ग्रिशेंको को हराकर पूरे हेवीवेट डिविजन को सावधान करना चाहते हैं जॉयनसन

Dustin Joynson Heavybag 1200X800

डस्टिन जॉयनसन को मुंह चलाने से ज्यादा सर्कल में अपने एक्शन से अपने विरोधियों को जवाब देना पसंद है।

शुक्रवार, 29 अक्टूबर को ONE: NEXTGEN में कनाडाई स्टार मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बाउट में अपराजित हेवीवेट एथलीट किरिल ग्रिशेंको के खिलाफ अपना प्रोमोशनल डेब्यू करेंगे।

जॉयनसन ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं बहुत विनम्र स्वभाव का व्यक्ति हूं और मुझे अपनी स्किल्स के बारे में ज्यादा बात करना पसंद नहीं है। मैं केवल फाइट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।”

“मैं लोगों को दिखाना चाहता हूं कि मैं क्या करने की काबिलियत रखता हूं। लोग मुझे एक बेहतरीन एथलीट के रूप में पहचानें और मैं सोच समझकर ही सभी चीज़ों को अंजाम देता हूं।”

उनका मानना है कि यही मानसिकता उन्हें अन्य हेवीवेट फाइटर्स से अलग साबित करती है। जॉयनसन कहते हैं कि टॉप पर पहुंचने के लिए केवल तगड़ा होना ही जरूरी नहीं है।

उन्होंने कहा, “मैं लंबा और तगड़ा भी हूं, लेकिन आप अन्य हेवीवेट फाइटर्स को देखेंगे तो मैं उनसे कमजोर ही नजर आता हूं।”

“मेरा बॉडीवेट 235 पाउंड्स के करीब है और ज्यादा 240 पाउंड्स। मैं अपनी स्पीड और साइज़ के अलावा तकनीक का फायदा उठाने की कोशिश करता हूं। मैं अन्य फाइटर्स की तरह केवल ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहता। वो अच्छे एथलीट हैं लेकिन उनकी जीत इस बात पर निर्भर करती है कि पहले कुछ मिनटों में वो कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं।

“मैं लोगों को ये कहते देखना चाहता हूं कि, ‘पूरी फाइट में उन्होंने खतरनाक तरीके से अटैक किया, वो अपने विरोधी की बुरी हालत करने वाले हैं। वो अलग-अलग तरह से अटैक करेंगे। वो एक बेहतरीन एथलीट हैं।'”

जॉयनसन जानते हैं कि ONE में पहली चुनौती से पार पाना उनके लिए काफी मुश्किल काम होगा।

ग्रिशेंको ने “ONE on TNT IV” में अपने डेब्यू मैच में सेनेगली रेसलिंग सनसनी “रग रग” ओमार केन को दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से हराकर अपने रिकॉर्ड को 4-0 का किया था।

बेलारूसी स्टार ने दिखाया कि वो दबाव में भी बहुत खतरनाक साबित हो सकते हैं, जो उन्हें The Fitness Academy के स्टार के लिए कठिन प्रतिद्वंदी साबित कर रहा है, जिनका रिकॉर्ड अभी 6-0 (1 नो कॉन्टेस्ट) का है।

जॉयनसन ने कहा, “मैंने उनका पूरा मैच तो नहीं लेकिन अंत जरूर देखा। स्पष्ट तौर पर केन उनके खिलाफ संघर्ष कर रहे थे।”

“जब ‘रग रग’ को अहसास हुआ कि वो संघर्ष कर रहे हैं और मैच को फिनिश नहीं कर पाएंगे। इसलिए उन्होंने ग्रिशेंको पर मानसिक बढ़त बनाने की कोशिश की, लेकिन अच्छा रहा कि किरिल उन्हें फिनिश कर पाए।”



ग्रिशेंको के ONE डेब्यू के प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो जॉयनसन के लिए कठिन प्रतिद्वंदी साबित होंगे।

36 वर्षीय कनाडाई स्टार को अपने विरोधियों को फिनिश करना पसंद है, लेकिन उन्होंने खुद को इस तरीके से तैयार किया है जिससे वो किसी भी तरीके से इस मैच को जीत सकते हैं।

उन्होंने कहा, “ये हमेशा एक कठिन सवाल होता है कि मैं मैच को किस तरह से जीतूंगा क्योंकि अभी मैंने इसका जवाब दिया तो मैं अति-आत्मविश्वास का शिकार हो जाऊंगा। मेरा लक्ष्य केवल जीत दर्ज करना है, फिर चाहे वो कैसे भी आए।”

“मुझे केवल जीत से मतलब है और फिनिश हासिल कर पाया तो जीत यादगार बन जाएगी। उम्मीद है कि ये जीत मुझे डिविजन में नई पहचान दिलाएगी।”

हालांकि वो अभी से किसी ONE हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन जॉयनसन जानते हैं कि एक बड़ी जीत से वो अन्य कंटेंडर्स को सावधान कर सकते हैं।

इसलिए उनका लक्ष्य केवल जीत दर्ज करने पर है।

जॉयनसन का मानना है कि एक बड़ी जीत उन्हें अपने हमवतन एथलीट और मौजूदा हेवीवेट किंग अर्जन “सिंह” भुल्लर के खिलाफ मैच के एक कदम करीब पहुंचा देगी और ONE: NEXTGEN के तुरंत बाद भी उन्हें ये ऑफर मिला तो इसे वो स्वीकार कर लेंगे।

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं अभी टॉप पर पहुंचने के लिए तैयार हूं क्योंकि यहां मुझे कोई भी अनुभव हासिल नहीं है। अगर इस फाइट के बाद मैंने सभी को प्रभावित किया तो अर्जन के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलना भी मेरे लिए खुशी की बात होगी। आगे चाहे कुछ भी ही, बेल्ट कनाडा में ही रहनी चाहिए।”

“मैंने वैंकूवर में अर्जन के साथ ट्रेनिंग की है इसलिए मैं उन्हें हराने के कुछ तरीकों के बारे में जानता हूं, लेकिन मैं किसी को कम नहीं आंकना चाहता।

“मैं खुद से कहता हूं कि, ‘तुम इस एथलीट से फाइट कर रहे हो और तुम्हारे सामने 5 मिनट के 3 राउंड्स होंगे।’ मैं सभी को कड़ी चुनौती देने में सक्षम हूं।”

Kirill Grishenko fights Dustin Joynson at ONE: NEXTGEN

ये भी पढ़ें: बोगडन स्टोइका: मूव्स जो उन्हें खतरनाक फाइटर बनाते हैं

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65