निदेशक मंडल

"एशिया के इतिहास में खेल मीडिया की सबसे बड़ी कंपनी"
"एशिया की सबसे बड़ी वैश्विक खेल कंपनी"
"एशिया का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट संगठन"
"एशिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स मीडिया कंपनी"
"एशिया में प्रीमियर मार्शल आर्ट संगठन"
Chatri Sityodtong, Chairman and CEO of ONE Championship
चाट्री सिटयोटोंग
बोर्ड के अध्यक्ष

चाट्री सिटयोटोंग ONE Championship के फाउंडर, चेयरमैन और सीईओ हैं, जो एशिया के इतिहास की सबसे बड़ी वैश्विक खेल मीडिया कंपनी है। इसकी पहुंच दुनिया भर के 150+ से ज्यादा देशों और करीब 2.7 अरब लोगों तक है। ONE Championship एशिया के सांस्कृतिक खजाने, मार्शल आर्ट्स और Esports का एक उत्सव है। मीडिया की ताकत और स्टोरीलाइन के जादू के जरिए, ONE Championship का मिशन असल जिंदगी के सुपरहीरोज़ को ढूंढना, मूल्यों का महत्त्व देना, सपनों को पंख लगाना, देशों को प्रेरित करना और दुनिया को बदलने का है।

सिटयोटोंग एक स्वनिर्मित उद्यमी और थाईलैंड के एक मार्शल आर्टिस्ट हैं। उनकी फर्श से अर्श तक पहुंचने की कहानी ने BBC, CNN, Bloomberg TV, CNBC, और दुनिया के बड़े मीडिया माध्यमों के जरिए लाखों लोगों को प्रेरित किया है। हाल ही में, Forbes ने सिटयोटोंग को एशिया की अगली पीढ़ी के टायकूनों में से एक चुना है। Financial Times ने सिटयोटोंग को “एशिया के मार्शल आर्ट्स किंग” का तमगा दिया और FOX Sports ने उन्हें खेलों में एशिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली व्यक्ति घोषित किया। वो दुनिया के टॉप बिजनेस कॉन्फ्रेंस जैसे Forbes ग्लोबल सीईओ कॉन्फ्रेंस, मिल्केन इंस्टीट्यूट, CNBC एशिया बिज़नेस लीडर्स अवॉर्ड, YPO ऐज, ग्लोबल आंत्रप्रोन्योरशिप समिट, कान लॉयंस, एशियन लीडरशिप कॉन्फ्रेंस आदि के मुख्य स्पीकर हैं। सिटयोटोंग को Inc, Esquire, Playboy, CEO, Wealth, Tatler, The Peak, MillionaireAsia, Black Belt जैसी कई सारी मैगजीनों में कवर स्टोरी के रूप में शामिल किया गया है। सिटयोटोंग दुनिया के टॉप बिजनेस स्कूलों में से एक INSEAD में आंत्रप्रोन्योर-इन-रेसिडेंस हैं।

साल 2019 में Black Belt मैगजीन हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले सिटयोटोंग को एक स्टूटेंड, फाइटर, टीचर और कोच के रूप में मार्शल आर्ट्स का 35 साल से ज्यादा का अनुभव है। सिटयोटोंग थाईलैंड के वर्ल्ड फेमस सिटयोटोंग जिम के दिग्गज क्रू योटोंग सेनान के अंडर एक सर्टिफाइड वरिष्ठ मॉय थाई इंस्ट्रक्टर हैं। उनके पास मास्टर रेंज़ो ग्रेसी के अंडर ब्राजीलियन जिउ-जित्सु में पर्पल बेल्ट भी है।

चाट्री सिटयोटोंग के पास हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से MBA और टफ्ट्स यूनिवर्सिटी से BA की डिग्री है।

 


Saurabh Mittal, Vice Chairman of ONE Championship
सौरभ मित्तल
उपाध्यक्ष

सौरभ मित्तल एक अरबपति उद्यमी और निवेशक हैं, जिनके पास रणनीतिक मूल्य-वर्धक दृष्टिकोण है। सौरभ मित्तल ONE Championship में अधिकतर महत्वपूर्ण रणनीतिक पहल के लिए जिम्मेदार हैं। इसके अतिरिक्त वो कंपनी के लिए समग्र कॉर्पोरेट रणनीति और एग्जीक्यूशन योजना को चलाने में मदद करते हैं। सौरभ ONE Championship के सबसे बड़ी कॉरपोरेट डीलों का भी नेतृत्व करते हैं।

