‘ONE On TNT I’ के बाद जॉनसन, मागोमेडालिएव और ‘रग रग’ ने क्या कहा?

Adriano Moraes Demetrious Johnson ONE on TNT I 13

ONE Championship ने इस ऐतिहासिक महीने की शुरुआत गुरुवार, 8 अप्रैल को “ONE on TNT I” के धमाकेदार एक्शन के साथ की।

शो में यादगार फिनिश देखे गए, प्रतिद्वंदिता का स्तर बहुत ऊंचा रहा और मेन इवेंट में ऐतिहासिक वर्ल्ड टाइटल मैच हुआ।

शो समाप्त होने के बाद बड़े स्टार्स ने बैकस्टेज मीडिया से बात की। यहां जानिए हार और जीत दर्ज करने के बाद एथलीट्स की प्रतिक्रिया क्या रही।

डिमिट्रियस जॉनसन ने मोरेस की तारीफ की, किकबॉक्सिंग में जाने के संकेत दिए

Adriano Moraes Demetrious Johnson ONE on TNT I 17.jpg

डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन को चाहे महान मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट का दर्जा प्राप्त हो, लेकिन गुरुवार को इतिहास बदला हुआ नजर आया।

ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस अमेरिकी लैजेंड को फिनिश करने वाले पहले एथलीट बने। उन्होंने जॉनसन को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया।

कुछ लोग अभी उनकी हार पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन जॉनसन ने किसी से कोई बैर ना दिखाते हुए मोरेस की जमकर तारीफ की।

जॉनसन ने कहा, “ये उनके लिए बड़ी जीत है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।”

“मोरेस ने मुझे फिनिश किया, मैं चाहता हूं कि वो इसी तरह अपने करियर में आगे बढ़ते रहें और अमेरिकी फैंस के दिलों में भी जगह बनाएं। ऐसा करने के लिए उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन और कड़ी मेहनत की जरूरत होगी।”

इस बात में कोई संदेह नहीं कि “मिकीन्यो” अगले चैलेंजर्स को हराकर ज्यादा से ज्यादा समय तक ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन बने रहने की कोशिश करेंगे। वहीं “माइटी माउस” ने संकेत दिए हैं कि वो भविष्य में ONE Super Series के मुकाबलों में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने कहा, “6 साल तक टॉप पर बने रहने के बाद मैं सोचता हूं कि मुझे खुद पर ज्यादा दबाव डालने की कोई जरूरत नहीं है।”

“मैं सोचता हूं कि, ‘क्यों ना बड़े ग्लव्स के साथ किकबॉक्सिंग में हाथ आजमाया जाए और बाद में मैं भी एक फुल-टाइम किकबॉक्सर कहलाऊंगा।’ देखते हैं क्या होता है।”

उन्हें साल 2021 के अंतिम महीनों में वापसी की उम्मीद है, लेकिन वो किस खेल में वापसी करेंगे, ये अभी तय नहीं है।

उन्होंने कहा, “मैं अभी घर पर पत्नी और बच्चों के साथ समय बिताना चाहता हूं।”



मागोमेडालिएव किसके खिलाफ मैच चाहते हैं?

Raimond Magomedaliev Tyler McGuire ONE on TNT I 25.jpg

गुरुवार को रेमंड मागोमेडालिएव ने ग्लोबल स्टेज पर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। शानदार क्लिंचिंग, ग्रैपलिंग और स्ट्राइकिंग गेम की मदद से उन्होंने पूर्व ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर टायलर मैकग्वायर को मात दी।

इस जीत के साथ दागेस्तानी स्टार का रिकॉर्ड 8-1 का हो गया है और ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप की रेस में भी जगह बना ली है। संभव है कि कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव के अगले चैलेंजर वो ही बन सकते हैं।

मागोमेडालिएव को अबासोव के खिलाफ मैच का बेसब्री से इंतज़ार है, लेकिन वो जेम्स नाकाशीमा को हराकर अपना पुराना बदला भी पूरा करना चाहते हैं।

मागोमेडालिएव ने कहा, “मौजूदा परिस्थिति के हिसाब से देखें तो मुझे टाइटल शॉट मिल सकता है। लेकिन मैं इन सभी बातों से हटकर सोचूं तो मेरा दिल नाकाशीमा को चुनौती देने के लिए कहता है।”

वो जानते हैं कि नाकाशीमा के खिलाफ शायद उनका मुकाबला ना हो पाए क्योंकि वो वेल्टरवेट से लाइटवेट डिविजन में शिफ्ट कर चुके हैं।

लेकिन मागोमेडालिएव दूसरे विकल्प पर भी नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने कहा, “जैसा कि मैंने कहा, मेरा दिल नाकाशीमा से रीमैच चाहता है। लेकिन स्थिति ऐसी है कि चैंपियनशिप मैच का चुनाव करना ही बेहतर होगा।”

‘रग रग’ फाइट के लिए लंबा इंतज़ार नहीं करना चाहते

Oumar Kane Patrick Schmid ONE on TNT I 15.jpg

सेनेगली रेसलिंग सुपरस्टार “रग रग” ओमार केन ने अनुभवी किकबॉक्सर पैट्रिक “बिग स्विस” श्मिड को हराकर अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर की सबसे तेज जीत दर्ज की।

“ONE on TNT I” में पहले उनकी भिड़ंत मेहदी बार्घी से होने वाली थी, लेकिन ईरानी रेसलिंग चैंपियन को स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते अपना नाम वापस लेना पड़ा।

24 घंटे के नोटिस पर श्मिड को उनकी जगह दी गई, लेकिन “रग रग” को इससे ज्यादा दिक्कत नहीं आई, जिन्होंने पहले राउंड में जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

केन ने कहा, “मैच में बदलाव से मुझे कोई दिक्कत नहीं आई। मुझे किसी के खिलाफ भी मैच मिले, मुझे केवल फाइट करने पर ध्यान देना है। इसलिए मुझे इस तरह के बदलावों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।”

“रग रग” को मैच को फिनिश करने में केवल 1 मिनट 48 सेकंड का समय लगा और अब “ONE on TNT IV” की तैयारियों में जुट गए हैं।

केन ने कहा, “मैं 29 अप्रैल के लिए भी तैयार हूं।”

“मुझे 2 या 3 हफ्तों के अंतराल पर मैच नहीं चाहिए, मैं 2 हफ्ते में एक बार फाइट करने में सक्षम हूं। मैं अगले मैच के लिए 2 या 3 महीने का इंतज़ार नहीं कर सकता, लेकिन परिस्थिति जैसी भी होगी, मैं उसके लिए तैयार रहूंगा।”

ये भी पढ़ें: ‘ONE on TNT I’ – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, मोरेस vs जॉनसन

न्यूज़ में और

Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9