मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

MMA में स्टैम्प फेयरटेक्स की 3 सबसे बड़ी जीत

अक्टूबर 25, 2021

स्टैम्प फेयरटेक्स ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में आने के बाद अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है।

पूर्व किकबॉक्सिंग और मॉय थाई क्वीन ने MMA में लगातार अपनी स्किल्स में सुधार किया है, जो उन्हें शुक्रवार, 29 अक्टूबर को ONE: NEXTGEN में ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के सेमीफाइनल मैच में जूली मेज़ाबार्बा के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करेगा।

स्टैम्प के अगले मैच के शुरू होने से पहले यहां देखिए उनके MMA करियर की 3 सबसे बड़ी जीतों को।

#1 डेब्यू मैच में आई धमाकेदार नॉकआउट जीत

Stamp Fairtex made jaws drop with her knockout OWS debut!

⏮ FROM THE ARCHIVES ⏮Stamp Fairtex made jaws drop with her knockout OWS debut!Singapore | 22 February | 7:00PM | LIVE and FREE on the ONE Super App: http://bit.ly/ONESuperApp | TV: Check local listings for global broadcast | Tickets: http://bit.ly/onegreatness19

Posted by ONE Championship on Sunday, January 27, 2019

स्टैम्प ने स्टैंड-अप आर्ट्स से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में कदम रिच फ्रैंकलिन की ONE Warrior Series (OWS) में रखा था।

नए खेल में कुछ एथलीट्स की शुरुआत काफी धीमी हो सकती है, लेकिन 2018 में उन्होंने केवल एक खतरनाक स्ट्राइक से भारत की राशि शिंदे को फिनिश कर दिया था।

Fairtex टीम की स्टार ने दमदार लो किक को लैंड कराने के बाद अपनी शिन (घुटने से नीचे का पैर वाला हिस्सा) को शिंदे के जबड़े पर लैंड कराते हुए पहले राउंड में केवल 19 सेकंड बीतने के बाद तकनीकी नॉकआउट से जीत हासिल की।

स्टैम्प को मैच में अपनी स्किल्स का प्रदर्शन करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाया, लेकिन उन्होंने अन्य MMA स्टार्स को जरूर सावधान कर दिया।

उस शानदार जीत के बाद उन्होंने मॉय थाई और किकबॉक्सिंग में वर्ल्ड टाइटल्स जीते। लेकिन थोड़े समय बाद ही उनकी दोबारा मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में वापसी हुई।



#2 अपनी स्किल्स से सभी को प्रभावित किया

स्टैम्प ने 2019 के अगस्त महीने में हुए ONE: DREAMS OF GOLD में अपना MMA रिटर्न किया, जहां उनका सामना आशा “नॉकआउट क्वीन” रोका से हुआ।

स्टैम्प ने स्पष्ट कर दिया था कि स्टैंड-अप आर्ट्स के अलावा वो MMA में भी आगे जाना चाहती हैं। उन्होंने सभी को चौंकाते हुए ग्राउंड गेम में रोका पर बढ़त बनाई और अंत में सबमिशन से जीत हासिल की।

पहले राउंड में स्टैम्प ने अपनी विरोधी को टेकडाउन करने के बाद जबरदस्त अंदाज में ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक किया और इस बीच सबमिशन मूव लगाने की कोशिश भी की।

दूसरे राउंड में स्टैंड-अप गेम ज्यादा देखने को मिला, स्टैम्प ने “नॉकआउट क्वीन” को तीसरे राउंड में एक बार फिर टेकडाउन करने के बाद ग्राउंड अटैक किया।

आखिरी राउंड में उनके पंचों से बचने के लिए रोका ने अपनी बैक स्टैम्प की तरफ कर दी, जिससे थाई स्टार को रीयर-नेकेड चोक लगाने का मौका मिला।

#3 रसोहायना से बदला पूरा किया

स्टैम्प नए खेल में लगातार 4 जीत दर्ज कर चुकी थीं, लेकिन ONE: UNBREAKABLE III में एल्योना रसोहायना के खिलाफ सबमिशन से आई हार के साथ उनकी विनिंग स्ट्रीक का अंत हुआ।

23 वर्षीय स्टार ने मैच में अधिकांश समय बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन तीसरे राउंड में 4 मिनट 53 सेकंड के समय पर यूक्रेनियाई स्टार ने गिलोटीन चोक लगाकर जीत हासिल की।

Fairtex टीम की एथलीट को ONE: EMPOWER में ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के क्वार्टरफाइनल में अपना बदला पूरा करने का मौका मिला, जिसे उन्होंने खाली नहीं जाने दिया।

स्टैम्प ने उस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों के बीच तीनों राउंड्स में कांटेदार टक्कर देखने को मिली।

थाई स्टार ने स्टैंड-अप गेम में बढ़त बनाई, सबमिशन मूव्स के खिलाफ डिफेंस अच्छा रहा और पहले राउंड में रीयर-नेकेड चोक लगाने के करीब आ पहुंची थीं।

उन्होंने सब्र से काम लिया और अंतिम राउंड में आर्मबार का प्रयास किया और मैच का अंत स्टैम्प की ओर से ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक के साथ हुआ। अंत में उन्होंने विभाजित निर्णय से जीत अपने नाम की।

अब रसोहायना को हराकर उन्होंने जीत की लय वापस प्राप्त कर ली है और 29 अक्टूबर को मेज़ाबार्बा के खिलाफ मैच से पहले उन्हें अच्छा मोमेंटम हासिल है।

ये भी पढ़ें: स्टैम्प फेयरटेक्स की सोशल मीडिया पर 8 सबसे मजेदार वीडियो

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.