किकबॉक्सिंग

29 अक्टूबर को इन 5 कारणों से आपको ONE: NEXTGEN जरूर देखना चाहिए

अक्टूबर 26, 2021

ONE: NEXTGEN कुछ ही दिन दूर रह गया है जिसमें फैंस को कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेंगे।

हेवीवेट से लेकर एटमवेट डिविजन के मुकाबलों में फाइटर्स के पास पाने को बहुत कुछ होगा। इसका मतलब सभी मुकाबलों में जबरदस्त एक्शन का देखा जाना तय है।

यहां जानिए उन 5 कारणों के बारे में कि क्यों आपको शुक्रवार, 29 अक्टूबर को ONE: NEXTGEN जरूर देखना चाहिए।

#1 विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के सेमीफाइनल मुकाबले

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स इतिहास के सबसे बड़े विमेंस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले ONE: NEXTGEN में होंगे।

स्ट्राइकर्स स्टैम्प फेयरटेक्स और जूली मेज़ाबार्बा के बीच तगड़ी टक्कर होगी। मेज़ाबार्बा को इस मैच में हैम सिओ ही के चोटिल होने के कारण जगह दी गई है।

थाई स्टार ने क्वार्टरफाइनल में एल्योना रसोहायना से अपनी हार का बदला पूरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, दूसरी ओर ग्रां प्री अल्टरनेट बाउट में मेज़ाबार्बा ने मेई “V.V” यामागुची को मात दी थी।

स्टैम्प अपने शानदार मॉय थाई गेम का इस्तेमाल करेंगी, वहीं ब्राजीलियाई एथलीट का मानना है कि किकबॉक्सिंग स्किल्स उन्हें तेजी से अटैक करने में मदद करेंगी। दोनों के अलग-अलग स्टाइल की भिड़ंत इस फाइट को दिलचस्प बना रही होगी, जिसकी विजेता टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच जाएगी।

Jenelyn Olsim meets Ritu Phogat at ONE: NEXTGEN on 29 October

दूसरी ओर, रेसलिंग स्टार ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट और फिलीपीना मॉय थाई स्टार जेनेलिन ओलसिम के बीच क्लासिक ग्रैपलर vs स्ट्राइकर मैच होगा। इस मैच की विजेता भी ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के फाइनल में पहुंच जाएगी।

फोगाट ने मेंग बो के खिलाफ पहले राउंड में खतरनाक पंच लगने के बाद भी हार नहीं मानी। वहीं ओलसिम ने इत्सुकी “एंड्रॉइड 18” हिराटा को रिप्लेस किया है, जिन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते मैच से अपना नाम वापस लेना पड़ा।

ओलसिम अभी #5 रैंक की विमेंस स्ट्रॉवेट कंटेंडर हैं, लेकिन अपने एटमवेट डेब्यू में बी “किलर बी” गुयेन को शानदार अंदाज में हराया था। गुयेन, जो अभी तक MMA में “द इंडियन टाइग्रेस” को हराने वाली एकमात्र एथलीट हैं।

इसके अलावा ओलसिम Evolve MMA में फोगाट की करीबी दोस्त माइरा मज़ार को फिनिश कर चुकी हैं इसलिए फोगाट अपनी टीम मेंबर के लिए भी इस फाइट को जीतना चाहेंगी।

#2 अज़ीज़पोर का डेब्यू

Iranian kickboxer Iraj Azizpour

ईरानी किकबॉक्सिंग स्टार इराज अज़ीज़पोर मौजूदा लाइट हेवीवेट किंग रोमन क्रीकलिआ के खिलाफ सबसे पहले ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में अपना प्रोमोशनल डेब्यू करने वाले थे।

मगर स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते क्रीकलिआ को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच से अपना नाम वापस लेना पड़ा। दूसरी ओर, अज़ीज़पोर को इवेंट के लिए नया प्रतिद्वंदी मिला है।

यानी फैंस अभी भी अज़ीज़पोर को एक्शन में देख पाएंगे, जिनके पंचों और हेड किक्स में गज़ब की ताकत है।

उनका सामना अब ब्राजीलियाई नॉकआउट आर्टिस्ट एंडरसन “ब्रेडॉक” सिल्वा से होगा, जो अज़ीज़पोर से 4 सेंटीमीटर लंबे हैं।

