2022 में जोशुआ पैचीओ से वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना है जैरेड ब्रूक्स का लक्ष्य

Jarred Brooks Lito Adiwang NEXTGENIII 1920X1280 7

जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स ने बताया है कि वो अभी एक मिशन पर चल रहे हैं।

अमेरिकी स्टार की नजरें ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल पर हैं। अब ONE: NEXTGEN III में अपने प्रोमोशनल डेब्यू में उन्होंने फिलीपीनो एथलीट लिटो “थंडर किड” आदिवांग को सबमिशन से हराकर अपने लक्ष्य की ओर एक कदम आगे बढ़ा दिया है।

इस जीत से ब्रूक्स ने ग्लोबल फैनबेस को प्रभावित किया है, जो अब #3 रैंक के स्ट्रॉवेट कंटेंडर बन गए हैं। इसी के साथ वो आदिवांग के टीम मेंबर और मौजूदा स्ट्रॉवेट किंग जोशुआ “द पैशन” पैचीओ के लिए बड़ा खतरा बनकर उभरे हैं।

ब्रूक्स अब 2022 में भी इस शानदार मोमेंटम को जारी रखना चाहेंगे। ONEFC.com को दिए इंटरव्यू में उन्होंने आदिवांग के खिलाफ जीत, फाइट के दौरान हुए विवाद और अपने कुछ अगले प्रतिद्वंदियों के नाम भी बताए।

ONE Championship: लिटो आदिवांग के खिलाफ आपके मैच से भावनाएं जुड़ी हुई थीं। इवेंट वीक के दौरान कैसा महसूस कर रहे थे?

जैरेड ब्रूक्स: हां, वो समय मेरे लिए कठिन रहा। मैं फाइट से करीब डेढ़ दिन पहले ही सिंगापुर आया, जिसके बाद 12 घंटों तक क्वारंटीन रहना पड़ा। मेरा वजन किया गया, मीडिया के कामों को एक दिन पहले ही खत्म कर चुका था। उसके बाद मेरा फोकस केवल फाइट पर था।

मैं उन 48 घंटों में से केवल 8 घंटे ही सो पाया। पहले हमने जापान की फ्लाइट को मिस कर दिया था इसलिए हमें पहले लंदन भेजा गया। वहां 10 घंटे तक इंतज़ार करना पड़ा। मैंने कहा, ‘मेरी चूंटी काटो, मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैं सपना देख रहा हूं।’ वाकई में मुझे सपने जैसा अहसास हो रहा था।

ONE: आखिरकार लिटो का सामना कर कैसा महसूस हुआ?

ब्रूक्स: सर्कल में आने के बाद मैं लिटो के ग्रैपलिंग गेम को परखना चाहता था। मैंने खुद से कहा, ‘ठीक है, ये मेरे लिए बहुत आसान फाइट रहने वाली है।’

मैं परखना चाहता था कि वो एक स्ट्राइकर के तौर पर किस लेवल पर खड़े हैं। जब मेरा सामना बेहतरीन स्ट्राइकर से हो रहा हो, तब मैं उनके साथ ग्रैपलिंग करता हूं। वहीं ग्रैपलर्स के साथ मैं स्ट्राइकिंग पर ज्यादा ध्यान देता हूं। मेरा गेम ऐसे ही आगे बढ़ता है।

मैं लिटो को एक कमजोर प्रतिद्वंदी नहीं कहूंगा, लेकिन मैंने उन्हें अपनी उम्मीद से ज्यादा आसानी से हराया। मगर फाइट अच्छी रही, जिसका अंत मेरे लिए शानदार रहा।

ONE: ONE में डेब्यू जीत आपके लिए कितनी अहम रही?

ब्रूक्स: मैं जीत के बाद मैं कभी अतिउत्साहित नहीं होता, लेकिन ONE जैसे बड़े प्रोमोशन में मैं नई ऊंचाइयों को छूना चाहता हूं। यहां अच्छा प्रदर्शन मुझे पहचान दिला सकता है और मेरा ध्यान अभी इसी चीज़ पर है।

मुझे लगता है कि यहां मेरा ध्यान मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स पर कम और अपने फैनबेस को बढ़ाने पर ज्यादा है।

ONE: आपकी लिटो पर सबमिशन जीत से क्या डिविजन के अन्य कंटेंडर्स को चेतावनी भेजी है?

ब्रूक्स: मुझे लगता है कि यहां आने से पहले ही डिविजन के अधिकतर एथलीट्स मुझे जानते थे। अब जो भी मेरा सामना करना चाहता हो, मैं उनकी चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं।

Jarred Brooks was locked in at ONE: NEXTGEN III.

ONE: द फिलीपींस की मीडिया में मार्क सांगियाओ ने कहा कि लिटो ने आपको पेट के निचले हिस्से पर हिट नहीं किया था। इस बारे में क्या कहना चाहेंगे?