वो Mission Holdings के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, जो उनकी निजी वैश्विक निवेश कंपनी है। मिस्टर मित्तल विश्व स्तरीय उद्यमियों के साथ मल्टीबिलियन-डॉलर के अवसरों पर जाने और उन्हें बड़े पैमाने पर पूंजी और रणनीतिक मूल्य जोड़ने में मदद करते हैं। Mission Holdings आमतौर पर अपने मुख्य पोर्टफोलियो का सबसे बड़ा शेयरधारक है, जो एक व्यवसाय के स्केलिंग और संचालन के सभी मुद्दों पर एक सच्ची साझेदारी के रूप में कार्य करता है। उनके कुछ पोर्टफोलियो होल्डिंग्स में ONE Championship (एशिया की सबसे बड़ी खेल मीडिया कंपनी, जिसका प्रसारण 150 से ज्यादा देशों में होता है), Incedo (2,000 कर्मचारियों के साथ यूएस $ 100m डेटा और एनालिटिक्स कंपनी), BSI Financial (मल्टी ट्रिलियन डॉलर गिरबी उद्योग में एक फिन-टेक प्लेयर), SelfScore (एक सिलिकॉन वैली स्थित फिन-टेक कंपनी, जो एक्सेल और अन्य द्वारा समर्थित है) और कई अन्य कंपनियों के उद्योगों और भौगोलिक क्षेत्रों में व्यापक रूप से है।

Mission Holdings से पहले वो Noonday में एक सीनियर पार्टनर थे, जो कि Farallon Capital Management कंपनी के अंतर्गत आती है, इसे दुनिया की सबसे बड़ी हेज फंड्स में से एक माना जाता है। वो फाइनेंशियल सर्विसेज एंड टेक्नोलॉजी, मीडिया और टेलीकॉम (TMT) के क्षेत्रों में बड़े पब्लिक और प्राइवेट इंवेस्टमेंट का काम देखते थे। मिस्टर मित्तल इंडियाबुल्स, भारत की प्रमुख वित्तीय सेवाओं और रियल एस्टेट समूह के सह-संस्थापक भी हैं। Farallon के साथ साझेदारी के माध्यम से, व्यापार को बड़े पैमाने पर और सफलता हासिल करने में मदद मिली।

मित्तल ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से MBA किया, जहां उन्होंने बेकर स्कॉलर के रूप में स्नातक किया। उन्होंने दिल्ली में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीएस किया, जहां वो सर्वश्रेष्ठ स्नातक छात्र रहे। वो हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल एलुमनी बोर्ड और Paarivar सहित कई बोर्डों के सदस्य हैं, जो निराश्रित बच्चों के लिए भारत का सबसे बड़ा आवासीय स्कूल चलाने वाला एक अग्रणी धर्मार्थ संगठन है।


Hua Fung Teh, Group President of ONE Championship
हुआ फंग तेह
निदेशक

हुआ फंग तेह ONE Championship के ग्रुप प्रेसिडेंट हैं। तेह चेयरमैन/सीईओ चाट्री सिटयोटोंग के साथ मिलकर कंपनी की मैनेजमेंट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसका फोकस ग्रुप स्ट्रेटेजी, इंटरनेशनल विस्तार, ग्लोबल स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप्स और कैपिटल मार्किट्स हैं। वो एक साल तक कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर भी रहे।

ONE में शामिल होने से पहले तेह ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फर्म TPG Capital (TPG) में प्रिंसिपल रहे। दक्षिण-पूर्व एशिया इंस्वेस्ट टीम के सीनियर मेंबर के रूप में उनकी जिम्मेदारी दक्षिण-पूर्व एशिया में एग्जीक्यूशन, पोर्टफोलियो मैनेजमेंट और लेट-स्टेज इंवेस्टमेंट डील की थी। वो TPG की चीन और यूएस टीम का भी हिस्सा रहे। TPG से पहले तेह रिपब्लिक ऑफ सिंगापुर एयर फोर्स (RSAF) में एवियेटर थे और RSAF व सिंगापुर की मिनिस्ट्री ऑफ ट्रेड इंडस्ट्री के बड़े पदों पर भी रहे, जहां वो मिनिस्ट्री के Formula One (F1) प्रोजेक्ट के लीडर थे। इस पद पर रहते हुए उन्होंने सिंगापुर में F1 ग्रां प्री आयोजित करने का अधिकार हासिल किया। सिंगापुर की सरकारी एजेंसियों और प्राइवेट सेक्टर पार्टियों के साथ काम करते हुए साल 2008 में F1 के इतिहास की पहली नाइट रेस आयोजित करवाई।

तेह के पास हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में MEng और BS हैं, जहां वो मैैन्स वर्सिटी बॉस्केटबॉल टीम के सदस्य थे।

वो एक टायक्वोंडो ब्लैक-बेल्ट होल्डर होने के साथ मिल्कन इंस्टीट्यूट यंग लीडर्स सर्कल की ग्लोबल स्टीयरिंग कमेटी में भी शामिल हैं और वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम में द फोरम ऑफ यंग ग्लोबल लीडर्स के सदस्य है।