सिल्वा ONE Super Series के 2 मैचों को पहले राउंड में नॉकआउट फिनिश हासिल कर चुके हैं और अज़ीज़पोर को भी उसी अंदाज में हराना चाहेंगे। इस तरह से जीत हासिल कर वो ईरानी सुपरस्टार को चैंपियन बनने की रेस से बाहर कर सकते हैं।



#3 अपराजित हेवीवेट स्टार्स की भिड़ंत

Pictures from the heavyweight fight between Oumar Kane and Kirill Grishenko at "ONE on TNT IV"

अपराजित स्टार्स किरिल ग्रिशेंको और डस्टिन जॉयनसन, दोनों ही खुद को हेवीवेट डिविजन के टॉप कंटेंडर्स में शामिल करवाना चाहते हैं।

ग्रिशेंको ने “ONE on TNT IV” में अपने प्रोमोशनल डेब्यू में “रग रग” ओमार केन को हराकर ONE करियर की शानदार शुरुआत की थी। तकनीकी नॉकआउट से आई उस जीत के बाद उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 4-0 का हो गया है और वो सेनेगली रेसलिंग सनसनी को हराने वाले पहले एथलीट भी बने।

बेलारूसी स्टार अब कनाडा के जॉयनसन को उससे भी बेहतर अंदाज में हराना चाहेंगे।

जॉयनसन का रिकॉर्ड अभी 6-0 (1 नो कॉन्टेस्ट) का है और अपने डेब्यू मैच में ग्रिशेंको को हराकर पूरे डिविजन को सावधान कर सकते हैं।

हेवीवेट बाउट्स में अक्सर क्षण भर में मैचों का रुख पलटते देखा जा चुका है इसलिए यहां भी फैंस को जबरदस्त एक्शन की उम्मीद रखनी चाहिए।

#4 मिआडो और मियाओ का रीमैच

मियाओ ली ताओ ONE: AGE OF DRAGONS में मिली जेरेमी “द जैगुआर” मिआडो के खिलाफ नॉकआउट हार का बदला पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

चीनी स्टार अपना बदला एक नॉकआउट जीत के साथ करना चाहते हैं। उनके खतरनाक पंच किसी भी फाइटर को फिनिश करने की काबिलियत रखते हैं और इस मैच में उनका लक्ष्य अपने विरोधी को फिनिश करना होगा।

दूसरी ओर मिआडो बेहतरीन स्ट्राइकर हैं, पंचों में गज़ब की ताकत है। वो जानते हैं कि मियाओ उन पर आक्रामक अंदाज में अटैक करने की कोशिश करेंगे और इसी दौरान उन्हें चीनी एथलीट पर स्ट्राइक्स लगाने के मौके मिलेंगे।

दोनों फाइटर्स मैच को फिनिश करने की काबिलियत रखते हैं, दोनों सम्मान हासिल करना चाहते हैं इसलिए भिड़ंत यादगार बनने वाली है।

#5 दो ताकतवर एथलीट्स की टक्कर

Light heavyweight kickboxers Mihajlo Kecojevic and Beybulat Isaev fight at ONE: UNBREAKABLE II in January 2021

बेबुलट इसाएव ने ONE: UNBREAKABLE II में मिहायलो केकोयविच को फिनिश कर ONE Super Series में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। उनकी वो नॉकआउट जीत साल के सबसे बेहतरीन नॉकआउट्स में से एक भी रही।

इस शुक्रवार उनका सामना बोगडन “बुकारेस्ट बैड बॉय” स्टोइका से होगा और खास बात ये है कि रोमानियाई स्ट्राइकर भी क्षण भर में मैच को फिनिश कर सकते हैं।

स्टोइका के करियर की 54 में से 38 जीत नॉकआउट से आई हैं। अब ग्लोबल स्टेज पर एक और नॉकआउट जीत दर्ज कर साबित करना चाहेंगे कि वो टॉप लेवल के फाइटर्स में से एक हैं।

इसाएव पहले ही ग्लोबल स्टेज पर पहचान बना चुके हैं, दूसरी ओर स्टोइका अपने पहले मैच के प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करना चाहेंगे। इसलिए फैंस को शुरू से ही इस मैच में तगड़े एक्शन के देखे जाने की उम्मीद रखनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: मियाओ को एक बार फिर नॉकआउट करना चाहते हैं मिआडो

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.