़े गर्व का विषय होता है।”

“लोग सोचते हैं कि जब मेरा सामना किसी टॉप लेवल के स्ट्राइकर से होगा तब क्या होगा, वो सोचते हैं कि मुझे हार मिलेगी। मगर मेरे सामने हार का विकल्प ही नहीं है इसलिए मैं अपने आलोचकों को गलत साबित करने वाला हूं।”

किम ने अपने पिछले मैच में पूर्व ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन को नॉकआउट कर रैंकिंग्स में पहला स्थान हासिल किया था।

मगर मौजूदा फेदरवेट किंग थान ली को पहले गैरी “द लॉयन किलर” टोनन के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है इसलिए किम को टाइटल शॉट के लिए थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

तभी “द फाइटिंग गॉड” ने चीनी एथलीट के खिलाफ मैच के ऑफर को स्वीकार किया, लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि किम ऐसा कर बड़ा रिस्क ले रहे हैं मगर दक्षिण कोरियाई एथलीट ऐसा नहीं सोचते।

किम ने कहा, “टांग ने लगातार मैच जीते हैं और अगर मैं उनके विजयरथ को रोकने के मौके को छोड़ देता तो मुझे खुद को टॉप एथलीट के रूप में साबित करने का अवसर नहीं मिल पाता।”

“टाइटल शॉट से पहले मेरे पास काफी समय है इसलिए ये एक अच्छा वॉर्म-अप मैच होगा।”

Kim Jae Woong knocks out Martin Nguyen at ONE: REVOLUTION

किम ने अभी तक ONE में अपने सभी मैच नॉकआउट से जीते हैं और करियर में 8 जीत नॉकआउट से आई हैं। वहीं टांग ने ONE में 3 मैच नॉकआउट से जीते हैं और उनके करियर की 13 में से 11 जीत स्टॉपेज से आई हैं।

फिर भी किम नहीं मानते कि उनके विरोधी का रिकॉर्ड उनसे ज्यादा बेहतर है क्योंकि उन्हें चीनी एथलीट के गेम में खामियां नजर आई हैं, जिनका वो भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे।

किम ने कहा, “मैं पूछना चाहता हूं कि अभी तक उनका सामना किन एथलीट्स से हुआ है। मुझे नहीं लगता कि अभी तक उनका सामना एलीट लेवल के एथलीट्स से हुआ है।”

“टांग काई एक अच्छे फाइटर हैं, लेकिन मेरी नजर में अभी तक उन्होंने खुद से बेहतर एथलीट का सामना नहीं किया है।

“मुझे लगता है कि इस मैच के बाद टांग काई उस स्थिति में पहुंच जाएंगे, जहां से लोग उनके बारे में बात करना भी पसंद नहीं करेंगे।”



किम के बढ़े हुए आत्मविश्वास के बावजूद टांग को कम नहीं आंका जाना चाहिए। वो अभी 8 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं और #4 रैंक के फेदरवेट कंटेंडर हैं।

“द फाइटिंग गॉड” का कहना है कि चीनी एथलीट की स्ट्राइकिंग अच्छी है, लेकिन किम को नहीं लगता कि टांग स्ट्राइकिंग में उन्हें टक्कर दे पाएंगे।

वहीं टांग का ग्रैपलिंग गेम भी कुछ खास अच्छा नहीं है।

उन्होंने कहा, “टांग काई का जिउ-जित्सु और रेसलिंग गेम भी अच्छा नहीं है। उनके पास केवल स्ट्राइकिंग है और अगली फाइट में भी वो उसी पर फोकस करेंगे।”

“मेरी नजर में वो केवल स्ट्राइकिंग पर निर्भर रहते हैं और उनके पास ज्यादा अच्छी स्किल्स नहीं हैं। वो एक ऐसे फाइटर हैं जो अपने बेसिक्स को अच्छे से जानते हैं।

“कुछ एथलीट्स पर वो भारी पड़ सकते हैं, लेकिन मैं जानता हूं कि किस एथलीट के खिलाफ किस तरह मूव्स का इस्तेमाल करना चाहिए। मैं स्थिति के अनुसार मूव्स का प्रयोग करूंगा और जरूरत पड़ने पर बदलाव भी करूंगा।

“मैं हर क्षेत्र में टांग काई से बेहतर हूं और उनके केवल बाईं ओर से होने वाले अटैक अधिक प्रभावशाली होते हैं। मेरा अटैकिंग गेम पहले ही अच्छा है इसलिए उनके लेफ्ट अटैक्स से बचने के लिए मैं डिफेंस पर भी ध्यान दे रहा हूं।”

South Korean MMA star Kim Jae Woong fights Japanese grappler Tetsuya Yamada at ONE: BIG BANG II in December 2020

“द फाइटिंग गॉड” का मानना है कि वो पहले ही इस फाइट को जीत चुके हैं, लेकिन 28 जनवरी को उन्हें सच में ऐसा करके दिखाना होगा।

किम जल्दबाजी करते हुए मैच को फिनिश करने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन उन्हें फाइट के आखिरी राउंड तक जाने की उम्मीद नहीं है।

किम ने कहा, “टांग काई खुद को बेस्ट स्ट्राइकर मान सकते हैं, लेकिन इस बार मैं उन्हें दिखाऊंगा कि यहां बेस्ट कौन है और उसके बाद मुझे टाइटल शॉट मिलने की उम्मीद होगी।”

“मैं अपने सभी मैचों की तरह इस बार भी नॉकआउट की कोशिश नहीं करूंगा। मैंने ऐसा कोई प्लान नहीं बनाया है, लेकिन जब टांग काई को दमदार पंच लगेगा तो वो भी मेरे अन्य विरोधियों की तरह अपनी सुध-बुध खो देंगे।”

ये भी पढ़ें: किम जे वूंग: मुझे ली या टोनन के खिलाफ मैच से कोई दिक्कत नहीं

न्यूज़ में और

Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12