Shailendra Singh, Director
शैलेन्द्र जीत सिंह
निदेशक

शैलेन्द्र जीत सिंह जनवरी 2006 से Sequoia Capital India के प्रबंध निदेशक रहे हैं, जिसमें उद्यम पूंजी और भारत व दक्षिण पूर्व एशिया में ग्रोथ इंवेस्टिंग पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

एक दशक से अधिक समय तक मिस्टर सिंह ने मोबाइल, इंटरनेट, भुगतान, बड़े डेटा और सेवा के रूप में सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में सीड स्टेज से लेकर आरंभिक विकास तक कई पूंजी निवेश के क्षेत्र में काम किया। वो वर्तमान में कई बोर्ड के सदस्य हैं, जिसमें Carousell, Druva Inc., Go-Jek, Mu Sigma, Pine Labs, Practo, Scio Health Analytics, Tokopedia, और Voonik शामिल हैं।

2006 में Sequoia जॉइन करने से पहले, मिस्टर सिंह Bain & Company में स्ट्रेटेजी कंसल्टेंट के पद पर थे। उन्होंने कई सारी Fortune 500 कंपनियों के सीनियर मैनेजमेंट मेंबरों को अनेक विषयों से जुडी सलाह प्रदान की, जिसमें मूल्य निर्धारण, ग्राहक विभाजन, ऑर्गनाइजेशन डिजाइन, टेक्नोलॉजी आउटसोर्सिंग और इंटरनेशनल ग्रोथ जैसे विषय शामिल रहे।

उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से जनरल मैनेजमेंट में MBA की और आईआईटी, मुंबई से कैमिकल इंजीनियरिंग में B. Tech. की।


Fock Wai Hoong, Director
फॉक वाई हूंग
निदेशक

फॉक वाई हूंग मौजूदा समय में Temasek के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, उनका फोकस TMT और दक्षिण-पूर्व एशिया पर है। वो Temasek जॉइन करने से पहले General Atlantic में पार्टनर थे, जहां दक्षिण-पूर्व एशिया इंवेस्टिंग प्रोग्राम के प्रमुख थे। और उससे पहले CVC Capital Partners में मैनैजिंग डायरेक्टर रहे। अपने करियर की शुरुआत में वाई हूंग Headlands Capital Partners, LLC, Blum Capital Partners LP, और Morgan Stanley में कई सारे इंवेस्टमेंट मैनेजमेंट और इंस्वेटमेंट बैंकिंग पदों पर रहे। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन से इकॉनमी में बैचलर्स डिग्री और मास्टर्स ऑफ पब्लिक पॉलिसी डिग्री हासिल की। वाई हूंग फिलहाल Asian Venture Philanthropy Network (AVPN) के निदेशक मंडल का हिस्सा हैं।


Derek Lau, Director
डेरेक लाऊ
निदेशक

डेरेक वर्तमान में Heliconia Capital Management के सीईओ और निदेशक मंडल के सदस्य हैं, जो कि Temasek Holdings के स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

इससे पहले डेरेकTemasek Holdings में मैनेजिंग डायरेक्टर, इंवेस्टमेंट थे। 10 साल के कार्यकाल में उन्होंने औद्योगिक क्लस्टर का नेतृत्व किया, जो विनिर्माण, पूंजीगत वस्तुओं, निर्माण सामग्री, ऑटो, अपतटीय समुद्री, उपयोगिताओं और विशेष रसायन क्षेत्रों में विश्व स्तर पर निवेश किया। डेरेक ने उपभोक्ता जीवन शैली, उच्च तकनीक, वित्तीय संस्थानों, कृषि और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में लेनदेन का नेतृत्व किया। उन्होंने वियतनाम, म्यांमार, कंबोडिया और लाओस के बाजारों में निवेश की तलाश में वियतनाम में देश के प्रमुख के रूप में कार्य किया।

Temasek में शामिल होने से पहले निवेश बैंकिंग में एक दशक से अधिक का अनुभव था। उन्होंने UBS, Dresdner Kleinwort Benson, UOB, and Commerzbank AG में काम किया। वो मेजेनाइन ऋण, प्रोजेक्ट फाइनेंस, लेवरेज्ड बायआउट, निजी इक्विटी निवेश के विशेषज्ञ हैं।

वर्तमान में वो SPRING सिंगापुर की नीति सलाहकार समिति और बोर्ड ऑफ सिंगापुर कोऑपरेशन एंटरप्राइज के सदस्य हैं। वो UWCSEA फाउंडेशन के ट्रस्टी बोर्ड के सदस्य भी हैं।

उन्होंने सिंगापुर की नेशनल यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की डिग्री हासिल की है और ऑनर्स (अपर) से स्नातक हैं।