ब्रूक्स: शुरुआत से ही ऐसा कहा जाता रहा है। मार्क ही नहीं बल्कि हर एक फिलीपीनो फैन भी इसी बात पर अड़िग है।

मैं तो नहीं कह रहा कि मैंने पूरी फाइट के दौरान उनपर बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन सच यही है कि मैं उन्हें डोमिनेट कर रहा था। मैंने उनपर फ्रंट हेडलॉक लगाया। इसलिए मैं परेशान हूं कि वो किस मुद्दे को उछालने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने मेरे पर किक लगाई, लेकिन साथ ही उनकी नी स्ट्राइक भी पेट के निचले हिस्से पर लैंड हुई थी।

मेरी Team Lakay से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि हर बार हारने के साथ लिटो कोई ना कोई बहाना ढूंढ ही लेते हैं। पिछली बार हिरोबा मिनोवा के खिलाफ मैच में मुझे नहीं लगा कि मिनोवा ने टैप किया था।

मैंने तुम्हारी टीम के फाइटर को डोमिनेट किया और आप सभी उस बात को लेकर गुस्सा हैं। चीज़ें आपके हिसाब से नहीं हुईं इसलिए आप बहाने बना रहे हैं। अगर मेरे साथ ऐसा हुआ होता तो मैं हार को स्वीकार करता। मैं कहता कि, ‘लिटो ने बहुत अच्छी फाइटिंग की और तुम जीत के हकदार थे।’

मार्क एक अच्छे कोच हैं और बेहतर होगा कि आप कोचिंग पर ही ध्यान दें।

Jarred Brooks showed his dominant grappling off against Lito Adiwang at ONE: NEXTGEN III.

ONE: अब आप इस बड़ी जीत के बाद रैंकिंग्स में प्रवेश कर चुके हैं। अगले मैच में किसका सामना करना चाहते हैं?

ब्रूक्स: मिनोवा अभी युवा हैं और उनके साथ मेरी फाइट धमाकेदार रह सकती है। मिनोवा अभी टॉप-4 में शामिल हैं और वो मेरी स्किल्स की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं।

हम दोनों ने लिटो को हराया है और वो एलेक्स सिल्वा को भी हरा चुके हैं। वो टॉप-5 में से 2 कंटेंडर्स को हरा चुके हैं। मैं मानता हूं कि जोशुआ पैचीओ को कमजोर दिखाने से पहले हम दोनों की एक-दूसरे से भिड़ंत हो।

ONE: आदिवांग और उनके कोच की बातों को सुनकर क्या आपकी नजर में जोशुआ पैचीओ Team Lakay के लिए बदला पूरा करने की कोशिश करेंगे?

ब्रूक्स: हां, अपनी टीम के लिए जीत दर्ज करने का दबाव उनपर जरूर होगा। जोशुआ को इस खेल का बहुत ज्ञान है, जिसका मैं बहुत सम्मान करता हूं, लेकिन ये खेल शतरंज की तरह है। वो वुशु बैकग्राउंड से आते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि मैं उनसे काफी ज्यादा समय से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से जुड़ा हुआ हूं।

हमारा मुकाबला बहुत धमाकेदार रह सकता है, मगर मुझे पहले मिनोवा की चुनौती को पार करना है। मिनोवा नए कंटेंडर के रूप में उभरकर सामने आए हैं, लेकिन मैं उनके विजयरथ को रोकने वाला हूं।

Jarred Brooks celebrates his debut win at ONE: NEXTGEN III.

ONE: 2022 के लिए आपने क्या प्लान तैयार किए हैं, अगले साल कितनी बार फाइट करना चाहते हैं और किसके खिलाफ?

ब्रूक्स: मैं टाइटल शॉट हासिल करने से एक कदम दूर हूं। मेरी नजर में अगर मुझे मिनोवा के खिलाफ मैच मिला तो जरूर मुझे जोशुआ को चैलेंज करने का मौका मिलना चाहिए। अगर जोशुआ चाहें तो मैं मिनोवा के खिलाफ फाइट के बाद उन्हें जरूर चैलेंज करना चाहूंगा।

मगर इसके लिए उन्हें बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि मैं जोशुआ के खिलाफ अपने मैच में बहुत तगड़े एक्शन की उम्मीद कर रहा हूं और जजों के फैसले से तो बिल्कुल नहीं जीतना चाहता। मैं अपने प्रतिद्वंदी के बारे में सोचकर खुद को अहसास कराना चाहता हूं कि, ‘हां, वो बहुत अच्छे फाइटर हैं।’

मैं अभी टॉप-3 में शामिल हूं और ऐसा लग रहा है जैसे मैं किसी के खिलाफ भी फाइट कर सकता हूं। इसलिए स्ट्रॉवेट डिविजन के सभी अन्य टॉप कंटेंडर्स को मुझसे सावधान रहना चाहिए। मुझे लग रहा है जैसे मैं एक मिशन पर हूं और एक गुफा में से मुझे रोशनी के रूप में वर्ल्ड चैंपियनशिप दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें: ब्रूक्स के खिलाफ हार के बाद 2022 में आदिवांग को धमाकेदार वापसी की उम्मीद

न्यूज़ में और

Xiong Stamp JH Superlek
Izaak Michell ONE Championship
Jin Tae Ho Valmir Da Silva ONE159 1920X1280 54
Tawanchai PK Saenchai Superbon Singha Mawynn ONE Friday Fights 46 61 scaled
Seksan Or Kwanmuang River Daz ONE Friday Fights 46 98 scaled
Alexis Nicolas Magomed Magomedov ONE Friday Fights 47 6
Jacob Smith Walter Goncalves ONE Fight Night 17 22 scaled
Panrit Lukjaomaesaiwaree Kongklai Annymuaythai ONE Friday Fights 24 scaled
StampFairtex DeniceZamboanga 1200X800
Denis Puric Nguyen Tran Duy Nhat ONE Fight Night 17 22 scaled
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 6 scaled
Ferrari Fairtex Mavlud Tupiev ONE Friday Fights 56 22