नाकाशीमा और आंग ला न संग के साथ मुकाबलों पर हैं कियामरियन अबासोव की नजरें

Kiamrian Abbasov at ONE DAWN OF VALOR

ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव भले ही पिछले कुछ महीनों से सर्कल से दूर हों लेकिन वो एक्शन में लौटने के लिए बेताब हैं। वो अपने भार वर्ग और मिडलवेट दोनों डिविजन के टॉप एथलीट्स को चुनौती देना चाहते हैं।

🏆 WE HAVE A NEW ONE WORLD CHAMPION 🏆 Kiamrian Abbasov takes down Zebaztian Kadestam in a five-round showcase to claim the ONE Welterweight World Title!

🏆 WE HAVE A NEW ONE WORLD CHAMPION 🏆Kiamrian Abbasov takes down Zebaztian Kadestam in a five-round showcase to claim the ONE Welterweight World Title!📺: How to watch 👉 bit.ly/ONEDAWNVALOR🏨: Book your hotel 👉 hotelplanner.com📱: Watch on the ONE Super App 👉 bit.ly/ONESuperApp🏷: Shop Official Merchandise 👉 bit.ly/ONECShop

Posted by ONE Championship on Friday, October 25, 2019

अक्टूबर 2019 में किर्गिस्तान के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट को करियर बदल देने वाले पल का अनुभव हुआ, जब उन्होंने उस समय के टाइटल होल्डर ज़ेबज़्टियन “द बैंडिट” कडेस्टम पर दबदबा बनाकर उन पर सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत हासिल की और ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन बन गए।

उन्होंने कहा, “वर्ल्ड टाइटल जीतना मेरे और परिवार के लिए काफी मायने रखता है। मैं जानता हूं कि मेरे फैंस इसके लिए उत्सुक थे। मैं समर्थन के लिए उनका धन्यवाद देता हूं। मेरे सभी दोस्त और परिवारवाले इस पल का इंतजार कर रहे थे। मुझे बड़ी खुशी है कि मैंने उन्हें निराश नहीं किया।”

उसके बाद से COVID-19 महामारी के चलते दुनिया भर के देशों को अपने यहां लॉकडाउन करना पड़ा।

हालांकि, अबासोव ने अपने वर्तमान घर रूस के नोवोरसियक में खुद को शेप में रखने के लिए हल्की-फुल्की ट्रेनिंग चालू रखी है। उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही वो अपने सामान्य रूटीन और सर्कल में वापसी करेंगे।

26 साल के एथलीट ने बताया, “मैं बहुत बेताब हूं। मैं फुल टाइम ट्रेनिंग और बाउट्स पर लौटना चाहता हूं। मैं काफी आराम कर चुका हूं।”



अबासोव के लिए संभावित विरोधियों की कोई कमी नहीं है। उनके पास 22-4 का प्रफेशनल रिकॉर्ड और 64 प्रतिशत का फिनिशिंग रेट है। हालांकि, उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि उनका अगला मुकाबला वर्ल्ड टाइटल के बचाव के लिए हो सकता है।

किर्गिस्तान के एथलीट ने कहा, “मैं अपने वर्ल्ड टाइटल का बचाव किसी के खिलाफ भी कर सकता हूं। मुझे लगता है कि जेम्स नाकाशीमा इस मौके के हकदार हैं क्योंकि वो अभी तक हारे नहीं हैं और सम्मानित भी हैं। वो एक बेहतरीन एथलीट हैं और ये मुकाबला शानदार रहने वाला है। इसमें मुझे जरा सा भी शक नहीं है।”

नाकाशीमा NJCAA नेशनल रेसलिंग चैंपियन हैं और जनवरी 2015 में प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपने डेब्यू के बाद से उन्हें कोई नहीं रोक पाया।

इस अमेरिकी ने ग्रैपलिंग की काबिलियत और गजब की तेजी से अपना रिकॉर्ड 12-0 बना लिया है। साथ ही वो ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन की निगरानी में अपनी स्ट्राइकिंग पावर को बढ़ाने में जुट गए हैं।

Kiamrian Abbasov strikes down Zebaztian Kadestam at ONE: DAWN OF VALOR

हालांकि, नाकाशीमा ही वेल्टरवेट किंग को अकेले विरोधी या चुनौती देने में दिलचस्पी रखने वाले नहीं हैं।

अबासोव की दिलचस्पी अपने भार वर्ग से ऊपर उठकर सर्कल में दो डिविजन के ONE वर्ल्ड चैंपियन आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग का सामना करने की है।

म्यांमार के स्पोर्ट्स आइकॉन की तरह “ब्रेजे़न” भी दूसरे डिविजन में गोल्ड पर कब्जा जमाकर दोनों टाइटल्स को अपनी विरासत के तौर पर बचाना चाहते हैं।

किर्गीज एथलीट के लिए इसे बदकिस्मती ही समझिए कि आंग ला न संग का मुकाबला उनके पुराने विरोधी विटाली बिगडैश से आने वाली बाउट के लिए तय हुआ है, जब ONE Championship के 2020 कैलेंडर के कार्यक्रम फिर से शुरू होंगे और उनका मुकाबला भविष्य में रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर से होना तय हुआ है।

इसके बावजूद अबासोव निराश नहीं हुए हैं।

उन्होंने कहा, “मैं ऊपर बढ़कर मिडलवेट में जाना चाहता हूं और चैंपियन को बेल्ट के लिए चैलेंज करना चाहता हूं। फिलहाल, अभी तक ऐसी कोई खबर नहीं है लेकिन उम्मीद करता हूं कि ये मुकाबला भी मेरे पक्ष में रहेगा।”

अंततः इससे फर्क नहीं पड़ता कि नाकाशीमा, आंग ला न संग या किसी अन्य के खिलाफ अबासोव वापसी करते हैं या नहीं।

वो अपने अगले विरोधी को हराने के लिए दृढ़-संकल्पित हैं और वो सक्रिय रहना चाहते हैं।

उन्होंने बताया, “मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरा अगला मुकाबला किससे और कहां है और ये मेरे लिए जरूरी भी नहीं है। मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि ONE मेरे अगले मुकाबले की तारीख तय कर दे। यही उनका काम है। मेरा काम अगले लक्ष्य को भेदना है।”

ये भी पढ़ें: कियामरियन अबासोव का वर्ल्ड चैंपियन बनने तक का शानदार सफर

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65